ब्रेकिंग न्यूज़ 

राष्ट्र आज पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी की जयंती पर श्रद्धांजलि अर्पित कर रहा है

राष्ट्र आज पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी की जयंती पर श्रद्धांजलि अर्पित कर रहा है

राष्‍ट्र आज पूर्व प्रधानमंत्री और भारत रत्‍न अटल बिहारी वाजपेयी को उनकी 96वीं जयंती पर श्रद्धांजलि अर्पित कर रहा है। यह दिन सुशासन दिवस के रूप में मनाया जाता है। प्रधानमंत्री नरेन्‍द्र मोदी श्री वाजपेयी को पुष्‍पांजलि अर्पित करेंगे और संसद में वाजपेयी नामक पुस्‍तक का विमोचन करेंगे।
यह पुस्‍तक लोकसभा सचिवालय ने प्रकाशित की है और इसमें वाजपेयी जी के जीवन और कार्यों का उल्‍लेख है। इस पुस्‍तक में संसद में श्री वाजपेयी के महत्‍वपूर्ण भाषण भी प्रकाशित किये गए हैं। पुस्‍तक में श्री वाजपेयी के सार्वजनिक जीवन के कुछ दुर्लभ फोटो भी हैं।

श्री वाजपेयी लोकसभा के लिए दस बार और राज्‍यसभा के लिए दो बार चुने गए थे। वे उत्‍कृष्‍ट सांसद थे तथा लोगों को  उनके नेतृत्‍व में विश्‍वास, स्‍नेह और भरोसा था। सांसद के
रूप में विशेष रूप से प्रधानमंत्री के रूप में उन्‍होंने कई महत्‍वपूर्ण योगदान किये जिससे साहसिक सुधारों और ढांचागत विकास के माध्‍यम से मजबूत अर्थव्‍यवस्‍था का रास्‍ता साफ हुआ।

प्रधानमंत्री नरेन्‍द्र मोदी ने पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी को आज उनकी 96वीं जयंती पर श्रद्धांजलि दी । श्री मोदी ने कहा कि श्री वाजपेयी के दूरदर्शी नेतृत्‍व में देश में अभूतपूर्व विकास हुआ है। उन्‍होंने कहा कि मजबूत और समृद्ध भारत के निर्माण के लिए वाजपेयी जी को हमेशा याद किया जायेगा।

सूचना और प्रसारण मंत्री प्रकाश जावडेकर ने पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी को उनकी जयंती पर श्रद्धांजलि दी है। उन्‍होंने क‍हा कि वाजपेयी जी की सिद्धांत आधारित राजनीति और उनका जीवन आने वाली पीढियों को प्रेरित करते रहेंगे। श्री जावड़ेकर ने लोगों को सुशासन दिवस पर शुभकामनाएं दी।

Leave a Reply

Your email address will not be published.