ब्रेकिंग न्यूज़ 

कोविड-19 से स्वस्थ होने की दर बढ़कर 93.58 प्रतिशत हुई

कोविड-19 से स्वस्थ होने की दर बढ़कर 93.58 प्रतिशत हुई

देश में कोविड से स्वस्थ होने वालों की दर बढ़कर 93 दशमलव पांच-आठ प्रतिशत हो गई है। अब तक 83 लाख 83 हजार से अधिक रोगी स्वस्थ हुए हैं। पिछले 24 घंटों के दौरान 48 हजार चार सौ 93 मरीज स्वस्थ हुए हैं। स्‍वास्‍थ्‍य मंत्रालय ने एक बयान में कहा है कि प्रतिदिन स्‍वस्‍थ होने के मामले, नए मामलों से अधिक हो रहे हैं। उपचाराधीन रोगियों की संख्‍या कुल मामलों के पांच प्रतिशत से भी कम है। देश में उपचाराधीन मामले, कुल संक्रमित मामलों का केवल चार दशमलव नौ पांच प्रतिशत है। इस समय देश में करीब चार लाख 43 हजार तीन सौ तीन संक्रमित लोगों का इलाज चल रहा है।

स्‍वास्‍थ्‍य मंत्रालय ने आज बताया कि पिछले 24 घंटों के दौरान देशभर में कुल 45 हजार पांच सौ 76 नए मामलों का पता चला है। एक दिन में पांच सौ 85 लोगों की संक्रमण से मौत के साथ मृतकों की कुल संख्‍या एक लाख 31 हजार पांच सौ 78 हो गई है। मंत्रालय ने बताया है कि पिछले 24 घंटे के दौरान पांच सौ 85 मृतकों में 79 दशमलव चार नौ प्रतिशत मौतें दस राज्‍यों और केंद्रशासित प्रदेशों में हुई हैं।

देश में मृत्यु दर एक दशमलव चार-सात प्रतिशत है, जो विश्‍व में सबसे कम दरों में से एक है। मंत्रालय ने कहा कि हाल में स्‍वस्‍थ हुए लोगों में से 77 दशमलव दो सात प्रतिशत दस राज्‍यों और केंद्रशासित प्रदेशों से हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published.