ब्रेकिंग न्यूज़ 

09 से 15 दिसम्बर २०१८

09 से 15 दिसम्बर २०१८

मेष

इस सप्ताह भाग्य हर तरह से सहयोगी होने वाला हो सकता है। हिम्मत और हौसला अपने चरम पर रहने की संभावना है। जीवनसाथी के प्रति उदासीनता आपके दाम्पत्य जीवन में नीरसता ला सकती है इसलिए अहम को छोड़कर भावनाओं को महत्व दें। विद्यार्थी वर्ग को अपनी एकाग्रता पर ध्यान केन्द्रित करने की आवश्यकता रहेगी। नजला, जुकाम तथा गला खराब रह सकता है।



 

वृषभ

आय के क्षेत्र में वृद्धि के योग हैं। सेल्स व नेटवर्किंग से जुड़े जातकों को नए अवसर प्राप्त होने की उम्मीद है। आर्थिक स्थिति पहले से बेहतर देखी जा सकती है। दाम्पत्य जीवन में मधुरता का रय घुलेगा, परन्तु संतान पक्ष से परेशानी की स्थिति उत्पन्न हो सकती है। विद्यार्थी अगर अपने समय का सदुपयोग करें तो और भी बेहतर परिणाम पा सकते हैं।



 

मिथुन

आर्थिक पक्ष में उतार-चढ़ाव की स्थिति देखी जा सकती है। मगर उद्देश्य-प्रोग्राम हल होंगे तथा मनोबल-दबदबा बना रहेगा। व्यापार में नए कार्यों को आमंत्रित करने का उचित समय है। जमीन-व्यापार से संबंधित जातक उपयुक्त सौदा करेंगे। जीवन साथी की भावनाओं का सम्मान करें। वाहन सावधानीपूर्वक चलाना श्रेयसकर होगा। विद्यार्थी प्रतियोगिता में जीत हासिल करेंगे।



 

कर्क

जमीन एवं पुश्तैनी संपत्ति में विशेष लाभ के योग बन रहे हैं। कोर्ट-कचहरी के कामों में पैठ बढ़ेगी तथा सज्जन साथी मेहरबान रहेंगे। व्यवसाय-व्यापार में लापरवाही घातक परिणामों का संकेत देने वाली है इसलिए जरूरी है कि योजनाबद्ध तरीके से कार्यों को क्रियान्वित करें। वाणी पर नियंत्रण रखना लाभदायक होगा। विद्यार्थियों को एकाग्रता प्रदान करने वाला समय है।



 

सिंह

यह सप्ताह आपके लिए उपयुक्त अवसर प्रदान करेगा। आपका प्रभावी व्यक्तित्व सभी को आकर्षित करेगा। पराक्रम चरमोत्कर्ष पर रहेगा। जीवन साथी से संबंधों में समरसता का अभाव रहेगा। खान-पान का उचित ध्यान न रखने से स्वास्थ्य संबंधी समस्याओं का सामना करना पड़ सकता है। व्यवसाय के क्षेत्र में सरकारी मामलों में विजय के अवसर प्राप्त होने की संभावना है।



 

कन्या

कार्यक्षेत्र में पदोन्नति के परम योग बने हुए हैं। धन के नजरिए से समय उत्तम देखा जा सकता है। व्यापार-व्यवसाय में जोखिम उठाना फायदेमंद साबित हो सकता है। पारिवारिक सहयोग की स्थिति बनी हुई है। पति-पत्नी के मध्य अच्छा व्यवहारपूर्ण वातावरण मानसिक शांति देने वाला होगा। मित्रों तथा सहकर्मियों का साथ मिलेगा। विद्यार्थी वर्ग को कठिन परिश्रम करने की सलाह दी जाती है जिससे वह अपने आप को और सुदृढ़ कर सकें।



 

तुला

शत्रु परास्त होंगे। व्यापार-व्यवसाय के सिलसिले में नए लोगों से मेलजोल लाभकारी सिद्ध होगा। धन लाभ की स्थिति बनी हुई है। उच्चाधिकारियों से संपर्क व संबंध अच्छे रहने के पूरे योग बने हुए हैं। जमीन संबंधी कार्यों में लाभ मिल सकता है। परिवार में प्रसन्नता का वातावरण बना रहेगा। विद्यार्थी वर्ग अपनी क्षमताओं व योग्यताओं का उचित प्रयोग करने में सक्षम होंगे।



 

वृश्चिक

आंख बंद करके किसी पर विश्वास न करें। धोखा मिलने के योग बने हुए हैं तथा किसी भी कागजात को अच्छी तरह पढ़कर ही हस्ताक्षर करें। नौकरी में बॉस आप पर मेहरबान हो सकते हैं। आपकी योग्यता को पहचान मिलने की पूरी आशा है। जीवनसाथी व साझेदार से चली आ रही गलत फहमियों दूर होने के योग देखे जा सकते हैं। संतान पक्ष से चिंता समाप्त होगी।



 

धनु

घटिया सोच तथा नेचर वाले लोगों से दूरी बनाए रखनी चाहिए, मगर उद्देश्य, मनोरथ हल होंगे। समय आपके अनुकूल है जैसा सोचेंगे, वैसा पूर्णरूप से सत्य होने की संभावना दिख रही है। अत: भली भांति विचार करके निर्णय लेना श्रेयस्कर होगा। लंबी दूरी की यात्रा धनदायक सिद्ध हो सकती है। समाज में आपका मान-सम्मान बढ़ेगा। विद्यार्थी वर्ग उत्तम प्रदर्शन करने में सक्षम होंगे।



 

मकर

अदालती कामों तथा जमीनी मामलों में किसी बाधा-मुश्किल के जागने का डर रहेगा। लेकिन आपके यत्न अच्छा रिजल्ट दे सकते हैं। यह सप्ताह अपनों से नजदीकियां बढ़ाने में मददगार साबित हो सकता है। जीवन साथी के साथ प्रेम संबंधों में प्रगाढ़ता का बोध होने के अच्छे संकेत मिल रहे हैं। आर्थिक परिस्थितियां प्रतिकूल साबित होंगी, इसलिए लेन-देन, सोच-विचार कर बनाएं।



 

कुंभ

अविवाहितों के विवाह के लिए उत्तम प्रस्ताव मिलने के योग देखें जा सकते हैं। आप परिवार व व्यवसाय में उत्तम संतुलन बनाने में सक्षम होंगे। उद्योग जगत में काफी उतार-चढ़ाव रहेंगे। लेकिन फिर भी लाभ के अवसर अधिक होंगे। किसी भी विषय पर निर्णय से पहले परामर्श अवश्य करें। सरकारी कामों में कामयाबी मिलेगी। अफसर भी सपोर्टिव तथा सहानुभूतिपूर्ण रूख रखेंगे।



 

मीन

विरोधियों के उभरने तथा सेहत के बिगडने का डर रहेगा, परन्तु कारोबारी कामों का सितारा अच्छा है। भाग्य आपका साथ दे रहा है। अदालती संबंधी मामलों में राह मिलने के संकेत हैं। नए कार्यों में भी सफलता अवश्यसंभावी देखी जा सकती है। संतान पक्ष की तरफ से शुभ समाचार की प्राप्ति होने की आशा है। विद्यार्थी वर्ग को विशेष परिश्रम करने की आवश्यकता है।


 

अजय भाम्बी

 

Leave a Reply

Your email address will not be published.