ब्रेकिंग न्यूज़ 

02 से 08 अप्रैल 2017

02 से 08 अप्रैल 2017

मेषastrology (4)

एक व्यवसायिक व्यक्ति के रूप में अपने ग्राहकों के साथ कारोबार करते समय सावधान रहें क्योंकि उनमें से कुछ आपके उत्पादकों से बहुत प्रसन्न नहीं होंगे। एक सामाजिक कार्यकत्र्ता के रूप में आप अत्यधिक प्रभावशाली बनेंगे। अब यात्रा अति आवश्यक हो सकती है और इससे लाभ जुड़े हुए हैं। आपकी आर्थिक स्थिति काफी सुदृढ़ होगी लेकिन आपको अनावश्यक खरीददारी से बचना चाहिए।



वृषभastrology

आप सचेत होकर सकारात्मक रूप से अपने कार्यों पर ध्यान लगायेंगे तो स्थितियां काफी हद तक आपके नियंत्रण में भी आ जायेंगी। अगर किसी बात को लेकर मन परेशान हो तो अपने ईष्ट का ध्यान करें। आपको धन संचय में थोड़ी परेशानियों का सामना करना पड़ सकता है लेकिन अपने आत्मविश्वास और स्वप्रयासों से आप अपनी आर्थिक परेशानियों से आसानी से निकल पाओगे।



मिथुनastrology (2)

किसी महत्वाकांक्षी योजना में प्रवेश होने की पूर्ण संभावना है। रूके हुए कार्यों के बनने का अपार हर्ष होगा। आपके संपर्क के दायरे का विस्तार होगा और महत्वपूर्ण व्यक्तियों के साथ मधुर संबंध स्थापित होंगे। कार्य से संबंधित यात्राओं का सिलसिला बना रहेगा और ये यात्राएं आपके लिए काफी उपयोगी सिद्ध होंगी। आपके पराक्रम में वृद्धि होगी और बड़े जोश के साथ अपने कार्यकलापों में लगे रहेंगे।



कर्कastrology (3)

इस सप्ताह आप बहुत अच्छे परिणाम प्राप्त होने की आशा कर सकते हैं। पारिवारिक जीवन अत्यधिक प्रसन्नता लिए रहेगा। आप उनके साथ कुछ दिनों के लिए शहर से बाहर जाने की योजना बना सकते हैं। प्रोफेशनल स्तर पर आपके कार्य की प्रशंसा होगी। धन का आगमन अति उत्तम होगा। इस बात की भी पूर्ण संभावना है कि आप स्टॉक मार्किट में कोई निवेश करेंगे। आपका प्रेम जीवन आश्चर्यों से परिपूर्ण होगा।



सिंहastrology (5)

अपने पराक्रम के सामने अपने शत्रुओं को कमजोर समझ लेना बेवकूफी है। कुछ करने से पहले यह जरूर जांच लें कि आपके आसपास क्या चल रहा है उसके बाद ही कोई कदम उठाएं। अपने करियर को आगे बढ़ाने के लिए आपको जो आवश्यक मदद चाहिए वह अब आपको उपलब्ध हो जायेगी। चीजें इतनी अच्छी प्रतीत होंगी, यहां तक की दूसरे भी आपके लिए खुशी का अनुभव करेंगे।



कन्याastrology (6)

वर्तमान नौकरी, व्यवसाय में मनोकूल स्थितियां बनेंगी। प्रमोशन या आगे बढऩे के अवसर भी बनेंगे। आर्थिक दृष्टि से समय काफी अच्छा है। आय का कोई अतिरिक्त स्रोत भी प्राप्त हो सकता है। पारिवारिक वातावरण खुशहाली लिए रहेगा एवं परिवार में कोई मंगल कार्य भी संपंन हो सकता है। जो लोग परीक्षा, प्रतियोगिता आदि में सम्मिलित हो रहे हैं तो उनके लिए समय अच्छा है।



तुलाastrology (7)

आपको एक अवसर उपलब्ध होगा जहां आप अपनी विचारधारा को सकारात्मक रूप में उपयोग में ला सकते हैं। यह आपको स्वयं का आंकलन करने में मदद करेगी कि कहां और कैसे अपनी योजनाओं को क्रियान्वित किया जा सकता है। बड़े लोग आपके कार्य में साथ देने का ऑफर आपको दे सकते हैं। आप अत्यधिक सामाजिक होंगे और पार्टी का आयोजन करने की मन:स्थिति में होंगे।



वृश्चिकastrology (8)

आपके विरोधी चाहकर भी आप पर हावी नहीं हो पाएंगे। अपनी सूझबूझ से आप अपने खिलाफ जा रही परिस्थितियों को भी काबू कर पाएंगे। आपकी प्रतिभा ऊभरकर सबके सामने आएगी। किसी मित्र के साथ साझेदारी में यदि कोई व्यापार करने की सोच रहे हैं तो आपको उसमें सफ लता प्राप्त होगी। पढ़ाई-लिखाई के प्रति आपकी रूचि बढ़ेगी। प्रतियोगिता के रिजल्ट आपको व आपके परिवार को प्रसन्नता देंगे।



धनुastrology (9)

रचनात्मक परियोजनाएं और संस्थागत क्षमताएं आगे बढऩे का आधार होंगे। प्रोफेशनल रूप से आपको अधिकारियों से कटु टिप्पणी की अपेक्षा गुलदस्ते अधिक मिलेंगे। व्यवसाय में अपना अनुबंध समय पर पूर्ण करने के लिए आपको अधिक समय लगाना पड़ेगा। कार्य के साथ-साथ परिवार के सदस्य भी आपके समय की मांग करेंगे। आर्थिक रूप से आपको समस्याओं का सामना करना पड़ सकता है।



मकरastrology (10)

इस समय भाग्य आपकी इच्छाओं को पूर्ण करने में आपको पूर्ण सहयोग प्रदान करेगा। धीरे-धीरे आपको अपनी समस्याओं के समाधान मिलते चले जाएंगे। कार्यक्षेत्र में आपको एक नई दिशा प्रदान होगी जिस पर चलकर आप अपने लक्ष्य तक पहुंच पाएंगे। आपकी रचनात्मक कार्यशैली आपके अधिकारियों का दिल जीत लेगी जो आपके लिए तरक्की के रास्ते भी खोल देगी।



कुंभastrology (11)

आपको व्यापार में नई संभावनाएं नजर आएंगी लेकिन जो भी फैसला लें उसमें अपने बिजनेस पार्टनर की सलाह अवश्य लें। छात्रों के लिए समय नार्मल रहेगा। यदि आपके बच्चों के साथ आपके रिश्तों में तनाव आ गया है तो वह जल्दी ही दूर होगा। अपने पराक्रम और मेहनत के बल पर आप अपने करियर को आगे बढ़ा पाएंगे जो एक उज्जवल भविष्य के निर्माण में आपकी सहायता करेगा।



मीनastrology-12 copy

आपके आत्मविश्वास, व्यवहार और तर्क द्वारा दूसरों को राजी करने की क्षमता में सहज ही दिखाई देने वाला विकास होगा। आध्यात्मिक और समाज की भलाई की गतिविधियों में आपके लगाव में बहुत अधिक वृद्धि होगी और यह आपको कुछ संतुष्टि प्रदान करेगी। कुल मिलाकर आर्थिक स्थिति में सुधार होगा। एक सामाजिक कार्यकत्र्ता के रूप में धन एकत्रित करने की आपकी क्षमता बहुत उपयोगी सिद्ध होगी।


ajai Bhambi

अजय भाम्बी

 spanish translation to spanishsputnik gia

Leave a Reply

Your email address will not be published.