ब्रेकिंग न्यूज़

03-09 मार्च 2019

03-09 मार्च 2019

मेषastrology (4)

समय सफलता प्रदान करने वाला है, परन्तु किसी पर ज्यादा भरोसा भी न करें और न ही किसी की जिम्मेदारी में फंसे। नौकरी की तलाश कर रहे हैं तो ज्यादा विकल्पों पर आवेदन करें। वाहनों की सेल परचेज करने वाले काम-धंधों के साथ जुड़े लोगों को अपनी कामकाजी मेहनत का अच्छा रिटर्न मिलेगा। विद्यार्थियों को अपना उचित मूल्यांकन करने की आवश्यकता है।



वृषभ

astrology

उलझनों और झंझटों की अनदेखी न करें। मगर कारोबारी कामों में कदम बढ़त की तरफ, मूड़ में खुशदिली एवं स्वच्छंदता बनी रहेगी। यत्नों और प्रोग्रामों में कामयाबी मिलेगी। निजी संबंध प्रेमपूर्ण रहेंगे और वहीं कारोबार में आप अपनी शर्तों पर शांतिपूर्ण समाधान कर अपनी स्थिति मजबूत करेंगे। परिवार में प्रेमपूर्ण माहौल बनाने में सफल रहेंगे।



मिथुन

astrology (2)

क्रोध पर नियंत्राण रखें वरना बने-बनाए काम भी बिगड़ सकते हैं। आमतौर पर आप हर तरह से दूसरों पर हावी, प्रभावी, विजयी रहेंगे। आर्थिक स्थिति अनुकूल बनी हुई है। व्यापार तथा कारोबार में लाभ प्राप्त होगा तथा यत्न करने पर कोई काम-काज में बाधा-मुश्किल भी दूर होगी। सेहत का खास ध्यान रखना होगा तथा खान-पान में परहेज करना होगा। एक रोमांचक यात्रा का योग बन रहा है।



कर्क

astrology (3)

जमीनी-अदालती कामों के लिए समय बेहत है। अफसर सहानुभूतिपूर्ण रूख रखेंगे। कारोबारी टूरिंग के लिए समय अनुकूल है। विरोधियों पर आपका प्रभाव-दबदबा बना रहेगा। धन लाभ होगा तथा अर्थदशा कंफर्टेबल रहेगी। छात्रों के लिए सफलता के योग बन रहे हैं। प्रेमीजन के उदासीन जीवन में खुशियों के रंग बरसेंगे। सामाजिक कार्यों में दिलचस्पी बढ़ेगी। स्वास्थ्य सामान्य रहेगा।



सिंह

astrology (5)

जायदादी कामों के लिए आपके यत्न अच्छा नतीजा देंगे। सुनियोजित होकर चलने से ही मनचाहे फल प्राप्त होंगे। बड़े-बुजुर्गों की राय आपके लिए फायदेमंद सिद्ध होगी। मित्र तथा कामकाजी साथी आपका साथ देंगे। आपके मान-सम्मान में बढ़ोत्तरी होगी। पति-पत्नी की एक जैसी सोच-अप्रोच रहेगा। संतान पक्ष की ओर से निश्चिंतता रहेगी। सेहत अच्छी रहेगी।



कन्या

astrology (6)

व्यवसाय में तरक्की के लिए शुभ समय है। जोखिम उठाने की क्षमता देखकर आपके आलोचक भी प्रभावित होंगे। समाज में मान-सम्मान, प्रतिष्ठा बनी रहेगी। कोर्ट-कचहरी का काम करने वालों का दबदबा तथा पैठ बनी रहेगी, साथ ही शत्रु पक्ष भी हावी रहेगा, इसलिए न तो किसी पर भरोसा करें और न ही उन्हें लिफ्ट दें। आर्थिक दशा मनोनुकूल रहेगी। धार्मिक तथा सामाजिक कार्यों में आप रूचि लेंगे।



तुला

astrology (7)

उम्मीद से अधिक मिलने के योग हैं। उद्देश्य-मनोरथ सभी हल होंगे। कामकाजी दशा अच्छी है। आप हर तरफ से हावी, प्रभावी और विजयी रहेंगे। घर में तालमेल बना रहेगा। एक-दूसरे की भावनाओं का आप सम्मान करेंगे। प्रेम संबंधों में बढ़ोत्तरी होगी। संतान की ओर से सहयोग तथा सपोर्ट मिलेगा। माता-पिता की सेहत का ख्याल रख आपको त्वचा संबंधी छोटी समस्याएं परेशान कर सकती हैं।



वृश्चिक

astrology (8)

महत्वपूर्ण कार्यों में निर्णय समझदारी पूर्वक लें क्योंकि कार्यक्षेत्र में मात्र मकसद बना लेने से काम नहीं चलेगा। निवेश करने के लिए अनुकूल समय है। मगर सट्टे बाजारी में घाटा होने के आसार हैं। प्रोपर्टी से जुड़े फैसले भी इस सप्ताह टाल दें। नौकरी-पेशा लोगों को कोई शुभ समाचार प्राप्त हो सकता है। विद्यार्थी वर्ग के लिए विशेष लाभ की स्थिति बनी हुई है।



धनु

astrology (9)

यह सप्ताह आपके लिए कुछ मानसिक चिंताएं ला सकता है। व्यापारियों के लिए हानि के योग बन रहे हैं। नौकरी करने वालों को नौकरी में मानसिक शांति भंग होने के आसार दिख रहे हैं। जान-पहचान में या कुछ करीबी लोग आपका फायदा उठा सकते हैं अत: दूरी बनाए रखें। छात्रों की मेहनत रंग लायेगी। सेहत के मामले में लापरवाह न रहें। ड्राइविंग ध्यान के साथ करनी ठीक रहेगी।



मकर

astrology (10)

आपको नई परियोजनाओं पर ध्यान केन्द्रित करना चाहिए। जमीन-जायदाद का कारोबार आपको लाभ प्रदान करेगा। आपका उत्साह चोटी पर होगा और परिणामस्वरूप लाभ निश्चित है लेकिन उन लोगों के प्रति भी सावधान रहें जो आपके पास कुछ धन उधार लेने के लिए आ रहे हैं। आपकी आर्थिक स्थिति अच्छी होगी और आप अचल संपत्ति में भी कुछ निवेश कर सकते हैं।



कुंभ

astrology (11)

धनलाभ और कारोबारी टूरिंग के लिए समय उत्तम है। यत्न करने पर योजनाबंदी कुछ आगे बढ़ेगी। सरकारी कामों में कोई बाधा-मुश्किल रह सकती है। धार्मिक तथा सामाजिक कार्यों में रूचि रहेगी। नौकरी बदलने को विचार बनाएंगे। अध्यापन, कंसल्टेंसी, मैडिसिन, डिजाइनिंग के काम-धंधा के साथ जुड़े लोगों की अर्थदशा मजबूत होगी। बच्चे अपने-अपने क्षेत्र में अपनी पहचान बनाएंगे।



मीन

astrology-12 copy

भाग्य का प्रबल सहयोग प्राप्त होता रहेगा। यदि विदेश में नौकरी या व्यवसाय आदि की तलाश में हैं तो इस दिशा में भी आपका भाग्य आपका साथ देगा। रूके हुए धन के मिलने की पूर्ण संभावना है लेकिन इस दौरान आपको अपने प्रयत्नों में भी तेजी लाने की आवश्यकता है। जमीन-जायदाद संबंधी मामलों में निवेश करने से पहले एक बार पुनर्विचार करना भी आवश्यक है।


 

अजय भाम्बी

 

Leave a Reply

Your email address will not be published.