ब्रेकिंग न्यूज़

17-23 फरवरी 2019

17-23 फरवरी 2019

मेष

व्यापारिक तथा कामकाजी दशा अच्छी सफलता साथ देगी। धन लाभ तथा कारोबारी टूरिंग के लिए समय बेहतर। मान-यश की प्राप्ति। अच्छी तरह से कारोबार के स्थापित होने के कारण आप नए व्यवसायों और कारोबार से संबंधित अवसरों का लाभ उठाना चाहेंगे। परिवार के सदस्यों खासकर अभिभावकों की तरफ ध्यान देने की जरूरत है।



 

वृषभ

उलझनों और झंझटों की अनदेखी न करें। मगर कारोबारी कामों में कदम बढ़त की तरफ, मूड़ में खुशदिली एवं स्वच्छंदता बनी रहेगी। यत्नों और प्रोग्रामों में कामयाबी मिलेगी। निजी संबंध प्रेमपूर्ण रहेंगे और वहीं कारोबार में आप अपनी शर्तों पर शांतिपूर्ण समाधान कर अपनी स्थिति मजबूत करेंगे। परिवार में प्रेमपूर्ण माहौल बनाने में सफल रहेंगे।



 

मिथुन

सितारा व्यापार-कारोबार के कामों को संवारने तथा अर्थ दशा कंफर्टेबल रखने वाला मगर किसी न किसी झमेले, पेचीदगी के साथ वास्ता रहेगा। एहतियात से रहें। आप कोई नया उद्यम शुरू भी कर सकते हैं। कार्यक्षेत्र में आप बौद्धिक विचारों और योजनाओं को साकार करना चाहेंगे। दुनियादारी और आर्थिक मामलों का समाधान करने के लिए आप दृढ़ता से आक्रामक रवैया अपनाएंगे।



 

कर्क

लिखत-पढ़त के काम सावधान रहकर फाइनल करें। लेकिन सरकारी कामों में कदम बढ़त की तरफ धन लाभ तथा इज्जत-मान के लिए सितारा अच्छा, किस्मत आपका साथ दे रही है। आप अच्छे प्रबंधन के कारण कामयाबी हासिल करेंगे। निजी संबंधों के मामले में त्रिकोणीय स्थिति समस्या उत्पन्न कर सकती है परन्तु कारोबार में त्रिकोणीय स्थिति आपके लिए फायदेमंद होगी।



 

सिंह

राजकीय कामों में आपकी पैठ, छाप बढ़ेगी। बड़े लोग सहानुभूतिपूर्ण रूख रखेंगे। कारोबारी मोर्चे पर कदम बढ़त की तरफ, लेकिन उलझनों-झमेलों से अपने आप को बचाकर रखें। आप महत्वाकांक्षी व्यक्ति हैं और अपने व्यवसायिक लक्ष्यों को हासिल करने के लिए पूरी तरह तैयार हैं। यही नहीं आप असंभव से दिखने वाले लक्ष्यों को भी पूरा करना चाहते हैं।



 

कन्या

सेहत में गड़बड़ी का डर लेकिन सरकारी तथा गैर-सरकारी कामों में कामयाबी मिलेगी। अफसरों के रूख में नरमी रहेगी। धार्मिक तथा सामाजिक कामों में ध्यान। आम हालात बेहतर रहेंगे। आप निजी और व्यवसायिक मामलों में अपनी बुद्धि और अंत: करण के मार्गदर्शन से महत्वपूर्ण फैसले लेंगे। आप व्यवसाय के क्षेत्र में सलाहकार की भूमिका का निर्वाह करेंगे। अंतर्मन की पुकार पर ही महत्वपूर्ण फैसले लें।



 

तुला

सेहत के मामले में सचेत रहें। पांव फिसलने का भी डर रहेगा लेकिन अर्थ और कारोबारी स्थिति अच्छी रहेगी। पति-पत्नी के संबंधों में मधुरता, सौहार्द तथा तालमेल बना रहेगा। निजी संबंधों के संदर्भ में आप समझौता करेंगे और यही बात व्यवसायिक मामलों पर भी लागू होती है। आप जो कुछ भी करना चाहते हैं उसे स्थगित न करें क्योंकि कल कभी नहीं आता।



 

वृश्चिक

दुश्मनों के उभरने और स्वास्थ्य खराब होने का डर रह सकता है। सावधान रहें। लेकिन कामकाजी दशा संतोषजनक रहेगी। यत्न करने से बाधाओं-मुश्किलों पर आपकी पकड़ बढ़ सकती है। विरोधियों की शरारतों तथा हरकतों पर नजर रखनी ठीक रहेगी। व्यापार तथा कामकाज के हालात सुखद परन्तु भावनात्मक रिश्तों में बदलाव आएगा।



 

धनु

कारोबारी दशा अच्छी। घरेलू मोर्चे पर सहयोग-तालमेल बना रहेगा। परन्तु किसी प्रबल शत्रु के टकरावी मूड़ के कारण मन अशांत-परेशान रहेगा। संतान-परिवार की तरफ से राहत। यत्न करने पर कोई उलझा-बिगड़ा काम भी बन सकता है। किसी भी मामले में अतिरेक से बचें। आप चुनौतिपूर्ण परियोजनाओं के संदर्भ में दिलचस्पी से काम करेंगे और आपको इस काम से संतुष्टि भी मिलेगी।



 

मकर

संतान सहयोग-सपोर्ट देगी। कामकाजी दशा बेहतर होगी। कोशिशों में कामयाबी मिलेगी लेकिन विरोधियों पर भरोसा नहीं करना चाहिए। जायदादी कामों में सफलता, इज्जत-मान की प्राप्ति। सकारात्मक दृष्टिकोण, अच्छी सेहत और ऊर्जावान होकर आप विभिन्न कार्यों को पूरा करने में सक्षम हैं। विदेश से लोग आपसे मिलने आएंगे। किसी बीमारी से आपको छुटकारा मिलेगा।



 

कुंभ

कोर्ट-कचहरी के कामों में कदम बढ़त की तरफ अधिकारी लोग मेहरबान रहेंगे। परन्तु शत्रुओं पर नजर रखें क्योंकि वे आपकी टांग खींचते रहेंगे। निजी संबंधों में उतार-चढ़ाव आयेगा। आपकी बुद्धि संशयग्रस्त हो सकती है। इस कारण आप अप्रसन्नता और दुख की मनोदशा से गुजर सकते हैं। आप अतीत की तल्ख घटनाओं से चिपके न रहें अन्यथा आपको नुकसान झेलना पड़ सकता है।



 

मीन

मित्र, सज्जन साथी सहयोग देंगे। जमीनी और अदालती कामों में पैठ बढ़ेगी। विरोधी आपकी पकड़ में रहेंगे। व्यापार, कारोबार में लाभ। ऊर्जावान होकर आप निजी और व्यवसायिक मामलों का अच्छी तरह से प्रबंधन करेंगे। मौजूदा समय में आर्थिक और कानूनी मामलों का समाधान संभव है। अनसुलझे लोगों को साधने और जटिल कामों को करने के लिए मौजूदा वक्त अच्छा है।


 

 

 

Leave a Reply

Your email address will not be published.