ब्रेकिंग न्यूज़ 

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने देश के प्रत्येक नागरिक को सशक्त बनाने की सरकार की प्रतिबद्धता दोहराई

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने देश के प्रत्येक नागरिक को सशक्त बनाने की सरकार की प्रतिबद्धता दोहराई

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने देश के प्रत्येक नागरिक को सशक्त बनाने की सरकार की प्रतिबद्धता दोहराई है। श्री मोदी ने कहा कि महाकवि सुब्रहमण्‍य भारती का एक महत्‍वपूर्ण विचार महिलाओं के सशक्तीकरण से जुडा है और अब महिलाएं स्‍थायी कमीशन के साथ सेना में अधिकारियों के रूप में शामिल हो रही हैं।

प्रधानमंत्री ने कहा कि महाकवि भारती को किसी एक आयाम या विधा से नहीं जोड़ा जा सकता। वह एक कवि, लेखक, सम्‍पादक, पत्रकार, समाज सुधारक, स्‍वतंत्रता सेनानी, मानवतावादी के साथ और भी बहुत कुछ थे। प्रधानमंत्री ने वर्चुअल माध्‍यम से अंतर्राष्‍ट्रीय भारती महोत्‍सव में कहा कि उन्‍होंने अपने काम, कविता लेखन, दर्शन और जीवन चरित्र से अलग छाप छोडी है।

प्रधानमंत्री ने कहा कि महाकवि भारती अपनी जड़ों से जुड़कर भविष्‍य की ओर देखते थे। उनका विचार था कि हमें अतीत में रहने की बजाय वैज्ञानिक सोच विकसित करने की जरूरत है। श्री मोदी ने कहा कि आज के युवा महाकवि भारती से बहुत कुछ सीख सकते हैं।

तमिलनाडु के मुख्‍यमंत्री ई. पलनीसामी ने कहा कि महाकवि भारती ने अपने लेखन और भाषणों में राष्‍ट्रीय एकता तथा अखंडता पर जोर दिया। प्रधानमंत्री ने इस अवसर पर प्रख्‍यात लेखक सीनी विश्‍वनाथन को इस वर्ष का भारती पुरस्‍कार प्रदान किया।

Leave a Reply

Your email address will not be published.