ब्रेकिंग न्यूज़

09-15 फरवरी 2020

09-15 फरवरी 2020

मेष

यह सप्ताह आपके लिए अनुकूल परिस्थितियां लेकर आएगा। आपका सितारा आपको प्रभावी और विजयी रखेगा। एक उद्योगपति के रूप में आप अत्यधिक जोखिम भरे क्षेत्र में प्रवेश कर सकते हैं लेकिन सफलता इंगित है। छात्रों में उत्साह का संचार होगा। समय प्रगति वाला रहेगा। कुछ कारणों से घर की सुख-शांति प्रभावित हो सकती है। विवेकपूर्ण निर्णयों से समाधान होगा।

वृषभ

आपके सभी रूके हुए कार्य पूर्ण होंगे तथा आप किसी नयी परियोजना पर कार्य आरम्भ करेंगे। मेहनत और लगन से आप जिस भी चीज को पाने की कोशिश करेंगे वह आपको अवश्य प्राप्त होगी। यदि आप अविवाहित हैं तो आप वैवाहिक जीवन पर बहुत गंभीरता से विचार करेंगे। विद्यार्थी वर्ग के लिए यह समय चुनौतिपूर्ण रहेगा अत: उन्हें अपने प्रयासों में पैनापन लाना होगा।

मिथुन

आपके अंदर उत्साह, हिम्मत और कामकाजी भागदौड़ करने की क्षमता बनी रहेगी। मित्रों तथा संबंधियों का पूर्ण सहयोग प्राप्त होगा। नौकरी करने वाले व्यक्तियों का उनके कार्यक्षेत्र में वर्चस्व बना रहेगा। आपकी आर्थिक स्थिति मजबूत होगी। संतान पक्ष से कुछ चिंताएं हो सकती हैं। स्वास्थ्य पर विपरीत असर पड़ सकता है अत: संयमित जीवनशैली अपनाएं।

कर्क

निजी और व्यवसायिक स्थितियों के मामले में ऊर्जावान होकर काम करेंगे। जमीन-जायदाद के काम में बढिय़ा नतीजा मिलने की आशा है। नौकरी में हैं तो आपको अपने बड़े अफसरों से पूर्ण सहयोग मिलेगा। छात्रों के लिए समय अनुकूल रहेगा। उनमें रचनात्मक कार्य करने की प्रवृत्ति बढ़ेगी तथा इसमें सफल भी होंगे। स्वभाव में क्रोधीपन रह सकता है। शांतचित्त होकर कार्य करें।

सिंह

आर्थिक और कारोबारी कार्यों के लिए समय अनुकूल परिणाम लेकर आएगा। आप एक तरह से अपना प्रभुत्व कायम रखने में सफल होंगे। आपके अंदर सात्विक और सकारात्मक सोच का प्रादुर्भाव होगा जो आपको सफल बनाएगा। परिवार में प्रसन्नता का वातावरण बना रहेगा। सेहत पर प्रतिकूल प्रभाव पड़ सकता है। जिंदगी में जैसी भी परिस्थितियां आएं उन्हें सहर्ष स्वीकार करें।

कन्या

जिस भी किसी सरकारी काम को सिरे चढ़ाने की कोशिश करेंगे उसमें कुछ न कुछ सफलता जरूर मिलेगी। जीवन में तालमेल रहेगा तथा निजी संबंधों में बेशर्त प्यार की भावना रहेगी। नौकरी पेशा वर्ग को अपने उच्चाधिकारियों से बहस से बचना होगा। स्वास्थ्य को बनाये रखने में बड़े खर्च हो सकते हैं। क्रोध पर नियंत्राण रखें। बड़ों का आदर करें और उनका आशीर्वाद लेकर ही घर से बाहर निकलें।

तुला

यह सप्ताह आपको आर्थिक रूप से मजबूती देगा। मिट्टी, रेता आदि भवन निर्माण सामग्री का काम करने वालों को अपने काम में लाभ मिलेगा। आप किसी गोपनीय योजना पर भी अमल करेंगे तथा उसमें आपको सफलता भी मिलेगी। विद्यार्थी वर्ग के लिए समय प्रबल रहेगा। परिवार में मांगलिक कार्य से जीवन में उत्साह का संचार होगा। स्वास्थ्य के प्रति सजग रहने की जरूरत है।

वृश्चिक

कोर्ट-कचहरी से संबंधित विषयों के लिए समय मध्यम है परनतु व्यापार तथा कामकाज के दशा मनोनुकूल है। प्रोफेशनल स्तर पर आपको पहले किये हुए प्रयासों से लाभ प्राप्त होगा। घरेलू मोर्चे पर भी मधुरता, तालमेल तथा सहयोग बना रहेगा। आपका वजन जल्दी बढ़ जाता है अत: आपको अपने खाने पर नियंत्रण तथा व्यायाम को अपनी जीवनशैली में स्थान देना होगा।

धनु

लगभग हर मामले में आपके दिमाग में मिले-जुले विचार आएंगे लेकिन ध्यान रखें कि उलझनों के कारण आपकी कोई बनी बनाई योजना अधर में न लटक जाये। कारोबार संबंधी कार्य के लिए यात्रा करना लाभप्रद होगा। यदि आप सरकारी नौकरी के लिए प्रयासरत् हैं तो सफलता प्राप्त कर सकते हैं। पत्नी के स्वास्थ्य संबंधी परेशानियां बनी रहेंगी जिससे व्यक्तिगत जीवन में समस्याएं रहेगी।

मकर

जमीन और पुश्तैनी संपत्ति में विशेष लाभ के योग बन रहे हैं। अपने अवसरों का उपयुक्त आंकलन करें एवं प्रयासरत् रहें। नौकरी पेशा वर्ग के लिए समय अनुकूल रहेगा। कार्यक्षेत्र में सफलता के योग बने हुए हैं। भौतिक सुखों में वृद्धि होगी। मित्रों का सहयोग बना रहेगा। संतान पक्ष की ओर से निश्चिंत रहेंगे। दाम्पत्य जीवन में प्रेम व सुख का आभास होगा।

कुंभ

आप महत्वपूर्ण फैसले लेंगे और इनसे जीवन में नई प्रेरणा मिलेगी। आत्मचिंतन करने और ध्यान करने से आपकी समझ गहरी होगी। आपके शत्रु अपनी तरफ  से नुकसान पहुंचाने के लिए कोई कसर नहीं छोडेंगे परन्तु आवेश में न आकर तथा शांतचित्त से निर्णय लेने से उन पर विजय प्राप्त कर सकेंगे। सिरदर्द, घुटनों में दर्द तथा नेत्र रोग से परेशान रह सकते हैं अत: सतर्क रहें।

 

मीन

आमतौर पर काम बढ़त की तरफ है। आपके उद्देश्य और मनोरथ पूर्ण होंगे। प्रयास करने पर कामकाजी योजनाबंदी आगे बढ़ेगी। शत्रु पक्ष कमजोर रहेगा। आपके मान-सम्मान में वृद्धि होगी। सेहत के लिए समय ठीक नहीं है इसलिए खान-पान पर संयम रखना होगा एवं अवसाद और चिंता से दूर रहें। विद्यार्थी वर्ग के लिए यह सप्ताह अनुकूल परिणाम लेकर आएगा।


 

अजय भाम्बी

 

Older Post

Leave a Reply

Your email address will not be published.