ब्रेकिंग न्यूज़ 

सतर्कता जागरूकता सप्‍ताह आज से पूरे देश में शुरू

सतर्कता जागरूकता सप्‍ताह आज से पूरे देश में शुरू

सतर्कता जागरूकता सप्‍ताह आज से दो नवम्‍बर तक मनाया जाएगा। इस वर्ष की थीम है – सतर्क भारत, समृद्ध भारत। प्रत्‍येक वर्ष सप्‍ताहभर का यह आयोजन सरदार वल्‍लभभाई पटेल की जयंती तिथि 31 अक्‍तूबर के उपलक्ष्‍य में किया जाता है।

केन्‍द्रीय अन्‍वेषण ब्‍यूरो-सी.बी.आई. सतर्कता और भ्रष्‍टाचार की रोकथाम पर आज से तीन दिन का राष्‍ट्रीय सम्‍मेलन आयोजित कर रहा है। प्रधानमंत्री नरेन्‍द्र मोदी आज शाम वीडियो कॉन्‍फ्रेंस के माध्‍यम से इस सम्‍मेलन का उद्घाटन करेंगे। तीन दिन के सम्‍मेलन में विदेशी कार्य क्षेत्र में छानबीन की चुनौती, वित्‍तीय समावेशन में सुधार और बैंक धोखाधड़ी पर अंकुश, प्रभावी लेखा परीक्षण, भ्रष्‍टाचार रोकथाम अधिनियम में संशोधन, क्षमता निर्माण और प्रशिक्षण, एजेंसियों के बीच समन्‍वय, आर्थिक अपराधों की नई चुनौतियां तथा साइबर अपराध और संगठित अपराधों पर विभिन्‍न जांच एजेंसियों के बीच विचार-विमर्श होगा।

सम्‍मेलन के दौरान नीति निर्माताओं और इन्‍हें क्रियान्वित करने वालों को प्रणालीबद्ध सुधार और प्रभावी उपाय लागू करने पर विचार-विमर्श का मौका मिलेगा। केन्‍द्रीय मंत्री डॉक्‍टर जितेन्‍द्र सिंह भी उद्घाटन सत्र को सम्‍बोधित करेंगे।

Leave a Reply

Your email address will not be published.