ब्रेकिंग न्यूज़ 

देश में कोविड-19 से स्‍वस्‍थ होने की दर बढकर 95.31 प्रतिशत हुई

देश में कोविड-19 से स्‍वस्‍थ होने की दर बढकर 95.31 प्रतिशत हुई

भारत ने कोविड-19 से लडाई में एक और महत्‍वपूर्ण उपलब्धि हासिल की है। इलाज करा रहे मरीजों की संख्‍या में निरंतर कमी के कारण देश में ऐसे मरीजों की संख्‍या कुल संक्रमित लोगों की केवल 3 दशमलव दो – चार प्रतिशत रह गई है।

पिछले 24 घंटे में लगभग 9 हजार 600 मरीज स्‍वस्‍थ हुए। इस समय देश में कोरोना के करीब 3 लाख 22 हजार मरीज उपचार करा रहे हैं।

प्रतिदिन संक्रमित लोगों की संख्‍या 25 हजार से कम बनी हुई है। पिछले 24 घंटे में करीब 24 हजार लोग संक्रमित हुए। यह पिछले चार महीने में रोजाना संक्रमित होने वाले लोगों की सबसे कम संख्‍या है।

देश में कोविड से स्‍वस्‍थ होने की दर 95 दशमलव तीन- एक प्रतिशत हो गई है। अब तक 94 लाख 89 हजार से अधिक  मरीज स्‍वस्‍थ हो चुके हैं। पिछले 24 घंटे में 33 हजार 200 से अधिक मरीज स्‍वस्‍थ हुए। देश में इस समय उपचार करा रहे मरीजों की तुलना में कोविड से स्‍वस्‍थ लोगों की संख्‍या करीब 30 गुना अधिक है।

स्‍वास्‍थ्‍य मंत्रालय के अधिकारी ने बताया कि देशभर में स्‍वास्‍थ्‍य संबंधी बुनियादी ढांचे में सुधार, राज्‍यों और केंद्र शासित प्रदेशों में केंद्र के मानक संचालन प्रक्रिया के कार्यान्‍वयन और डॉक्‍टरों, स्‍वास्‍थ्‍य कर्मियों तथा अग्रिम पंक्ति के कार्यकर्ताओं के सम्‍पूर्ण समर्पण के कारण कोविड से स्‍वस्‍थ होने की दर निरंतर बढ रही है।

मृत्‍यु दर भी निरंतर कम होकर 1 दशमलव चार-पांच प्रतिशत रह गई है। पिछले 24 घंटे में 355 लोगों की कोविड से मृत्‍यु हुई।

Leave a Reply

Your email address will not be published.