ब्रेकिंग न्यूज़ 

16-22 नवम्बर 2014

16-22 नवम्बर 2014

By अजय भाम्बी

 

मेष

करियर में आगे बढऩे के चक्कर में हो सकता है कि आप अपनी व्यक्तिगत जिंदगी को इग्नोर कर दें, जिसकी वजह से आपके करीबी लोग आपसे दूर होते चले जाएं और जब तक आपको इस बात का एहसास हो तब यह कहावत ना सिद्व हो जाए कि ‘अब पछताए होत क्या जब चिडिय़ा चुग गई खेत’। स्वभाव में चिड़चिड़ापन आ सकता है। धैर्य व संयम का साथ बनाए रखें।

वृषभ

परिवार के साथ समय बिताने का भरपूर मौका मिलेगा जिसकी वजह से आपके परिवार को आपसे जितने भी गिले-षिकवे हैं उनके बारे में ना सिर्फ आपको पता चलेगा बल्कि आप उन्हें दूर भी कर पाएंगे। अगर आप अपनी वाणी पर संयम रखे और कितनी भी मजबूरी क्यों ना हो फिर भी आप झूठ ना बोलें तो आप खुद को कई परेशानियों से दूर रख पाएंगे।

मिथुन

छात्रों का मन अचानक पढ़ाई से हट सकता है इसलिए अभिभावकों को यह चाहिए कि वह इस समय अपने बच्चों की सभी गतविधियों पर नजर रखें और पढ़ाई में उनका सहयोग करें। प्रेम संबंधों के लिए समय अनुकूल है। प्रेमी / प्रेमिका से आपके संबंधों में मधुरता बढ़ेगी। क्रिएटीविटी को एक नया रूप देने का अवसर प्राप्त होगा।

कर्क

जो लोग राजनीति से जुड़े हुए हैं उन्हें लोगों को प्रभावित करना शुरू कर देना चाहिए। इस समय समाज के उत्थान के लिए आप जितने भी कार्य करेंगे उन्हें समाज द्वारा सराहा जाएगा तथा लोगों की नजरों में आपके लिए मान-सम्मान बढ़ेगा। लोग आपकी उदारता का फायदा उठाने की कोशिश कर सकते हैं, जिससे आपको सावधान रहना है।

सिंह
आपके अन्दर जो विशेष प्रतिभाएं छुपी हुई हैं उन्हें दूसरों के सामने लाने की कोशिश करें। यदि आप किसी ऐसी सिचुएशन में फंसे हुए हैं जिससे बाहर निकलने का रास्ता आपको दिखाई नहीं दे रहा है तो बिना झिझक अपने बड़े-बुजुर्गों से सलाह मशविरा अवश्य करें। आपका कोई मित्र आपका पैसा मारने की सोच सकता है इसलिए धन को लेकर सावधान रहें।
कन्या

व्यर्थ के वाद-विवाद से खुद को दूर रखें, अन्यथा ऐसी मुसीबतों का फंस सकते हैं जिनसे निकलना मुश्किल ही नहीं, नामुमकिन होगा। अपनों का सहयोग बना रहेगा, जिसकी वजह से आप खुद को अकेला महसूस नहीं करेंगे। हो सकता है दूसरों का भला करने के बाद भी आपको उनसे बुराई ही मिले। ऐसे समय में परेशान होने की जगह संयम से काम लें।

तुला

बिना समय गवाएं आपको अपने अधिकारियों को इम्प्रेस करना शुरू कर देना चाहिए, ताकि वह आपको अपने साथ नए प्रोजेक्ट्स में शामिल कर लें। सहकर्मियों के साथ चली आ रही तनावपूर्ण स्थितियां दूर होगी। आपके विरोधी आपको उकसाकर दूसरों के सामने आपकी इमेज खराब करने की कोशिश करेंगे। वाणी पर संयम और धर्य बनाए रखें।

वृश्चिक

अपनी असफलताओं से परेशान हो, हारकर ना बैठ जाएं बल्कि अपनी सूझबूझ व पराक्रम के बल पर उन्हें सफलताओं में बदलने की कोशिश करें, चाहे इसके लिए आपको साम, दाम, दंड, भेद का ही उपयोग क्यों ना करना पड़े। अगर आप किसी को पसंद करते हैं और उसे अपने दिल की बात बताना चाहते हैं तो थोड़े समय के लिए रूक जाएं।

धनु

जल्दी ही आपकी मुलाकात किसी ऐसे व्यक्ति से हो सकती है जिससे मिलकर आपके मन को शांति व सुकून प्राप्त होगा। धर्म-कर्म के कार्यों के प्रति आपका रूझान रहेगा। भाग्य के सहयोग से एक बार फिर से आपके रूके हुए कार्यों को गति प्राप्त होगी। ग्रहों की अनुकूलता के कारण जिस पदोन्नति का आपको लम्बे समय से इंतजार था वह आपको प्राप्त होगी।

मकर

अपने कार्यों को पूर्ण करने के लिए आपको कुछ ऐसे लोगों की मदद लेनी पड़ सकती है जिन्हें आप पसंद नहीं करते, लेकिन समय की नजाकत समझते हुए उनसे दोस्ताना व्यवहार करने में ही भलाई है। कार्यक्षेत्र में आपके जुनियर्स आपके फैसलों का विरोध कर सकते हैं, जिसे आपको बड़ी चतुराई के साथ संभालना होगा। संयम के साथ काम लें।

कुंभ

कोई भी डिसीजन लेने में जल्दीबाजी ना करें चाहे वह पैसे से संबधित हो या किसी और चीज से संबंधित। उसे थोड़े समय के लिए टाल देना लाभदायक सिद्ध होगा। शत्रुओं को कमजोर समझ लेना बेवकूफी के अलावा और कुछ नहीं होगा। कुछ भी करने से पहले यह जरूर जांच लें कि आपके आसपास क्या चल रहा है, उसके बाद ही कोई कदम उठाएं।

मीन
आपके लिए लाभ के योग बन रहे हैं। जिस भी काम में हाथ डालेंगे उसमें लाभ ही लाभ प्राप्त होगा। इसलिए बिना समय गंवाए अपनी कोशिशों में तेजी ले आईये और समय रहते अपने महत्वपूर्ण कार्यों को पूरा करने की कोशिश कीजिये आपको सफलता जरूर प्राप्त होगी। आपके व्यक्तित्व में निखार आएगा तथा आत्मविश्वास की बढ़ोत्तरी होगी।

translation of technical termsвзлом одноклассников

Leave a Reply

Your email address will not be published.