ब्रेकिंग न्यूज़ 

राशिफल 23-29 नवम्बर 2014

राशिफल 23-29 नवम्बर 2014

By अजय भाम्बी

 

मेष
आपने अपने उज्जवल भविष्य के लिए योजनाएं तो बना ली हैं, लेकिन अब आप खुद ही उन पर विश्वास नहीं कर पाएंगे। इस वक्त मार्गदर्शन के लिए दूसरों के अनुभव की आवश्यकता पड़ सकती है। कार्य से संबंधित कई यात्राएं करनी पड़ सकती हैं जो लाभ के साथ-साथ थकावट भी देंगी। इसकी वजह से अगर आपको तनाव हो सकता है तो उसे टाल देना ही बेहतर होगा।
वृषभ
ग्रहों की स्थिति दर्शाती है कि कुछ भी प्राप्त करने के लिए आपको अत्यधिक मेहनत करनी पड़ सकती है।  आपके आसपास के लोग मित्रतापूर्ण व्यवहार करेंगे, परन्तु मदद की आवश्यकता पडऩे पर अपना मुंह मोड़ लेंगे। इस समय परेशान हुए बिना आप जितना धैर्य और संयम से काम लेंगे, उतना ही खुद को मानसिक तनावों से दूर रख पाएंगे।
मिथुन
व्यवसाय को आगे बढ़ाने के लिए अगर आपके दिमाग में कोई योजना चल रही है तो उसे अपने बिजनेस पार्टनर के साथ भी जरूर शेयर करें। कई लोग आपकी अच्छाई को आपकी कमजोरी समझकर आप पर हावी होने की कोशिश कर सकते हैं। आपके आसपास का माहौल काफी खुशनुमा रहेगा, जिसके कारण आप खुद में सकारात्मक ऊर्जा का संचार महसूस करेंगे।
कर्क
छात्रों को मनचाहा परिणाम ना मिलने के कारण थोड़ी निराशा का सामना करना पड़ सकता है। अभिभावकों को चाहिए कि ज्यादा से ज्यादा समय अपने बच्चों के साथ बिताएं और उन्हें यह समझाने का प्रयत्न करें कि असफलताओं से हारकर बैठने की जगह जोश के साथ उन असफलताओं को सफलता में बदलने की कोशिश करें। प्रेम संबंधों के लिए समय अनुकूल है।
सिंह
नौकरी में पदोन्नति और आय वृद्धि के पूरे-पूरे आसार हैं, इसलिए कोई भी ऐसा कार्य न करें जिसकी वजह से यह अवसर आपके हाथ से निकल जाए। जहां तक हो सके अपने अधिकारियों व सहकर्मियों के साथ वाद-विवाद ना करें। लम्बे समय से रूका हुआ धन आपको वापस मिलेगा। अगर कोई आपकी आलोचना करे तो उसकी परवाह करे बिना अपना कार्य करते रहें।
कन्या
आप समझने-बुझने की अपनी क्षमता का सही ढग़ से प्रयोग कर खुद को मुश्किलों से बाहर निकाल पाएंगे। आप अपने आसपास कुछ बदलाव लाने के लिए आपको बेहद मेहनत करनी पड़ेगी। आप जो भी करेंगे उससे आपको लाभ अवश्य मिलेगा और आपमें एक संतुष्टि की भावना उत्पन्न होगी। जल्दबाजी से काम बिगड़ सकते हैं। जो भी कार्य करें सोच-विचार कर करें।
तुला
आपको जिंदगी में कहीं पर भी किसी के लिए भी रूकना नहीं है। परिवार के किसी बड़े-बुजुर्ग की बात ना मानने की वजह से आपका मन अशांत रह सकता है। इससे आपको किसी प्रकार की हानि भी हो सकती है। इसलिए अपने से बड़ों से क्षमा मांगकर उनका मान बढ़ाएं और किसी ऐसी चीज की तलाश करें जो आपको खुशियां प्रदान करे।
वृश्चिक
अगर आप सफल होना चाहते हैं तो आपको अपनी जीवनशैली में सकारात्मक बदलाव लाना होगा। अपनी बात सुनाने के अलावा आपको दूसरों की बात भी सुननी और माननी होगी। आपके साथ जो होगा वह आपके कार्यों का ही नतीजा होगा जिसके लिए आप दूसरों पर दोषी नहीं ठहरा पाएंगे। जितने अच्छे कार्य करेंगे उतना अच्छा और जितने बुरे कार्य करेंगे उतना बुरा नतीजा मिलेगा।
धनु
किस्मत आपको जो भी दे रही है उसे हंसते हुए स्वीकार करें। आपको इस समय अपनी स्थिति पर अफसोस हो सकता है, लेकिन वक्त आने पर यह परिस्थितियां स्वत: ही बदलती नजर आएंगी। आने वाला समय सुखद होगा। अगर आप सिंगल है तो जल्दी ही आपको एक साथी मिलेगा और अगर आपका कोई प्रेमी है तो उसके साथ आपके प्रेम संबंध मजबूत होंगे।
मकर
आप अपनी जिंदगी में पूरा बदलाव चाहते हैं और इसके लिए आप प्रयास भी कर रहे हैं, लेकिन आपको अपने आने वाले कल पर अंदेशा है। यह बात ना भूलें कि भविष्य की चिंता में आप अपना आज खराब करते जा रहे हैं। आपकी कोई कीमती चीज आपके पास से खो सकती है। कोशिश करें कि भावनाओं में बहने के बजाय वास्तविकता से जुड़ें।
कुंभ
आपको अपने लक्ष्य को प्राप्त करने में काफी कठिनाईयों का सामना करना पड़ेगा, लेकिन अंतत: विजय प्राप्त होगा। कार्यक्षेत्र में सहकर्मियों का साथ बना रहेगा, लेकिन आंख बंद करके किसी पर विश्वास ना करें। आपकी प्रतिभा उभरकर आएंगी जो आगे बढऩे का मार्ग प्रशस्त करेगी। संवाद के जरिए सामाजिक दायरा बढ़ाने से भविष्य में लाभ होगा।
मीन
फाइनांशियल क्षेत्र में कई पोजीटिव चेंज देखने को मिलेंगे। अपने हेल्थ को लेकर थोड़ा ज्यादा सावधान रहना पड़ेगा आपको। आपका डोमिनेटिंग नेचर रिलेशनशिप में समस्या खड़ी कर सकता है। इस समय कोई जॉइंट इन्वेस्टमेंन्ट की सोच रहे हैं तो आगे चलकर वह फायदेमंद सिद्ध होगी। पार्टनर के साथ ज्यादा से ज्यादा समय बिताने कि कोशिश करें।

отзывы vsemsmartмихаил безлепкин милиция

Leave a Reply

Your email address will not be published.