ब्रेकिंग न्यूज़ 

कोविड-19 से स्वस्थ होने की दर बढ़कर 94.84 प्रतिशत हुई

कोविड-19 से स्वस्थ होने की दर बढ़कर 94.84 प्रतिशत हुई

कोविड महामारी से निपटने में भारत ने एक और उपलब्धि हासिल की है। देश में उपचार करा रहे कोरोना संक्रमित लोगों की संख्या घटकर तीन दशमलव सात-एक प्रतिशत रह गई है। रोगियों की संख्या में लगातार कमी आ रही है और यह करीब तीन लाख 63 हजार रह गई है। रोजाना संक्रमित लोगों की संख्या भी 30 हजार से नीचे बनी हुई है और बीते एक दिन में 29 हजार लोग संक्रमित हुए। पिछले करीब एक महीने से दैनिक संक्रमित लोगों की संख्या 50 हजार से नीचे बनी हुई है।

देश में स्वस्थ होने की दर में भी सुधार हुआ है और यह  94 दशमलव आठ-चार प्रतिशत हो गई है। अब तक कुल 92 लाख 91 हजार मरीज स्वस्थ हुए हैं। पिछले 24 घंटों में 37 हजार पांच सौ मरीज ठीक हुए। स्वस्थ हो रहे लोगों की दैनिक संख्या पिछले एक पखवाड़ें से नए संक्रमित लोगों की दैनिक संख्या की तुलना में कम बनी हुई है। इस समय देश में महामारी से ठीक हुए लोगों की संख्या रोगियों की तुलना में 25 गुणा अधिक है।

स्वास्थ्य मंत्रालय के अधिकारी ने कहा है कि 27 राज्यों और केंद्र शासित प्रदेशों में आज मरीजों की संख्या 15 हजार से नीचे है। देश भर में चिकित्सा संबंधी बुनियादी ढांचे के विकास, राज्यों और केंद्र शासित प्रदेशों में केंद्र के मानक उपचार नियमों पर कड़ाई से अमल तथा डॉक्टरों और अन्य चिकित्साकर्मियों के पूरी लगन से कार्य करने से देश में स्वस्थ हो रहे लोगों की संख्या में लगातार बढ़ोतरी हो रही है। सामूहिक और समन्‍वित प्रयासों से देश भर में कई जिंदगी बचायी जा सकी हैं और मृत्युदर घटकर एक दशमलव चार-पांच प्रतिशत रह गई है। पिछले 24 घंटों में देश भर में 414 लोगों की मृत्‍यु हुई।

Leave a Reply

Your email address will not be published.