ब्रेकिंग न्यूज़ 

१० से १६ जून २०१८

१० से १६ जून २०१८

मेष

दीर्घकालीन निवेश के लिए समय उपयुक्त है। नए प्रस्ताव जीवन में हर्ष का वातावरण बनाएंगे। पुराने अदालती मामलों को अपने पक्ष में गति मिलेगी। व्यापारिक एवं निजी रूप से की जाने वाली यात्राएं सुखद एवं आपके पक्ष में रहेंगी। व्यवसाय एवं उद्योग वर्ग के लिए उत्साहवर्धक समय है। नए निवेश लाभ का कारक बनेंगे।

वृषभ

बच्चों के लिए विद्या के क्षेत्र में नई उपलब्धि का समय है। परिवार में कोई मंगल कार्य संपंन हो सकता है। वातावरण में स्फूर्ति और नई उमंग का संचार होगा। परिवार में नये सदस्य के आगमन से हर्ष रहेगा। व्यापार वर्ग में निर्णय संभलकर लेने का समय है। नया निवेश धन के ह्रास का कारण बन सकता है। नए अवसर की तलाश कर रहे युवा वर्ग को अच्छे अवसर मिलेंगे।

मिथुन

पुराने कार्य को ही गति दें, नए काम के लिए समय अनुकूल नहीं है। मार्किटिंग एवं ट्रेडिंग के कार्य के लिए समय मध्यम है। नौकरी पेशा वर्ग किसी महत्वपूर्ण पद के लिए सफलता प्राप्त करेगा। स्टॉक मार्किट एवं ट्रेडिंग से जुड़े जातक धन का निवेश संभलकर करें, ग्रह स्थिति कम सहयोग दे रही है। विवाह संबंधी कार्य में कुछ परेशानी का सामना करना पड़ सकता है। अंतत: स्थिति अनुकूल हो जायेगी।

कर्क

व्यवसाय एवं उद्योग वर्ग विशेषरूप से आशाजनक परिणाम प्राप्त करेंगे। राजनीति से जुड़े व्यक्ति अपने द्वारा किये गये सामाजिक एवं राजनैतिक कार्यों के लिए सम्मानित हो सकते हैं। प्रेम प्रसंग एवं विवाह के लिए परिस्थितियां अनुकूल हैं। पारिवारिक जीवन में कुछ बाधाएं आ सकती हैं जिसका आपकी कार्यशैली पर असर पड़ेगा। थोक व्यापार से संबंधित व्यक्ति लाभ की स्थिति में हैं।

सिंह

भाग्य आपके ऊपर विशेष रूप से सहायक सिद्ध होगा। पराक्रम में वृद्धि होगी एवं सभी कार्य सफल होंगे। प्रेम संबंधी कार्यों में विशेष सफलता का योग है। थोक व्यापारी आनी व्यापार नीति में कुछ बदलाव करेंगे। नौकरी पेशा वर्ग नई संभावनाओं की तलाश में बेहतर अवसर तलाश लेंगे। पारिवारिक वातावरण सुखद रहेगा जिसका आपकी कार्यशैली पर प्रभावपूर्ण असर होगा।

कन्या

व्यापारिक प्रतिद्वन्द्वी हानि पहुंचा सकते हैं। स्वास्थ्य संबंधी समस्याएं व्यक्तिगत जीवन में बाधा उत्पन्न कर सकती हैं। रूका हुआ धन प्राप्त होने का योग है अत: प्रयास करते रहें। आर्थिक रूप से आप समृद्ध होंगे। परिवार में स्थिति बेहतर होगी। वाहन संभलकर चलायें। विद्यार्थी वर्ग अच्छी ग्रह स्थिति में हैं अत: समय का अच्छी तरह से उपयोग करें। जमीन संबंधी कार्य में अच्छे लाभ की स्थिति बन रही है।

तुला

यात्रा संबंधी कार्यों के लिए विशेष फलदायी समय है। यदि आप विवाह योग्य हैं तो आप बेहतर जीवन साथी की अपेक्षा कर सकते हैं, समय अनुकूल है। कला के क्षेत्र से संबंधित जातक महत्वपूर्ण अनुबंध प्राप्त करेंगे। नौकरी बदलने के इच्छुक जातक नवीन अवसर तलाश लें, समय नई संभावनाओं से परिपूर्ण है। उच्च पद के अधिकारी वर्ग नए कार्य भार संभालेंगे।

वृश्चिक

गुप्त शत्रु इस सप्ताह लाभ की स्थिति में हैं। निर्णय लेने में जल्दी ना करें। राजनीति से संबंधित जातक बेहतर अवसर पायेंगे। अदालती कार्यवाही आपके पक्ष में रहेगी फिर भी शत्रु पक्ष हानि पहुंचा सकता है। विवाह संबंधी मंगल कार्य जीवन में उत्साह बनाकर रखेंगे। विद्यार्थियों के लिए अतिरिक्त परिश्रम का योग बन रहा है, अत: पढ़ाई पर ध्यान केंद्रित करें।

धनु

व्यवसाय एवं नौकरी वर्ग के लिए उपयुक्त समय है। दोनों ही क्षेत्र में नए अवसर मिलेंगे। धन का आगमन बढ़ेगा एवं नई योजनाएं बनेंगी। माता-पिता का सहयोग कठिन परिस्थितियों में जीवन की निरंतरता बनाए रखेगा। आपका स्वास्थ्स परेशानी का कारण बन सकता है। अचानक यात्रा का कार्यक्रम दैनिक जीवन में समस्या उत्पन्न करेगा। खाने-पीने में सावधानी बरतें।

मकर

भाग्य जीवन के हर पक्ष में सहायक रहेगा। समाज में आपके द्वारा किए गये कार्यों के लिए आपको मान्यता मिलेगी। जमीन, व्यवसाय से जातक विशेष सफलता प्राप्त करेंगे। व्यापार से संबंधित व्यक्ति आर्थिक रूप से कुछ परेशानी अनुभव कर सकते हैं। यात्राएं विशेष फलदायक नहीं रहेंगी। सेना में भर्ती होने के इच्छुक युवा विशेष लाभ की स्थिति में हैं, अत: प्रयास तेज करें।

कुंभ

आय में निरंतरता बनी रहेगी एवं अपने व्यापार क्षेत्र से अलग किसी नवीन कार्य में निवेश के योग्य बन रहे हैं। जीवन साथी के स्वास्थ्य संबंधी विषय चिन्ता का कारण बन सकते हैं। परिवार में कुछ तनाव रहेगा। विद्यार्थी अपने शोध के विषयों में उपलब्धि प्राप्त करेंगे। सोने-चांदी के व्यापारियों के लिए ग्रह स्थिति मध्यम है अत: स्वयं के विवेक का उपयोग करें।

मीन

बैंकिंग एवं आई टी के क्षेत्र में कार्यरत जातक अनुकूल ग्रह दशा प्राप्त कर रहे हैं। जमीन एवं भवन संबंधी कार्य सफल होंगे। अगर अदालती कार्यवाही के अधीन कोई जमीन एवं संपत्ति का मामला अधर में है तो सफलता मिलेगी। उच्च शिक्षा में रत विद्यार्थी वर्ग व्यवसायिक जीवन के लिए बेहतर विकल्प खोज लेगा। वैवाहिक जीवन में तनाव रहेगा।

 

अजय भाम्बी

 

Leave a Reply

Your email address will not be published.