ब्रेकिंग न्यूज़ 

प्रधानमंत्री का किसानों को न्‍यूनतम समर्थन मूल्‍य और सरकारी खरीद जारी रहने का आश्‍वासन

प्रधानमंत्री का किसानों को न्‍यूनतम समर्थन मूल्‍य और सरकारी खरीद जारी रहने का आश्‍वासन

प्रधानमंत्री नरेन्‍द्र मोदी ने कृषि क्षेत्र में ऐतिहासिक सुधारों की प्रशंसा की है। उन्‍होंने कहा कि किसानों के लिए न्‍यूनतम समर्थन मूल्‍य की व्‍यवस्‍था जारी रखी जाएगी। श्री मोदी ने कहा कि कृषि सुधार विधेयक से किसानों को सही मायने में बिचौलियों और अन्‍य बाधाओं से मुक्ति मिलेगी। प्रधानमंत्री ने कहा कि कई ताकतें नए कानून के बारे में किसानों को भ्रमित करने की कोशिशों में लगी है। उन्होंने कहा कि इस कानून से किसानों को और ताकत मिलेगी और उनके सामने कई विकल्‍प खुल जाएंगे।

प्रधानमंत्री ने बिहार में कोसी रेल महासेतु को कल वीडियो कॉन्‍फ्रेंसिंग के जरिए राष्‍ट्र को समर्पित किया। उन्‍होंने राज्‍यवासियों की सुविधा के लिए 12 रेल परियोजनाओं की भी शुरूआत की। प्रधानमंत्री ने कहा कि इस रेल पुल के बनने से नया इतिहास रचा गया है। श्री मोदी ने कहा कि यह पुल मिथिला और कोसी क्षेत्र को जोड़ता है। इसके बनने से निर्मली और सराईगढ़ के बीच की दूरी 298 किलोमीटर से घटकर 22 किलोमीटर हो गई है।

प्रधानमंत्री ने कहा कि बिहार में 90 प्रतिशत रेल लाइनों का विद्युतीकरण हो चुका है। उन्‍होंने राज्‍य में रेलवे के विकास की धीमी रफ्तार के लिए पिछली यूपीए सरकार को जिम्‍मेदार ठहराया। इस अवसर पर बिहार के मुख्‍यमंत्री नीतीश कुमार ने कहा कि कोसी रेल महासेतु के लोकार्पण से पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी का सपना साकार हुआ है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.