ब्रेकिंग न्यूज़ 

राशिफल 19-25 अक्टूबर 2014

राशिफल 19-25 अक्टूबर 2014

By अजय भाम्बी

 

मेष

छोटे भाई-बहनों को लेकर आपकी जो चिंताएं है वह दूर होंगी। आपकी मेहनत व पराक्रम आपके सपनों को पूरा करने में आपके सहायक सिद्ध होंगे।बहुत सारी चुनौतियां आपके सामने आएंगी लेकिन अपने मित्रों व सहयोगियों की सहायता से आप उन सारी चुनौतियों का आसानी से सामना कर पाएंगे। आपके एक अच्छे वक्ता के रूप में जाने जाएंगे।

वृषभ

परिवार के साथ समय बिताने का भरपूर मौका मिलेगा जिसकी वजह से आपके परिवार को आपसे जितने भी गिले-षिकवे हैं उनके बारे में ना सिर्फ आपको पता चलेगा बल्कि आप उन्हें दूर भी कर पाएंगे। अगर आप अपनी वाणी पर संयम रखे और कितनी भी मजबूरी क्यों ना हो फिर भी आप झूठ ना बोलें तो आप खुद को कई परेशानियों से दूर रख पाएंगे।

मिथुन

विपरीत परिस्थितियों को देख उनसे घबराने की जगह यदि आप उनका सामना करने की कोशिश करें तो बहुत जल्द इन विपरीत परिस्थितियों को दूर कर पाएंगे। अपनी कीमती चीजों को संभालकर रखें अन्यथा वह खो सकती है। घरेलू झगड़ों से बचने का प्रयास करें। अपने फैसलों पर विश्वास करें और उन्हें लागू करने में घबराएं नहीं।

कर्क

आपके जितने भी गुप्त शत्रु है वह आपका चाहकर भी कुछ नहीं बिगाड़ पाएंगे। अगर नौकरी में बदलाव की सोच रहे हैं तो यह समय बेहद शुभ है। इस समय आप अपने उज्जवल भविष्य के लिए जितनी भी योजनाएं बनाएंगे समय आने पर आपको उनका उचित लाभ अवश्य प्राप्त होगा। किसी बड़े के मार्गदर्षन से आप अपने लिए सही करीयर का चुनाव कर पाएंगे।

सिंह

प्रेम संबंधों को यदि विवाह के बंधन में बदलने के इच्छुक है तो बिना समय गंवाए अपने परिवार से बात कीजिए थोड़े से एतराज के बाद वह इस रिश्ते के लिए मान जाएंगे। छात्रों को मनचाहे विषय में प्रवेश पाने के लिए अत्यधिक मेहनत करनी पड़ेगी। अपनी दूरदर्शिता से आप जो भी निर्णय लेंगे वह आपके लिए हितकारी सिद्ध होगे।

कन्या

कार्यक्षेत्र में आपको बड़े-बड़े प्रोजेक्टस पर काम करने का मौका मिलेगा जहां आपको बहुत कुछ नया सिखने को मिलेगा। धन लाभ के योग बने हुए है। आपकी लीडरशीप क्वालिटी की वजह से कार्यक्षेत्र में कोई महत्वपूर्ण पदभार मिल सकता है। पदोन्नति के पूर्ण योग बने हुए इसलिए ऐसा कोई कार्य ना करें जिसकी वजह से यह अवसर आपके हाथ से निकल जाए।

तुला

आपकी असफलताओं के कारण आपके स्वभाव में चिड़चिड़ापन आ सकता है जिसकी वजह से आप अपने शुभचिन्तकों पर भी शक करने लगेंगे लेकिन अगर आप अपने आसपास की स्थिति का ठीक ढंग़ से परखेंगे तो पाएंगे कि आपका शक निराधार है और आपकी असफलता के कारण वे नहीं बल्कि आपकी खुद की कमियां हैं।

वृश्चिक

जिन चीजों की वजह से आपका कामकाज मे मन नहीं लग रहा उन चीजों को आप जैसे ही खुद से दूर कर देंगे तो आपकी मुसीबतें खुद-ब-खुद दूर हो जाएंगी। बिना किसी की सहायता से स्वप्रयासों से आप खुद को करीयर में काफी आगे ले जाने में सक्षम रहेंगे। विदेशी कंपनियों के साथ बिजनेस करने के अच्छे अवसर मिल सकते है जो आपको आर्थिक लाभ पहुंचा सकता है।

धनु

जीवनसाथी के चल रहे वाद-विवाद दूर होंगे तथा आपसी प्रेम-मिलाप बढ़ेगा। अगर विदेश जाकर उच्च शिक्षा के इच्छुक हैं तो अपनी कोशिशों में तेजी लाएं आपको सफलता अवश्य प्राप्त होगी। आपको अपने जिद्दी स्वभाव पर कंट्रोल करना होगा वरना कई ऐसे सुनहरे अवसर आपके हाथ से निकल जाएंगे जो आपके लिए फायदेमंद हो सकते हैं।

मकर

वाहन संबंधित क्रय-विक्रय का कार्य आपके लिए लाभदायक सिद्ध होगा। घर से जुड़ी सुख-सुविधाओं का सामान जुटाने में आप कामयाब रहेंगे। अगर घर में किसी प्रकार का कोई नवीनीकरण करने की सोच रहे हैं तो समय अनुकूल है। आपके शत्रु आपकी मान-प्रतिष्ठता को कम करने की कोशिश कर सकते हैं इसलिए जो कदम उठाएं उसमें सावधानी अवश्य बरतें।

कुंभ
अपने प्रतियोगियों को लेकर आप थोड़े तनाव में रह सकते है आप उनकी चिंता करे बिना अपने काम पर ध्यान दे तो अपने प्रतियोगियों को आसानी से हरा सकते है। किसी भी दस्तावेज पर हस्ताक्षर करने से पहले उससे अच्छे से पढ़ लें। आपने किसी को कोई वायदा किया है तो पूरा करें चाहे इसके लिए आपको थोड़ी परेशानियों का ही सामना क्यों ना करना पड़े।
मीन

अपनी सूझबूझ से आप अपने रूठे हुए मित्रों को फिर से मना पाएंगे। आपके आसपास का माहौल काफी खुशनुमा रहेगा। पुराने मित्रों से एक लंबे समय के बाद मुलाकात हो सकती है, आपको ऐसा प्रतीत होगा जैसे आप अपने बचपन में वापस लौट गए है। अगर आप योजनाबद्ध तरीके से कार्य करेंगे तो मुश्किल से मुश्किल कार्य भी आसानी से कर पाएंगे।

kiddsy отзывывладимир мунтян пастор

Leave a Reply

Your email address will not be published.