19-25 जनवरी 2020

19-25 जनवरी 2020

मेष

पहले से रूके हुए कार्य बनने के योग बनेंगे जिससे मन में प्रसन्नता होगी। आर्थिक स्थिति को सुधारने के लिए अत्यधिक परिश्रम करने की आवश्यकता है। कार्यशैली को रचनात्मक बनाने की कोशिश करें। अच्छे स्वास्थ्य के लिए अपनी जीवनशैली को सुव्यवस्थित रखें। सादा भोजन, योग और ध्यान को अपनी दिनचर्या में शामिल करें।

वृषभ

महत्वपूर्ण कार्यों में आती हुई कुछ बाधाएं कम होंगी। स्वास्थ्य संबंधी कुछ समस्याएं आ सकती हैं उन्हें अन्देखा न करें अपितु उनका इलाज करायें। भोज्य पदार्थों में संयम रखें तथा व्यायाम आदि करते रहें और एक सुव्यवस्थित जीवनशैली का पालन करें। आर्थिक क्षेत्र में धन लाभ के साथ-साथ धन खर्च भी उसी अनुपात में होने की संभावना रहेगी।

मिथुन

बनते-बनते कार्यों में रूकावटें आएंगी। अपनी सोच को सकारात्मक रखें। धैर्यपूर्वक कार्य करें। भावुकतावश कोई बड़ा निर्णय न लें। आर्थिक क्षेत्र में सफलता प्राप्त करने के लिए अत्यधिक परिश्रम व दृढ़ निश्चय की आवश्यकता है। कार्यक्षेत्र में लाभ व उन्नति के योग बनेंगे। नये संपर्कों के द्वारा भविष्य में लाभ हो सकता है। वैवाहिक जीवन में तनाव बढ़ सकता है। संबंधों में संदेहास्पद स्थिति से बचें।

कर्क

परिस्थितियों के अनुसार अपने आप को ढालें, परिणाम सकारात्मक मिलेंगे। अपने आत्मविश्वास को कम न होने दें। इष्ट मित्रों की और से सहयोग प्राप्त करने के योग बनेंगे। स्वास्थ्य की दृष्टि से यह समय सामान्य रूप से अच्छा रहेगा। अपनी जीवनशैली को व्यवस्थित रखने का प्रयास करें। अचानक धन लाभ और अचानक धन खर्च करने के योग बनेंगे।

सिंह

यह सप्ताह सामान्य रूप से आपके लिए लाभ, उन्नति प्रदायक रहेगा। कुछ महत्वपूर्ण कार्यों में सफलता के संकेत प्राप्त होंगे। आर्थिक दृष्टि और कार्यक्षेत्र संबंधी मामलों में काफी अच्छा रहेगा। सामाजिक गतिविधियों में रूचि बढ़ेगी। छोटी यात्राओं की संभावना बन सकती है। क्रोध और अहंभाव से अपने आप को दूर रखें। अपने आप को व्यस्त रखें तथा अनावश्यक वाद-विवाद से बचें।

कन्या

पहले से रूके हुए कार्य बनने के योग बनेंगे, जिससे मन में प्रसन्नता होगी। आपके लिए लाभ एवं उन्नतिदायक रहेगा यह समय। छोटी यात्रा की संभावना बन सकती है। मित्रों व संबंधियों का सहयोग रहेगा। स्वास्थ्य संबंधी विशेष परेशानियां नहीं आयेंगी, परन्तु पथ्य-अपथ्य पर ध्यान दें। व्यायाम, ध्यान और योग में अपना कुछ समय बिताएं लाभ मिलेगा। आर्थिक क्षेत्र में आ रही परेशानियां कम होंगी।

तुला

आर्थिक मामलों में चली आ रही परेशानियां कम होंगी। यह समय आपके लिए मिश्रित फलयुक्त रह सकता है। कुछ परिस्थितियों में उतार-चढ़ाव देखा जा सकता है। अपनी भावनाओं को सकारात्मक रखें, परिस्थितियों में सुधार आ जायेगा। यात्रा की संभावना बन सकती है परन्तु यात्रा करते समय अपने स्वास्थ्य पर विशेष ध्यान दें। भोजन में संयम रखें तथा व्यवस्थित दिनचर्या का पालन करें।

वृश्चिक

यह सप्ताह सामान्य रूप से अच्छा रहेगा। कुछ कार्यों में संघर्ष के बाद ही सफलता के योग बनेंगे। मित्रों का सहयोग रहेगा। लम्बी दूरी की यात्रा पर जाने के कार्यक्रम बनेंगे। स्वास्थ्य संबंधी सामान्य परेशानियां रहेंगी। आलस्य, अपच, दर्द जैसी समस्याएं आएंगी। भोज्य पदार्थों में संयम रखें। कुछ समय व्यायाम, योग व ध्यान को अवश्य दें। आर्थिक क्षेत्र में लाभ होगा।

धनु

यह समय आपके लिए उतार-चढ़ाव वाला रह सकता है। अपनी भावनाओं को सकारात्मक दिशा प्रदान करें। कुछ कार्यों में बनते-बनते रूकावटें आएंगी परन्तु आप धैर्य और विवेक से अपना कार्य मन लगाकर करें, सफलता अवश्य मिलेगी। आर्थिक क्षेत्र में अधिक परिश्रम करने की आवश्यकता है। कार्यक्षेत्र में अपने उच्चाधिकारियों के साथ तालमेल बनाए रखें। तर्क-वितर्क से बचें।

मकर

यह सप्ताह आपके लिए मिश्रित फलदायक रहेगा। अधिक परिश्रम करने से विपरीत परिस्थितियों में सुधार होगा। अधिक भावुकता से बचें। नकारात्मक विचारधारा का त्याग करें। स्वास्थ्य के प्रति सावधानी बरतें। शारीरिक व मानसिक स्वास्थ्य को ठीक रखने के लिए तनावपूर्ण जीवनशैली का त्याग करें और अपने भोजन के प्रति जागरूक रखें। आर्थिक पक्ष में सुधार होगा।

कुंभ

कुछ महत्वपूर्ण कार्यों में अचानक विघ्न-बाधाएं आएंगी, परन्तु अपनी सोच को सकारात्मक रखकर धैर्य और विवेक से कार्य करें, सफलता अवश्य ही मिलेगी। मित्रों और सगे-संबंधियों से मेल-जोल बनाकर रखें। व्यर्थ की बहस में न उलझें और अपनी कार्यशैली को सुव्यवस्थित रखें। अच्छे स्वास्थ्य के लिए व्यायाम व योग करते रहें। आर्थिक दृष्टि से यह समय सामान्य रहेगा।

मीन

पहले से रूके हुए कार्यों में सफलता प्राप्ति के योग बनेंगे। धार्मिक कार्यों के प्रति रूचि बढ़ेगी। मित्रों की ओर से सुख-सहयोग बढ़ेगा। सगे-संबंधियों की तरफ से भी सकारात्मक व्यवहार बढ़ेगा। शारीरिक स्वास्थ्य संबंधी परेशानियां कम रहेंगी। मानसिक स्वास्थ्य के लिए नकारात्मक विचारधारा का त्याग करें। आर्थिक दृष्टि से यह सप्ताह लाभदायक रहेगा।

 

अजय भाम्बी

 

Leave a Reply

Your email address will not be published.