ब्रेकिंग न्यूज़ 

08 जनवरी से 14 जनवरी 2017

08 जनवरी से 14 जनवरी 2017

मेषastrology (4)

आप सही रास्ते पर हैं। व्यवसायिक व्यक्तियों को भाग्य साथ देगा। आप विस्तार पर विचार कर सकते हैं। लम्बे समय के बड़े फायदों की आशा में आप किसी नये कार्य में निवेश कर सकते हैं। इस प्रकार के निवेशों के लिए समय उत्तम है। थोड़े समय बाद आप बहुत अच्छा महसूस करना प्रारम्भ करेंगे। आप अपने व्यवहार में अत्यधिक सकारात्मक होंगे।



वृषभastrology

आपको अपनी योजनाओं में थोड़ा फेरबदल करना पड़ सकता है जिसकी वजह से आपको थोड़ा अजीब लग सकता है परन्तु बाद में आप पाएंगे कि यह फेरबदल आपके लिए काफी लाभदायक सिद्ध हुआ। मित्रों के साथ उठने, बैठने, हंसने, बोलने का मौका प्राप्त होगा जो आपकी सारी थकान गायब कर देगा। किसी नवीन साझेदारी में प्रवेश कर सकते हैं।



मिथुनastrology (2)

अगर आप कोई लोन लेने की सोच रहे हैं तो आपको उसमें कठिनाईयां आ सकती हैं। स्वास्थ्य संबंधी परेशानियों को दूर करने के लिए व्यायाम व संतुलित आहार का सहारा लेंगे तो अवश्य लाभ मिलेगा। कानूनी मामलों में थोड़ी कठिनाईयों के बाद अवश्य सफलता पा लेंगे। यदि आप वास्तविक रूप से प्रगति और उन्नति करना चाहते हैं तो आप पायेंगे कि लोग आपके बहुत अधिक मददगार हैं।



कर्कastrology (3)

आप अपने किसी करीबी के बहकावे में आकर अपनी दिशा भटक सकते हैं जिसकी वजह से आपको एक करारा झटका लग सकता है। इस समय बड़ों का अनुभव आपकी मदद कर सकता है। साझेदारी में काई नया कार्य शुरू हो सकता है जो आपके लिए फलदायक सिद्ध होगा। उन कार्यों में हाथ डालने का मन होगा जिनमें पहले न केवल दिक्कतें आती थी बल्कि मनोबल भी डांवाडोल रहता था।



सिंहastrology (5)

आपकी एक मुश्किल है कि आप बड़ी जल्दी सामने वाले से सहमत हो जाते हैं और बाद में उसे नकारना भी चाहते हैं। इस कारण संबंधों में दरार भी आ सकती है। अपने लोगों को इस्तेमाल करने के फार्मूले में अब बदलाव की आवश्यकता है। विचार करें, नये विचार आयेंगे जो लाभान्वित भी करेंगे। आपके आसपास की परिस्थितियां भी आपके लिए काफी सकारात्मक रहेंगी।



कन्याastrology (6)

अधिकतर मसलों पर आपकी गहरी समझ और तर्क लम्बे चलेंगे जो यह सुनिश्चित करेंगे कि आपके फायदे सुरक्षित हैं। यदि आप छात्र हैं तो आप बहुत ही सृजनात्मक और आनंद की मुद्रा में होंगे। एक उद्योगपति के रूप में आप नयी योजनाओं पर विचार कर सकते हैं। आपकी आर्थिक स्थिति अच्छी होगी। आपके मित्र और शुभचिन्तक आपकी मदद के लिए आपके आसपास रहेंगे।



तुलाastrology (7)

अपनी असफलताओं का दोष दूसरों पर डालने से पहले यदि आप खुद को जांचने की कोशिश करेंगे तो पाएंगे कि आपके ही प्रयास गलत दिशा में चल रहे हैं। आपको जल्दी से जल्दी गलत और सही का पता लगा आगे बढऩे का प्रयास करना होगा  यदि कहीं नौकरी, व्यवसाय की तलाश में हैं तो इस दृष्टि से भी समय काफी माकूल है।



वृश्चिकastrology (8)

अचानक चीजें बेहतर प्रतीत होंगी। जो लोग नौकरी में हैं उनको नये अधिकार प्राप्त होंगे। उनकी क्षमताओं में वृद्धि होगी। यदि आप राजनीतिक क्षेत्र से जुड़े हैं तो आप जल्दी ही स्वयं को संचालन की स्थिति में पायेंगे। ऑफिस का माहौल आपके पक्ष में रहेगा। मालिक लोग सहयोगात्मक होंगे और छोटे स्तर के व्यक्ति आपको सम्मान देंगे।



धनुastrology (9)

आपकी शुद्ध बुद्धिमत्ता आपके मन की मदद करेगी और आप सही रास्ता खोजने में सफल रहेंगे जिस पर आपको चलना चाहिए। आपका रूझान आध्यात्मिकता की तरफ हो सकता है। सितारे सुझाव देते हैं कि आपको किसी भी प्रकार कर सट्टेबाजी से स्वयं को दूर रखना चाहिए क्योंकि केवल हानि इंगित है। कोई छोटी-मोटी बीमारी आपके लिए असुविधा का कारण बन सकती है।



मकरastrology (10)

आप अधिकतर मसलों में उलझन की स्थिति में होंगे जिससे आपके लिए यह फैसला करना कठिन होगा कि निकट भविष्य में आने वाली कठिनाईयों से निबटने के लिए कौन सी गतिविधियां अपनायी जायें। आपकी प्रगति में अचानक आये व्यवधान आपको थोड़ा तनावग्रस्त कर सकते हैं। लेकिन इस भ्रम के दौर को पार करने के लिए आप स्वयं का सहारा लेंगे।



कुंभastrology (11)

आप अपने लिए सुख-सुविधाओं का सारा सामान जुटाने में सफल रहेंगे। अपनी प्रतिभा के बल पर आपके कार्यक्षेत्र में आपको बड़ी-बड़ी उपलब्धियां प्राप्त होंगी। जो लोग नौकरी की तलाश में हैं उनकी यह तलाश जल्दी ही पूरी होगी। आपको उन लोगों से सावधान रहना होगा जो आपको व्यसनों में धकेल सकते हैं। आर्थिक संबंधी कार्यों में सफलता मिलेगी।



मीनastrology-12 copy

आप खुद में एक ताजगी और एक सकारात्मक ऊर्जा महसूस करेंगे जिसके बल पर आप वह सब एक बार दोबारा पा सकेंगे जो आपने अभी तक खो दिया था। इस समय आपको सिर्फ अपनी ही नहीं बल्कि दूसरों की बात भी सुननी है और तभी कोई फैसला लेना है। अगर किसी स्थानान्तरण या पद के इच्छुक हैं तो अपने प्रयत्नों में तेजी लायें, आपको सफलता प्राप्त होगी।


अजय भाम्बी

full document translationлобановский александр

Leave a Reply

Your email address will not be published.