ब्रेकिंग न्यूज़ 

गूगल मिटाएगा शरीर की बदबू

गूगल मिटाएगा शरीर की बदबू

By रोहन पाल

अगर आप शरीर की दुर्गंध के कारण परेशान रहते हैं तो अब आपके लिए गूगल राहत लेकर आने वाला है।

फिटनेस ट्रैकर्स आपको अधिक सक्रिय बनाने के लिए तैयार है। इसके बावजूद भी इस एक्सरसाइज से आप ज्यादा फ्रेश नहीं महक सकेंगे, लेकिन अब चिंता की बात नही है क्योंकि गूगल के पास इसका हल है। गूगल एक ऐसा डिवाइस डेवलप कर रहा है जिसके इस्तेमाल से शरीर की दुर्गंध को हटाया जा सकेगा। इस गैजेट का नाम ‘फ्रेंगरेंस एमिशन डिवाइस’ रखा गया है। इस डिवाइस की मदद से गूगल हमारी एक पुरानी मुसीबत शारीरिक दुर्गंध को दूर करने जा रहा है।

‘फ्रेंगरेंस एमिशन डिवाइस’ की मदद से शरीर को फ्रेश रखने के लिए खुशबू छोड़ी जाएगी। इस गैजेट में सेंसर लगे होंगे, जिनके निर्देशों पर काम करके डिवाइस यूजर की फिजिकल एक्टिविटी के आधार पर खुशबू रिलीज करेगी। गूगल इस कांसेप्ट को पेटेंट करवाने की प्रक्रिया में है। इस डिवाइस में लगे सेंसर्स मौसम, तापमान, आद्र्रता और शरीर से निकलने वाले पसीने के आधार पर खुशबू फैलाएंगे।

इस डिवाइस का काम करने का तरीका भी काफी रोचक है। जब भी कोई यूजर इस ‘फ्रेंगरेंस एमिशन डिवाइस’ को पहनकर कोई एक्टिविटी करता है तो यह डिवाइस यूजर के पसीने के स्तर में वृद्धि, शरीर की गंध या शरीर का तापमान या किसी भी अन्य पैरामीटर में वृद्धि का पता लगाकर यह पता लगा लेगा कि वो यूजर एक्सरसाइज कर रहा है कि नहीं। इसके आलावा इस डिवाइस का एक अजीब पहलू भी है। गूगल का यह डिवाइस आपके सोशल मीडिया से सिंक्रोनाइज कर आपको को यह बता देता है कि कही आपके दोस्त आस पास है कि नहीं और यदि आपसे उस वक्त दुर्गन्ध आ रही है तो यह डिवाइस आपको अपने दोस्तों से बचने का वैकल्पिक मार्ग भी बताता है।

इस डिवाइस को कपड़ों के अंदर पहना जा सकता है, जो दुर्गंध के स्तर को नियंत्रित रखता है। अगर खबरों की मानें तो गूगल का यह डिवाइस यूजर्स को ट्रैवल टिप्स भी दे सकता है और साथ ही रास्ते में आने वाले बदबूदार स्थानों के बारे में भी अलर्ट करता है। इस गैजेट में सेंसर लगे होंगे, जिनके निर्देशों पर काम करके डिवाइस यूजर की फिजिकल एक्टिविटी के आधार पर खुशबू रिलीज करेगी।

поиграть в теннис в москверазработка сайта в алматы

Leave a Reply

Your email address will not be published.