ब्रेकिंग न्यूज़

15-21 सितम्बर 2019

15-21 सितम्बर 2019

मेष

मेडिसन, पर्यटन, अध्यापन, डिजाइनिंग का काम करने वालों को अपने कामों में अच्छा लाभ मिलेगा। मगर मौसम के प्रभाव से अपना बचाव रखना ठीक रहेगा। कामकाजी टूरिंग के लिए समय अच्छा, यत्न करने पर कोई कारोबारी समस्या सुलझाने के करीब पहुंचेगी। लक्ष्यों को हासिल करने के लिए यथार्थवादी और व्यवहारिक सोच पर अमल करें।



 

वृषभ

बेगाने झमेलों तथा जिम्मेदारियों से अपने आप को बचाकर रखना सही रहेगा। मगर कंसल्टेंसी, मिट्टी, रेता, बजरी, सीमेंट, भवन निर्माण सामग्री का काम करने वालों की अर्थ दशा कंफर्टेबल बनी रहेगी। कार्य क्षेत्र में आप अच्छी तरह से नजर रखेंगे और कोई भी गलती या चूक को नहीं होने देंगे। आप आत्म विश्वास से परिपूर्ण हैं। दिखावा पसंद लोगों के आकर्षण से बचें।



 

मिथुन

कारोबारी दशा अच्छी, शत्रु आपकी पकड़ में रहेंगे। जायदादी काम भी अच्छा रिजल्ट देंगे। मगर पांव फिसलने के कारण कहीं चोट लगने का डर रहेगा। एहतियात बरतें। आप कार्यक्षेत्र में नियम-कायदों, कानून मामलों और परंपरावादी मानसिकता वाले लोगों से परेशान महसूस करेंगे। जो लोग सत्ता में हैं उनके वर्चस्व के खिलाफ आप बागी तेवर अपना सकते हैं।



 

कर्क

सितारा जोरदार, कोर्ट-कचहरी के कामों में बोलबाला बना रह सकता है। मान-यश की प्राप्ति, मगर स्वभाव में क्रोध का असर बना रहेगा। जमीनी तथाप अदालती कामों के लिए आपकी भागदौड़ अच्छा नतीजा देगी। संतान के सहयोगी रूख के कारण आपको अपने किसी उलझे-रूके काम को सुलझाने में कामयाबी मिलेगी। आप एक महत्वपूर्ण अनुभव के दौर से गुजरेंगे।



 

सिंह

सरकारी कामों में आपके पक्ष की बेहतर सुनवाई होगी। तेज प्रभाव, दबदबा बना रहेगा। संतान भी सहयोगी तथा सपोर्टिव रूख रखेगी। जमीनी कामों में कामयाबी मिलेगी। समय धन लाभ वाला। दुनियादारी और आर्थिक मामलों से संबंधित मुद्दों का सुस्पष्ट सोच के साथ तेजी से समाधान करने का प्रयास करें। निजी संबंध प्रेमपूर्ण रहेंगे और अपनों से आप वायदे करेंगे।



 

कन्या

विरोधियों की शरारतों तथा हरकतों पर नजर रखना जरूरी है मगर कारोबारी दशा कंफर्टेबल रहेगी। सफलता भी साथ देगी। कारोबार की बुनियाद मजबूत होने के कारण आप आगे बढ़ेंगे और आपकी आर्थिक स्थिति मजबूत होगी। स्थापित व्यापार के कारण आपके समक्ष नए अवसर आएंगे। अनेक बदलावों के बावजूद निजता और रूतबा पहले की तरह बरकरार रहेगा।



 

तुला

कामकाजी दशा संतोषजनक। मित्र-सज्जन, साथी, मेहरबान रहेंगे। मगर सेहत के मामले में सचेत रहने की जरूरत होगी। व्यापार तथा कामकाजी दशा अच्छी। निजी संबंध प्रेमपूर्ण रहेंगे। हर मामले को दोनों पति-पत्नी एक ही नजर से देखेंगे। आप घर और कार्यक्षेत्र में काफी कुछ हासिल करेंगे। असमंजस के बादल दूर होंगे और कार्यक्षेत्र के मामले में आपकी सोच सुस्पष्ट रहेगी।



 

वृश्चिक

विरोधियों के उभरने तथा सेहत के बिगडऩे का डर रहेगा। मगर कारोबारी मोर्चे पर स्थिति बेहतर। घरेलू संबंधों में तालमेल-सौहार्द बना रहेगा। पति-पत्नी एक-दूसरे के प्रति सॉफ्ट तथा कंसीड्रेट रहेंगे। अर्थ तथा कारोबारी दशा सुधरी रहेगी। परंतु न तो अपने दुश्मनों को कमजोर समझें और न ही उनकी नकारात्मक सोच का कम मूल्यांकन करें।



 

धनु

सितारा सेहत के लिए ढ़ीला, मगर सरकारी और गैर-सरकारी कामों में आपका कदम बढ़त की तरफ रहेगा। तेज प्रभाव-दबदबा भी बना रहेगा। सेहत के लिए समय ठीक नहीं है इसलिए खान-पान संभल-संभल कर करना चाहिए। जीवन में सभी क्षेत्रों में बुद्धि-कौशल से हालात पर नजर रखें। संसाधनों का सूझबूझ से प्रबंधन करने के कारण आप लाभप्रद स्थिति में रहेंगे।



 

मकर

यह सप्ताह सरकारी कामों को संवारने, इज्जत-मान तथा धन लाभ देने वाला, मगर किसी न किसी उलझन-झमेले के उभरने का डर बना रहेगा। इस हफ्ते आप मानसिक रूप से तनावग्रस्त महसूस करेंगे। कार्य की अधिकता रहेगी और जिम्मेदारियों का बोझ भी। एक समय में सधे तरीके से एक ही काम आगे बढ़ाएं, तभी कामयाबी मिलेगी।



 

कुंभ

राजकीय काम हाथ में लेने पर बेहतर नतीजा मिलने की आशा, व्यापार-कारोबार में लाभ, मगर न तो किसी पर ज्यादा भरोसा करें और न ही कोई वाहन बेध्यानी से ड्राईव करें। वित्तीय लेन-देन के मामले में देरी हो सकती है, इसलिए अपने संसाधनों को सुरक्षित रखें। कुछ व्यापारिक परियोजनाओं के मामले में आपको जहां कामयाबी मिलेगी, वहीं कुछ में आपको विफलता का सामना भी करना पड़ेगा।



 

मीन

उलझने-रूकावटें उभरती-सिमटती रह सकती हैं इसलिए पूरी चौकसी रखें। मगर लोहा-मशीनरी, लोहे के कलपुर्जों, हार्डवेयर इत्यादि का काम करने वालों को अपने कामों में भरपूर लाभ मिलेगा। निजी संबंध प्रगाढ़ होंगे। एक विशेष कार्य आपको सौंपा जा सकता है जिसमें आपको कामयाबी मिलेगी और इसके साथ शोहरत भी। सामाजिक जीवन आपका काफी व्यस्त रहेगा।


अजय भाम्बी

 

Leave a Reply

Your email address will not be published.