ब्रेकिंग न्यूज़ 

३१ मार्च से ०६ अप्रैल २०१९

३१ मार्च से ०६ अप्रैल २०१९

मेष

जीवन के प्रति आप प्रेम प्रदर्शित करेंगे। आप हर कार्य को उत्साहपूर्वक करेंगे, सफलता साथ देगी परन्तु कुछ पेचीदगियां तथा मुश्किल भी साथ लाएंगी तथा कोई भी कार्य जल्दबाजी में न करें। कुछ पुराने दोस्तों से भी मेल-मिलाप हो सकता है। सामाजिक समारोह में और कार्यालय संबंधी मामलों में आपका महत्व बढ़ेगा। विद्यार्थियों को अधिक मेहनत करनी पड़ेगी।



 

वृषभ

कारोबार में आगे बढऩे के लिए बंदिशों को खत्म करना होगा। व्यवसायिक उद्यमों में मामले में एकाग्रचित होकर काम करना लाभप्रद होगा। अदालत से जुड़े किसी काम को हाथ में लेने पर न सिर्फ कामयाबी ही मिलेगी, बल्कि बेहतरी भी होगी। अपनी बुद्धिमत्ता से परिवार की सुख-शांति को बनाए रखने में आप सफल रहेंगे। दंपत्तियों की संतान की मनोकामना पूर्ण होगी।



 

मिथुन

पराक्रम चरमोत्कर्ष पर रहेगा। व्यापार जगत से जुड़े जातक अपने व्यापार में इजाफा करेंगे एवं नई योजनाओं के साथ स्वयं को जोड़ेंगे। संपर्कों का लाभ प्राप्त होगा। नौकरी में बदलाव की कोशिशें सफल रहेंगी। पारिवारिक उलझनें स्वत: ही समाप्त होंगी तथा घर-परिवार में सुख-शान्ति का माहौल बनेगा। विद्यार्थी वर्ग अपने क्षेत्र में पहचान बनाने में प्रयासरत रहेंगे, जो भविष्य में आपको गौरवांवित करेगी।



 

कर्क

प्रेम और निजी संबंधों के मामले में वायदे पूरे होंगे। परिवार में मतभेद होने या वाद-विवाद की स्थिति में परिवार के लोग आपका समर्थन करेंगे। कामकाजी कामों के लिए आपके यत्न अच्छा परिणाम देंगे। विद्या के क्षेत्र में किए गये प्रयास सफल रहेंगे तथा आत्मविश्वास को सुदृढ़ बनाए रखें। संतान के विषय में विवाह संबंधी निर्णय लेने में जल्दबाजी न बरतें।



 

सिंह

रूका हुआ धन मिलने के योग बने हुए हैं। कारोबार से जुड़ी यात्राओं में सफलता मिलेगी। अहंकार सफलता का शत्रु है, अत: आप अपने अंदर अहंकार की भावना को पैदा न होने दें। परिवार में प्रसन्नत का वातावरण बना रहेगा। संतान पक्ष की तरफ से आप निश्चिन्त रहेंगे। स्वास्थ्य की तरफ से समय कुछ प्रतिकूल प्रतीत होता है। खान-पान का ध्यान रखें। बुजुर्गों का सम्मान करें।



 

कन्या

भौतिक सुखों में वृद्धि होगी। इस सप्ताह अपने किसी मित्र के सामने प्रेम प्रस्ताव रखने में सकारात्मक फल प्राप्त होंगे। वैवाहिक जीवन में सुखों का भरपूर आनंद मिलेगा। कार्यक्षेत्र में दबाव, अत्यधिक मेहनत और कार्यभार की अधिकता रहेगी। उन लोगों से दूर रहें जो नकारात्मक विचार रखते हैं। बच्चे अपने लक्ष्य के लिए तत्पर हैं तो यह सप्ताह अनुकूल परिस्थितियां प्रदान कर रहा है।



 

तुला

कुछ नये अवसर प्राप्त होने की संभावना है। नौकरी में स्थानांतरण अथवा परिवर्तन की स्थिति बन सकती है। आर्थिक स्थिति को मजबूत करने के लिए कारोबार से संबंधित अवसरों को चुनौती के रूप में लें। जमीन संबंधी कार्यों में लाभ मिलने के योग हैं। पुराने रूके हुए कार्यों को गति मिलेगी। क्रोध और आवेश पर नियंत्रण रखना होगा। पिता की सेहत का खास ध्यान रखना होगा।



 

वृश्चिक

मिश्रित फलदायक समय है। कारोबार में भाग-दौड़ की अधिकता और मानसिक दबाव आप पर अवश्य रहेगा। नौकरी-पेशा जातकों को डांट-फटकार का सामना करना पड़ सकता है। शेयर तथा सट्टे संबंधी कामकाज में सतर्कता बरतना जरूरी है। पारिवारिक मामलों में चुनौतियां रहेंगी। बच्चों से जुड़ी परेशानियां, चिंताएं बढ़ाएंगी। परिवार में तनाव का माहौल रह सकता है।



 

धनु

समय चुनौतिपूर्ण परिस्थितियों का समावेश लिए हो सकता है। व्यापार-व्यवसाय में जोखिम उठाना फायदेमंद होगा तथा आप किसी महत्वपूर्ण डील को भी अंजाम दे सकते हैं। विरोधी व शत्रु गुप्त योजना द्वारा आपको नुकसान पहुंचाने की कोशिश कर सकते है। सतर्क रहें। पति-पत्नी के बीच आपसी सामंजस्य गहरा होगा और उनके संबंध पहले से भी प्रगाढ़ होंगे।



 

मकर

आत्म मंथन का समय है। कोई भी महत्वपूर्ण निर्णय लेने से पहले बड़े-बुजुर्गों की राय जरूर लें। लेन-देन का कोई भी कार्य बिना पढ़े-लिखे न करें। शत्रु पक्ष आप पर हावी-प्रभावी रहने की कोशिश कर सकता है। अत: किसी भी समस्या को शांत चित्त से हल करें। बड़ो का आदर-सम्मान करें। पारिवारिक जीवन में उल्लास बना रहेगा। अपने जीवनसाथी की भावनाओं का ख्याल रखें।



 

कुंभ

नए अवसर जीवन में उत्साहजनक परिवर्तन लाएंगे। व्यापार में काफी समय से लम्बित कार्यों को गति मिलेगी। नौकरी-पेशा वर्ग के लिए समय अनुकूल है। अत: कार्यक्षेत्र में प्रयत्न करते रहें। विद्यार्थी वर्ग के लिए पुन: आंकलन करने की आवश्यकता है ताकि वे भविष्य के लिए योजनाबद्ध रूप में खुद को तैयार कर सकें। पारिवारिक जीवन में कुछ समस्याओं का सामना कर सकते हैं।



 

मीन

स्वास्थ्य के लिए सजग रहें। वातावरण में बदलाव स्वास्थ्य के लिए समस्या उत्पन्न कर सकता है। नौकरी-पेशा वर्ग के लिए आय में बेहतरी का योग है। सामाजिक जीवन में नए अवसर मिलेंगे। जमीन संबंधी कार्यों में लाभ के अवसर प्राप्त होंगे। भाग्य साथ दे रहा है, अत: अपने प्रयासों मेें पैनापन लाएं। यदि आप विवाहित हैं तो जीवन साथी के लिए कार्यक्षेत्र में अच्छी संभावना के संकेत हैं।


अजय भाम्बी

 

Leave a Reply

Your email address will not be published.