ब्रेकिंग न्यूज़ 

‘ग्रेटर हैदराबाद के विकास एवं सुदृढ़ता के लिए भी हमने खाका खींचा है’

‘ग्रेटर हैदराबाद के विकास एवं सुदृढ़ता के लिए भी हमने खाका खींचा है’

भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष श्री जगत प्रकाश नड्डा ने  हाल ही में हैदराबाद, तेलंगाना में आयोजित एक विशाल बुद्धिजीवी वर्ग सम्मेलन को संबोधित किया और टीआरएस सरकार की नाकामी एवं ओवैसी की विभाजनकारी राजनीति पर कड़ा प्रहार करते हुए उनसे हैदराबाद स्थानीय निकाय चुनावों में विकास के प्रति माहौल बनाने का आह्वान किया। इससे पहले उन्होंने हैदराबाद में आज एक भव्य रोड शो भी किया। रोड शो में माननीय राष्ट्रीय अध्यक्ष को स्थानीय जनता का अपार समर्थन, प्यार और आशीर्वाद मिला। मंच पर माननीय राष्ट्रीय अध्यक्ष जी के साथ पद्मश्री श्री अब्दुल वहीद जी, पद्मश्री श्री हनुमान चौधरी जी, जम्मू-कश्मीर के पूर्व डीजीपी श्री राजेन्द्र कुमार जी, प्रदेश भाजपा अध्यक्ष श्री संजय बांदी जी, केंद्रीय गृह राज्य मंत्री श्री जी. किशन रेड्डी जी और पार्टी के राष्ट्रीयमहासचिव एवं हैदराबाद स्थानीय निकाय चुनाव के प्रभारी श्री भूपेंद्र यादव जी भी उपस्थित थे।

श्री नड्डा ने बिहार विधानसभा चुनाव में भाजपा की सफलता की गाथा का वर्णन करते हुए कहा कि बिहार में हमने 110 विधान सभा सीटों पर चुनाव लड़ते हुए 74 सीटों पर विजय प्राप्त की। हमारी जीत का स्ट्राइक रेट 67त्न रहा। बिहार की जनता ने विपक्ष के गुंडाराज और अराजकता की राजनीति को नकारते हुए प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी जी की विकासवाद की राजनीति में अपनी अटूट श्रद्धा व्यक्त की। बिहार की जनता ने न केवल श्रीराम जन्मभूमि, धारा 370 के उन्मूलन और अन्य विषयों पर मोदी सरकार द्वारा उठाये गए क़दमों बल्कि कोविड मैनेजमेंट में मोदी सरकार की सराहनीय भूमिका पर भी मुहर लगाई। उन्होंने कहा कि पांच वर्ष पूर्व प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी जी ने बिहार को विकास के लिए 1.25 लाख करोड़ रुपये देने के विशेष पैकेज का एलान किया था। लोग अक्सर चुनावों में किये गए वादे को भूल जाते हैं, केसीआर सरकार इसका प्रमाण है लेकिन प्रधानमंत्री जी ने न केवल बिहार को वादे के मुताबिक 1.25 लाख करोड़ रुपये की सहायता दी बल्कि अन्य योजनाओं में बिहार को 40,000 करोड़ रुपये अलग से दिए।

राष्ट्रीय अध्यक्ष ने कहा कि प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी जी ने देश की राजनीतिक संस्कृति में परिवर्तन लाते हुए राजनीति को पुन: परिभाषित किया कि जनता के बीच जाना है तो राजनीतिक दलों को अपना रिपोर्ट कार्ड जनता को बताना ही होगा। उन्होंने कहा कि बिहार विधान सभा चुनाव के साथ-साथ देश के कई राज्यों में उप-चुनाव भी थे। गुजरात में भाजपा को आठ की आठ सीटों पर तो मध्य प्रदेश में 28 में 19 सीटों पर, उत्तर प्रदेश में 6 सीटों पर, कर्नाटक की दो की दो सीटों पर और मणिपुर में चार सीटों पर भाजपा को विजय मिली। तेलंगाना में एक सीट पर उप-चुनाव था, उसमें भी आप ने भारतीय जनता पार्टी को विजयश्री दिलाई है। मणिपुर से लेकर गुजरात तक और कर्नाटक, तेलंगाना से लेकर लद्दाख तक देश की जनता ने भाजपा में विश्वास व्यक्त किया। आखिर क्यों भारत की जनता भारतीय जनता पार्टी को बार-बार आशीर्वाद देती है? यह इसलिए क्योंकि प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी जी ने ‘सबका साथ, सबका विकास और सबका विश्वास’ को अपना मंत्र बनाया है और भाजपा ने उनके नेतृत्व में ‘सेवा ही संगठन’ को अपना मूल बनाया है।

भाजपा अध्यक्ष ने कहा कि आत्मनिर्भर भारत अभियान के तहत 20 लाख करोड़ रुपये की निधि की व्यवस्था की गई जिसमें से कृषि इन्फ्रास्ट्रक्चर के लिए एक लाख करोड़ रुपये और एमएसएमई के लिए तीन लाख करोड़ रुपये आवंटित किये गए। प्रधानमंत्री जी ने वोकल फॉर लोकल का अभियान शुरू किया है।

श्री नड्डा ने कहा कि प्रधानमंत्री जी ने महिलाओं को सम्मान के साथ जीने का अधिकार देते हुए ‘स्वच्छ भारत अभियान’ के तहत 11 करोड़ से अधिक शौचालयों का निर्माण कराया। तेलंगाना में भी इस योजना के तहत 29 लाख इज्जत घरों का निर्माण हुआ। 8 लाख से अधिक महिलाओं को उज्ज्वला योजना के तहत गैस कनेक्शन दिए गए। आयुष्मान भारत के तहत देश के लगभग 50 करोड़ लोगों को पांच लाख रुपये सालाना का मुफ्त स्वास्थ्य बीमा दिया गया लेकिन तेलंगाना में केसीआर सरकार के कारण 26 लाख परिवार आयुष्मान भारत के लाभ से वंचित हैं। उन्होंने कहा कि मोदी सरकार ने तेलंगाना में 1,028 करोड़ रुपये की लागत से एम्स की शुरुआत की है, यहां सैनिक स्कूल भी खोला गया है। साथ ही, हैदराबाद के विकास के लिए भी कई योजनाओं की शुरुआत की गई है चाहे वह मेट्रो का विस्तार हो या अन्य योजनायें।

राष्ट्रीय अध्यक्ष ने कहा कि मेरे हैदराबाद आने से पहले कहा गया कि गली के चुनाव के लिए राष्ट्रीय अध्यक्ष आ रहा है। हैदराबाद को गली कहना यहां की जनता का घोर अपमान है। इस बयान से आप ऐसे लोगों की मानसिकता समझ सकते हैं! हैदराबाद में लोक सभा की पांच सीटें आती हैं, विधान सभा की 24 सीटें आती हैं, यहां 74 लाख से अधिक मतदाता है, एक करोड़ से अधिक की आबादी है लेकिन यह कुछ लोगों को गली दिखती है। आपको हैदराबाद गली दिखती है तो दिखे लेकिन हम आपके भ्रष्टाचार को उजागर करने हर जगह जायेंगे। यहां के सत्ताधीशों को बस Me, My family और My friends ही दिखाई देता है। खुद, अपना बेटी-बेटा, दामाद, छोटा दामाद – बड़ा दामाद और फ्रेंड तो और भी जोरदार है। हैदराबाद की जनता रजाकारों के जुल्म को याद करें जब देश की आजादी से लेकर 17 सितंबर 1948 तक उन्होंने क्या-क्या किया था? और आज सत्ता के लिए ऐसे लोगों के साथ राज्य की सत्ता में बैठे हुए लोग गलबहियां कर रहे हैं!

श्री नड्डा ने कहा लीडर उदाहरण से बनता है। एक ओर प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी जी हैं जो स्वयं को प्रधान सेवक कहते हैं, जो देश के लिए हमेशा आगे बढ़ कर चुनौतियों का सामना करते हैं चाहे लद्दाख के बॉर्डर पर जाना हो या फिर कोविड संक्रमण से देशवासियों को बचाना हो। यहां तो सुनने में आया कि तेलंगाना के मुख्यमंत्री तो घर से ही नहीं निकले। उन्हें तो सचिवालय गए हुए पांच साल हो गए और सचिवालय को तोड़ भी दिया। जो वास्तु से डर जाए, वह जनता का भला क्या करेगा? जनता ने लोगों की सेवा के लिए वोट किया था लेकिन यहां केवल भ्रष्टाचार चल रहा है। कालेश्वरम प्रोजेक्ट 32 हजार करोड़ रुपये का था जो आज एक लाख करोड़ रुपये तक पहुंच गया है फिर भी बना नहीं। अरे कितनी भूख है कि मिटती ही नहीं!

राष्ट्रीय अध्यक्ष ने कहा कि जम्मू-कश्मीर में एक नेता हैं फारुक अब्दुल्ला जो धारा 370 की बहाली के लिए चीन की मदद लेने का एलान कर रहे हैं तो एक हैं महबूबा मुफ्ती जो तिरंगा न उठाने की बात कर रही हैं। एक है कांग्रेस जो गुपकार गठबंधन के साथ है। उसे पता ही नहीं कि प्रधानमंत्री जी का विरोध करते-करते वह कब देश के विरोध में खड़ी हो जाती है। राहुल गांधी ने आज काले कानून की बात की। मैं उनको याद दिलाना चाहता हूं कि देश के इतिहास में काला दिन वो था जब 26/11 को मुंबई में आतंकी हमला हुआ था। दु:ख की बात यह है कि कल 26/11 की बरसी थी लेकिन उस राहुल गांधी को उस आतंकी हमले में शहीद लोगों, जवानों और मासूमों की याद तक नहीं आई। काला दिन तो वो था जब कांग्रेस की इंदिरा गांधी सरकार ने देश पर आपातकाल थोपा था, लाखों लोगों को जेल में बंद कर दिया था और मीडिया पर सेंशरशिप लगा दी थी। इन सबका एक ही लक्ष्य है – भ्रष्टाचार करना, जनता से वायदे कर उसे भुला देना और परिवार को आगे बढ़ाना। यह केवल और केवल भाजपा है जहां आंतरिक लोकतंत्र है, जहां एक अत्यंत गरीब परिवार से आया हुआ बेटा देश का प्रधानमंत्री बन सकता है तो साधारण परिवार से आया हुआ बेटा गृहमंत्री।

श्री नड्डा ने कहा कि हमें हैदराबाद की तस्वीर बदलनी है। यहां के विकास के लिए जो पैसा केंद्र से भेजा जाता है, वह जनता की भलाई में लगने के बजाय भ्रष्टाचार की भेंट चढ़ जाता है। हमने महिला सशक्तिकरण के लिए कई वायदे किये हैं। हाई क्वालिटी वाई-फाई का भी वादा किया है। ग्रेटर हैदराबाद को किस तरह से सुंदर बनाया जाय, उसका भी खाका हमने खींचा है लेकिन यह सुंदर तभी बन सकता है जब ईमानदारी से काम करने वाली पार्टी हो तथा ईमानदारी से काम करने वाले नेता हों और इसकी गारंटी केवल और केवल भारतीय जनता पार्टी ही दे सकती है। यदि हमें यहां भ्रष्टाचार खत्म करना है, हर ओर एक समान विकास करना है तो हमें एक बार भारतीय जनता पार्टी को मौका देना होगा। मुझे विश्वास है कि यहां की जनता हमें सेवा का अवसर देगी क्योंकि हम जो भी वादे करते हैं, पूरा कर के दिखाते हैं।

 

उदय इंडिया ब्यूरो

 

Leave a Reply

Your email address will not be published.