ब्रेकिंग न्यूज़

”दीदी ने पश्चिम बंगाल में एजेंटों का गोरखधंधा चला रखा है’’ -मोदी

”दीदी ने पश्चिम बंगाल में एजेंटों का गोरखधंधा चला रखा है’’ -मोदी

प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी ने हाल ही में पश्चिम बंगाल में हल्दिया सिटी (पूर्वी मेदिनीपुर, तामलुक) और झारग्राम में आयोजित विशाल जन-सभाओं को संबोधित किया और फोनी तूफान में हुए जान-माल की क्षति पर गहरी संवेदना व्यक्त करते हुए उन्होंने कहा कि हम सभी इस मुश्किल घड़ी में ओडिशा और पश्चिम बंगाल की जनता के साथ एकजुट हो खड़े हैं।

मोदी ने कहा, ”मैं अभी ओडिशा से फोनी से हुए नुकसान का जायजा लेकर यहां आया हूं। तूफान के कारण पश्चिम बंगाल में आई तबाही से भी मैं भलीभांति परिचित हूं। उन्होंने कहा कि जिन साथियों ने इस आपदा में अपनों को खोया है, मैं उनके प्रति अपनी संवेदना व्यक्त करता हूं। पूरी भारत सरकार और केंद्र सरकार के तमाम विभाग पूरी मुस्तैदी से राहत और बचाव के काम में जुटे हुए हैं। यहां की स्पीड ब्रेकर दीदी ने इस चक्रवात पर भी राजनीति करने की कोशिश की है। चक्रवात से पहले मैंने ममता दीदी से फोन पर बात करने की कोशिश की लेकिन दीदी का अहंकार इतना ज्यादा है, कि उन्होंने मुझसे बात नहीं की। मैं इंतजार करता रहा कि शायद दीदी वापस मुझे फोन करें लेकिन उन्होंने नहीं किया। मैंने फिर भी, उन्हें दोबारा फोन किया। मैं पश्चिम बंगाल के लोगों के लिए चिंता में था, इसलिए ममता दीदी से बात करना चाहता था लेकिन दीदी ने दूसरी बार भी मुझसे बात नहीं की। दीदी की इस राजनीति के बीच, मैं पश्चिम बंगाल की जनता को भरोसा और विश्वास दिलाना चाहता हूं कि केंद्र की भाजपा सरकार पूरी शक्ति से पश्चिम बंगाल की जनता के साथ खड़ी है और राहत के काम में राज्य सरकार का हर तरह से सहयोग कर रही है। देशवासियों की जान और संपत्ति की रक्षा के लिए आपदा प्रबंधन से जुड़े हमारे तमाम साथी निस्वार्थ भाव से जुटे रहते हैं। ये हमारा सौभाग्य रहा है कि इन साथियों के लिए जो राष्ट्रीय पुरस्कार हमारी सरकार ने शुरू किया, वह नेताजी सुभाष चंद्र बोस के नाम पर ही है।’’

प्रधानमंत्री ने कहा कि तीन-चार दिन पहले भारत को आतंकवाद से लड़ाई में एक बहुत बड़ी जीत मिली है। पाकिस्तान के पाले-पोसे आतंकी मसूद अजहर को संयुक्त राष्ट्र ने अंतर्राष्ट्रीय आतंकी घोषित किया है। इससे देश की जनता को तो गर्व की अनुभूति हुई लेकिन दीदी को काटो तो खून नहीं, वह तो इस निर्णय की तारीफ भी नहीं कर रहीं। दीदी इतनी बौखला गई हैं कि अब उन्हें भगवान की बात करना भी खटक रहा है। हालत तो ये है कि ‘जय श्रीराम’ कहने वालों को दीदी गिरफ्तार करवा कर जेल भिजवा रही हैं। अरे दीदी, राम जी के आगे अच्छे-अच्छों का अहंकार चूर-चूर हो गया, आपका अहंकार कहां तक ठहर पाएगा। वामपंथियों का तो समझ में आता है। उनके तो विचार और संस्कार भी विदेशी हैं। यही कारण है कि वे अपने नाम में लगे ‘सीता’ और ‘राम’ की लाज भी नहीं रखते और रामायण का अपमान, महाभारत का अपमान, हमारे पुराने ग्रंथों का अपमान करना उनका फैशन हो गया है। उन्होंने कहा कि एक जगह पर एक और बात दीदी ने अपनी सभा में कही है कि भाजपा ने भगवान राम को पोलिंग एजेंट बनाया है। मैं आज दीदी को साफ-साफ कहना चाहता हूं – भगवान राम हमारी रगों में है, हमारे संस्कारों में हैं। दीदी के इसी रवैये की वजह से पश्चिम बंगाल की जनता को अपने हिसाब से पूजा पाठ करने में और पूरी आजादी के साथ अपने व्रत, पर्व व त्योहार मना पाने में डगर-डगर पर दिक्कत हो रही है।

11

मोदी ने आगे कहा कि दीदी ने पश्चिम बंगाल में एजेंटों का गोरखधंधा चला रखा है। पश्चिम बंगाल में एक ऐसा काम नहीं जो टीएमसी के एजेंटों के बिना चल सकता है। हल्दिया पोर्ट से लेकर कंथाई तक कैसे माफिया राज यहां पर है, इसके आप सभी भुक्त भोगी हैं। टीएमसी के भ्रष्टाचार का मॉडल यहां स्पष्ट दिखता है। स्कूलों में टीचर की भर्ती तक के लिए युवा साथियों से लाखों रूपए वसूले जाते हैं। इन्होंने पश्चिम बंगाल को ऐसा राज्य बना दिया है, जहां पढ़ाई पर टैक्स लगाया जा रहा है- Triple T Tax पश्चिम बंगाल का बच्चा-बच्चा ‘तृणमूल टोलाबाजी टैक्स’ से परिचित है। कॉलेज में एडमिशन हो, टीचर की भर्ती या ट्रांस्फर हो, लोग बताते हैं कि सब जगह तृणमूल टोलाबाजी टैक्स लगता है।

प्रधानमंत्री ने कहा कि जगाई-मथाई, सिंडिकेट और Triple T – इस कल्चर को चुनौती देने वाला आज तक कोई नहीं था, इसलिए पश्चिम बंगाल की परंपरा और महान संस्कृति से खिलवाड़ करने की छूट इनको मिल गई लेकिन अब ऐसा नहीं है। अपनी पार्टी के एजेंटों और गुंडों के बल पर गुंडा तंत्र चला रही दीदी का पतन तो हो ही चुका है, उनकी जमीन तो खिसक ही चुकी है, अब उनकी पराजय भी तय है।

प्रधानमंत्री ने आगे कहा कि टीएमसी संरक्षित अपराधी तत्वों ने पंचायत चुनावों में भी भाजपा के कार्यकर्ताओं पर अत्याचार किए, हत्याएं कीं। हमारे अनेक कार्यकर्ताओं पर दीदी की पुलिस ने लाठियां भी बरसाई लेकिन आप सभी कमल खिलाने के लिए संकल्पित रहे। मैं आपको फिर विश्वास दिलाने आया हूं कि भाजपा हर कार्यकर्ता, हर शहीद के साथ खड़ी है। पूरा पश्चिम बंगाल आपके साथ खड़ा है। आज का 5वां चरण हो या फिर इससे पहले के चरण, हर प्रकार की हिंसा, हर प्रकार की धमकी के बावजूद, भारी संख्या में लोग भाजपा के पक्ष में मतदान करने बूथ तक पहुंच रहे हैं। हमारे कार्यकर्ताओं पर हमला हुआ, उम्मीदवारों पर हमला हुआ लेकिन वोट के लुटरों को बंगाल की जनता द्वारा पूरा जवाब दिया जा रहा है। पश्चिम बंगाल के हर बूथ पर अब केंद्रीय सुरक्षाबलों की टीमें चुनाव आयोग ने तैनात की हैं। दीदी का ‘चॉमकी-धॉमकी’ वाला मॉडल अब नहीं चलेगा। गण तंत्र में लूट तंत्र का राज नहीं चलेगा। पश्चिम बंगाल के लोगों को आजादी से वोट डालने का अधिकार दीदी छीन नहीं सकतीं। जिन गरीबों का सबकुछ टीएमसी के चिटफंड गिरोह ने लूटा, वो युवा जिनको परीक्षा पास करने के बावजूद नौकरी नहीं मिली, जिन कर्मचारियों को डीए नहीं मिला, गुंडागर्दी और सिंडिकेट राज के कारण जिन कामगारों की रोज़ी रोटी छिन गई, वो अब दीदी को डबल डिजिट में सीटें देने के लिए भी तैयार नहीं है।

मोदी ने कहा कि ये पूरा क्षेत्र क्रांतिवीरों की धरती है। यहां अंग्रेजों के दमन और अत्याचार के विरुद्ध हमारे जनजातीय साथियों ने आजादी की लड़ाई लड़ी है। आदिवासी परिवारों के अधिकारों और हितों की रक्षा के लिए ही अटल जी की सरकार ने एक अलग मंत्रालय बनाया था। उन्हीं की प्रेरणा से जनजातीय कल्याण के लिए केंद्र सरकार ने इस बार 30 प्रतिशत अधिक राशि का भी प्रावधान किया है। हमारा संकल्प है कि हर गरीब, वंचित, आदिवासी के पास 2022 तक अपना पक्का घर होगा। हर गरीब, आदिवासी बहन के पास गैस का कनेक्शन होगा। हर गरीब, आदिवासी इलाके में पोषक आहार की और टीकाकरण की उचित व्यवस्था होगी। वनधन योजना के माध्यम से ये सुनिश्चित किया जा रहा है कि, जंगल से आदिवासी जो उपज लेते हैं उसकी बेहतर कीमत उन्हें मिल पाए।

प्रधानमंत्री ने कहा कि नेताजी सुभाष चंद्र बोस ने देश की आजादी के लिए अपना सब कुछ न्योछावर कर दिया था लेकिन इन वंशवादियों ने, जिनके गुण गा-गा कर दीदी यहां तक पहुंची हैं और जिनके भरोसे दिल्ली के सपने देखती हैं, उन्होंने नेताजी को भुलाने की साजिश रची। हमने आजाद हिंद फौज के भारत की आजादी में योगदान को फिर से उचित स्थान दिया। इस बार आजाद हिन्द सरकार की 75वीं जयंती लाल किले पर धूम-धाम से मनाई गई। इस बार गणतंत्र दिवस की परेड में आजाद हिंद फौज के सेनानी भी पहली बार परेड में शामिल हुए।

प्रधानमंत्री ने कहा कि भारतीय जनता पार्टी का हर कार्यकर्ता स्वामी विवेकानंद जी के एक-एक शब्द, एक-एक वाक्य को जीवन का मंत्र मानकर चलता है। भाजपा के मूल में वही जन संघ है, जिसके प्रणेता डॉक्टर श्यामा प्रसाद मुखर्जी रहे हैं। पश्चिम बंगाल के हर गरीब साथी को ये भरोसा मिला है कि ये चौकीदार घुसपैठियों की पहचान करेगा, घुसपैठ पर लगाम लगाएगा। गरीब को ये भरोसा जगा है पूजा पाठ करने वाले लाखों साथियों को जिन्हें अपने ही देश में पराया बनाने की कोशिश की जा रही है, उनको भारत की नागरिकता मिलेगी।

(उदय इंडिया ब्यूरो)

Leave a Reply

Your email address will not be published.