ब्रेकिंग न्यूज़ 

16 से 22 अप्रैल 2017

16 से 22 अप्रैल 2017

मेषastrology (4)

अगर कोई प्रेम प्रसंग चल रहा है तो उसके विवाह में परिणित होने के आसार बन रहे हैं। आपके आत्मविश्वास में बल की वृद्धि होगी। इस जीवन में बहुत सारे काम उत्साह से हो जाते हैं और इस सप्ताह आप में उत्साह की कमीं नहीं रहेगी। रूढ़ीवादी सोच को जितनी जल्दी से छोडक़र एक नई आधुनिक सोच के साथ आगे बढऩे का प्रयत्न करेंगे उतनी ही जल्दी प्रगति की सीढिय़ां चढ़ते चले जाएंगे।



वृषभastrology

आपकी सकारात्मक सोच जीवन में आगे बढऩे में आपके लिए सहायक होगी जिसकी वजह से आपको मुश्किल निर्णय लेने मेे भी किसी प्रकार की कठिनाईयों का अनुभव नहीं होगा। व्यवसाय में आपको उन चीजों से लाभ होगा जिन चीजों से आपको लाभ की अपेक्षा नहीं थी। नौकरी में आपकी मूवमेंट एक प्रोजेक्ट से दूसरे प्रोजेक्ट में हो सकती है जो आपके लिए लाभदायक होगी।



मिथुनastrology (2)

जल्दी ही आपकी मुलाकात किसी ऐसे व्यक्ति के साथ हो सकती है जिनसे मिलकर आपके मन को शांति व सुकून प्राप्त होगा। असफलताओं से परेशान ना हो सूझबूझ के बल पर उन्हें सफलताओं में बदलने की कोशिश करें चाहे इसके लिए आपको साम, दाम, दंड, भेद का ही उपयोग क्यों ना करना पड़े। अगर आप किसी को पसंद करते हैं तो जल्दी से अपने दिल की बात उनसे शेयर करें।



कर्कastrology (3)

आपको अपने सारे कार्यों को भूलकर आराम करना चाहिए ताकि आप अपनी थकान उतारकर खुद को तरोताजा महसूस कर पाएंगे। आज आपको मित्र के साथ समय बिताने का मौका मिलेगा। धन के कुछ नए स्रोत प्राप्त हो सकते हैं जिससे आपकी सभी आर्थिक समस्याएं दूर होंगी। आपको किसी ऐसी चीज के लिए पुरस्कार मिल सकता है जिसे भूतकाल में करके आप भूल चुके हैं।



सिंहastrology (5)

प्रोफेशनल और व्यक्तिगत स्तर पर आपको प्रसन्न होने के लिए बहुत से कारण होंगे क्योंकि इन क्षेत्रों में उन्नति के लिए यह समय बहुत अच्छा है। नया व्यवसाय प्रारम्भ करने की आपकी जो योजनाएं हैं अब उनको मूर्तरूप दे सकते हैं क्योंकि आप अप्रत्याशित स्रोत से धन की आशा कर सकते हैं। एक सामाजिक मेल-मिलाप के दौरान आपके योगदान की प्रशंसा होगी और नये मित्र बनेंगे।



कन्याastrology (6)

व्यर्थ के वाद-विवाद से खुद को दूर रखें अन्यथा खुद को ऐसी मुसीबतों में घेर लेंगे जिससे निकलना आपके लिए मुश्किल ही नहीं नामुमकिन महसूस होगा। इस समय अपनों का सहयोग बना रहेगा जिसकी वजह से आप खुद को अकेला महसूस नहीं करेंगे। हो सकता है दूसरों का भला करने के बाद भी आपको उनसे बुराई ही मिले इसलिए ऐसे समय में परेशान होने की जगह संयम से काम लें।



तुलाastrology (7)

व्यवसाय में आपके साझेदार के साथ टकराव होने के योग बन रहे हैं जिसे अपनी सूझबूझ से आपको टालना होगा। नौकरी में अपने अधिकारियों के सामने अपने विचारों को इस तरह रखने की कोशिश करें कि वह चाहकर भी आपको नजरअंदाज ना कर पाएं। आपके पराक्रम व साहस में वृद्धि होगी जिसकी वजह से विपरित लिंग के लोग आपकी तरफ आकर्षित हो सकते हैं।



वृश्चिकastrology (8)

किसी पर भी अंधविश्वास ना करें अन्यथा नुकसान होने की संभावना है। अगर आपने अपने क्रोध पर नियंत्रण नहीं किया तो किसी के साथ आपका लड़ाई-झगड़ा हो सकता है जिसके कारण आपको अपमानित होना पड़ सकता है। भावनात्मक रूप से आप हर्ट हो सकते हैं इसलिए जहां तक हो सके खुद को प्रैक्टीकल बनाकर रखें। नेत्र संबंधी दिक्कतें आ सकती हैं।



धनुastrology (9)

कुछ मानसिक परेशानियों का सामना करना पड़ सकता है लेकिन यह टेम्प्रैरी फेज है इसलिए इस समय कुछ ऐसा ना कर दें या किसी को कुछ ऐसा ना बोल दें जिसकी वजह से बाद में आपको आत्मग्लानि का सामना करना पड़े। इस समय आपके सामने जितनी भी चुनौतियां आ रही हैं उनका पूरी हिम्मत के साथ सामना करें। पुराने मित्रों से मुलाकात हो सकती है।



मकरastrology (10)

छात्रों के लिए यह सप्ताह बेहद अनुकूल है। उन्हें सभी प्रकार की परीक्षाओं और प्रतियोगिताओं में सफलता प्राप्त होगी। बच्चों से संबंधित अगर कोई बात आपको परेशान कर रही है तो किसी बड़े की सहायता से आपको उस समस्या का निदान अवश्य मिलेगा। लोग आपके सकरात्मक रवैये की तारीफ करेंगे। किसी पुराने विवाद समाप्त होने से राहत महसूस होगी। मित्रों का सहयोग बना रहेगा।



कुंभastrology (11)

आपके प्रभावशाली व्यक्तित्व के कारण लोग आपसे जुडऩे की कोशिश करेंगे जिसके कारण अब आपको वो सारे कार्य करना आसान मालूम पड़ेंगे जिनको लेकर पिछले कुछ समय से मन में थोड़ी शंकाएं थी। जो रिश्ते आपको बोझ लगने लगें उन्हें ढ़ोने की बजाय उनसे दूर हो जाने भलाई है क्योंकि जरूरी नहीं कि हर इंसान से हमारी बनें या हर इंसान हमारे साथ कदम से कदम मिलाकर चल पायें।



मीनastrology-12 copy

आपका आने वाला समय काफी अच्छा जाने वाले है। आप कार्यों को लेकर काफी ऊर्जावान रहेंगे। आप एक साथ कई कामों को हाथ में ले सकते हैं जिसकी वजह से आपको थोड़ी परेशानी हो सकती है। आपको निर्णय बड़ी सावधानी से लेने होंगे अन्यथा आप अपने लिए बड़ी परेशानियां खड़ी कर सकते हैं। आसपास के क्षेत्र में यात्रा करनी पड़ सकती है जो आपके लिए लाभदायक सिद्ध होगी।


अजय भाम्बी

александр лобановскийметоды привлечения покупателей

Leave a Reply

Your email address will not be published.