ब्रेकिंग न्यूज़ 

”हम पश्चिम बंगाल को सोनार बांग्ला बनाकर रहेंगे’’

”हम पश्चिम बंगाल को सोनार बांग्ला बनाकर रहेंगे’’

भारतीय जनता पार्टी के वरिष्ठ नेता एवं केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह ने दिसंबर 19 को मिदनापुर कॉलेज ग्राउंड, मिदनापुर में आयोजित विशाल जनसभा को संबोधित किया और राज्य की जनता से भ्रष्टाचार और अराजकता की पर्यायवाची बन चुकी पश्चिम बंगाल की ममता बनर्जी सरकार को जड़ से उखाड़ कर विकास के लिए समर्पित भारतीय जनता पार्टी की पूर्ण बहुमत की सरकार बनाने का आह्वान किया। उस दिन सबसे पहले श्री शाह ने कोलकाता स्थित श्री रामकृष्ण मिशन में स्वामी विवेकानंद को श्रद्धांजलि अर्पित की। इसके पश्चात् उन्होंने मिदनापुर के प्रसिद्ध मां सिद्धेश्वरी मंदिर में पूजा-अर्चना की। वे वीर शहीद खुदीराम बोस के घर भी गए और उनकी प्रतिमा पर पुष्पांजलि अर्पित कर उन्हें श्रद्धांजलि अर्पित की। तत्पश्श्चात् उन्होंने देवी महामाया मंदिर में भी पूजा अर्चना की। पूजा-अर्चना के बाद वे मिदनापुर के बेलिजुरी गांव गए और किसान परिवार के घर दोपहर का भोजन किया।

मिदनापुर कॉलेज ग्राउंड में आयोजित जन-सभा में जनता का उत्साह देखते ही बनता था। ‘भारत माता की जय’ और ‘जय श्री राम’ के नारों से पूरा मिदनापुर गुंजायमान हो रहा था। तृणमूल कांग्रेस के वरिष्ठ नेता एवं सरकार में मंत्री रह चुके शुभेंदु अधिकारी ने अपने सहयोगियों के साथ गृहमंत्री अमित शाह की उपस्थिति में भारतीय जनता पार्टी की सदस्यता ग्रहण की। मंच पर गृहमंत्री के साथ भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष दिलीप घोष, पार्टी के राष्ट्रीय महासचिव एवं पश्चिम बंगाल के प्रभारी कैलाश विजयवर्गीय, पार्टी के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष मुकुल रॉय, पार्टी के वरिष्ठ नेता राहुल सिन्हा, केंद्रीय मंत्री देबोश्री चौधरी, सांसद ज्योतिर्मय महतो, लॉकेट चटर्जी, सौमित्र खान, राज्यसभा सांसद स्वपन दास गुप्ता, भारती घोष, सान्याल दत्ता भी उपस्थित थे। श्री शाह के साथ इस जनसभा के केंद्र बिंदु शुभेंदु अधिकारी भी थे जिन्होंने आज केंद्रीय गृहमंत्री की उपस्थिति में भारतीय जनता पार्टी की सदस्यता ग्रहण की। शुभेंदु अधिकारी के नेतृत्व में तृणमूल कांग्रेस, कांग्रेस और कम्युनिस्ट पार्टी के कई विधायकों, सांसद, जिला परिषदों और अन्य वरिष्ठ कार्यकर्ताओं ने भी भारतीय जनता पार्टी की सदस्यता ग्रहण की। गृहमंत्री एवं भारतीय जनता पार्टी के वरिष्ठ नेता अमित शाह ने मंच पर शुभेंदु अधिकारी का हार्दिक स्वागत किया।

श्री शाह ने पश्चिम बंगाल की पावन धरा को नमन करते हुए कहा कि मिदनापुर की यह भूमि महान शिक्षा शास्त्री एवं समाज सुधारक श्री ईश्वर चन्द्र विद्यासागर और वीर शहीद खुदीराम बोस की जन्म भूमि है। मैं आज शहीद खुदीराम बोस के घर पर जाकर उन्हें अपनी विनम्र श्रद्धांजलि अर्पित करके वहां की माटी को अपने कपाल पर लगा कर आया हूं। मैं उनकी भूमि को बारंबार नमन करता हूं। मैं साथ ही, पूर्व मुख्यमंत्री अजय मुखर्जी, पूर्व सांसद सतीश जी एवं जन संघ के हमारे पूर्व सांसद स्वर्गीय दुर्गाचरण बनर्जी जी का भी पुण्य स्मरण करता हूं। उन्होंने कहा कि आज हमारे साथ एक सांसद, नौ विधायक, एक पूर्व मंत्री, एक राज्य मंत्री, 15 काउंसिलर, 45 चेयरमेन और जिला पंचायत के दो अध्यक्ष जुड़े हैं। शुभेंदु अधिकारी के नेतृत्व में तृणमूल कांग्रेस, कांग्रेस, कम्युनिस्ट – सभी पार्टियों से अच्छे लोग आज प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के नेतृत्व में काम करने के लिए भारतीय जनता पार्टी से जुड़े हैं, मैं उन सबका हृदय से भारतीय जनता पार्टी में स्वागत करता हूं।

16

पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी पर निशाना साधते हुए केंद्रीय गृहमंत्री ने कहा कि दीदी कहती हैं कि भारतीय जनता पार्टी दल-बदल कराती है। दीदी मैं आपको याद कराने आया हूं कि आपकी मूल पार्टी कौन सी थी? तृणमूल कांग्रेस थी क्या? जब आपने कांग्रेस छोड़कर तृणमूल कांग्रेस का गठन किया, तब वह दल-बदल नहीं था क्या? आज जब शुभेंदु अधिकारी अन्याय के खिलाफ, पश्चिम बंगाल की जनता के शोषण के खिलाफ आप का साथ छोड़ कर प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के साथ आ रहे हैं, तब आपको दल-बदल लग रहा है! मगर दीदी, यह तो बस शुरुआत है, चुनाव आते-आते आप अकेली रह जायेंगी। जिस प्रकार की सुनामी मैं पश्चिम बंगाल में देख रहा हूं, इसकी कल्पना शायद आपने नहीं की होगी। इतने सारे लोग अपनी पार्टी छोड़ कर भारतीय जनता पार्टी में क्यों शामिल हो रहे हैं, इसका कारण है। जब एक व्यक्ति अपना दल बदलता है तो काफी सोच विचार कर वह निर्णय लेता है। पश्चिम बंगाल में जो लोग भारतीय जनता पार्टी में शामिल हो रहे हैं, ये वे लोग हैं जो ‘मां, माटी, मानुष’ के नारे के साथ निकले थे लेकिन ममता दीदी ने ‘मां, माटी, मानुष’ के नारे को ‘टोलबाजी, तुष्टिकरण और भतीजावाद’ में परिवर्तित कर दिया।

ममता बनर्जी पर हमला जारी रखते हुए श्री शाह ने कहा कि दीदी को 10 करोड़ बंगाली जनता का भविष्य दिखाई नहीं पड़ता, करोड़ों युवाओं का भविष्य दिखाई नहीं पड़ता। उनकी नजर में उनका भतीजा ही सब कुछ है, वे हमेशा इसी बात में रहती हैं कि अपने भतीजे को मुख्यमंत्री कैसे बनाएं। मैं पश्चिम बंगाल की जनता से पूछने आया हूं कि पश्चिम बंगाल के युवाओं का क्या दोष है कि प्रदेश का विकास नहीं हो रहा। मैं पूछने आया हूं पश्चिम बंगाल के किसानों से कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी जो देश के किसानों को सालाना 6,000 रुपये की सहायता राशि दे रहे हैं, वह पश्चिम बंगाल के किसानों को क्यों नहीं मिल रहा? देश के लगभग 10 करोड़ किसानों को लगभग 95,000 करोड़ रुपये की सहायता राशि अब तक मिल चुकी है लेकिन पश्चिम बंगाल के किसानों को एक भी रुपया नहीं मिला क्योंकि ममता दीदी लाभार्थी किसानों की सूची ही केंद्र को नहीं भेजती। देश भर की गरीब जनता को पांच लाख रुपये तक की सभी स्वास्थ्य सुविधाएं मुफ्त में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी देते हैं। ये सुविधा पश्चिम बंगाल की गरीब जनता को भी मिलनी चाहिए थी लेकिन ममता दीदी राज्य में इस योजना को लागू ही नहीं होने देती। जब तक पश्चिम बंगाल में ममता दीदी की सरकार है और जब तक राज्य की जनता तृणमूल कांग्रेस की सरकार को उखाड़ कर फेंक नहीं देती, तब तक प्रदेश में न तो गरीबों को आयुष्मान भारत योजना का लाभ मिलने वाला है और न ही किसानों को किसान सम्मान निधि का ही लाभ मिलने वाला है।

14

केंद्रीय गृहमंत्री ने कहा कि आज मैंने एक किसान परिवार के घर पर भोजन करके आया हूं। मैंने उनसे पूछा कि क्या आपको केंद्र सरकार द्वारा दी जा रही प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि का फायदा मिला है तो उन्होंने कहा कि अब तक नहीं मिला है। फिर मैंने उनसे पूछा कि घर कैसे बनाया, क्या इसके लिए लोन लेना पड़ा तो किसान बंधु ने बताया कि घर बनाने के लिए लोन नहीं लेना पड़ा, यह नरेन्द्र मोदी की प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत बना है। पश्चिम बंगाल की गरीब जनता के लिए प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी जो करना चाहते हैं, उसमें तृणमूल सरकार सबसे बड़ी बाधा बन कर खड़ी है।

श्री शाह ने कहा कि आज सुबह मैं समाचार पत्र देख रहा था। कुछ बड़बोले नेताओं का बयान मैंने पढ़ा कि पश्चिम बंगाल में तृणमूल को कोई हरा नहीं सकता। मैं उन लोगों को याद कराना चाहता हूं कि लोकसभा के चुनाव में भी यही लोग कहते थे कि पश्चिम बंगाल में भारतीय जनता पार्टी का खाता नहीं खुल पायेगा लेकिन प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के नेतृत्व में और हमारे प्रदेश अध्यक्ष श्री दिलीप घोष जी की अध्यक्षता में और प्रदेश की जनता ने हमारे झोली में 18 लोकसभा की सीटें डाल दीं। ममता दीदी, आप सुन लीजिये, इस बार जब विधानसभा चुनाव का परिणाम आये तो उसे देख लेना, इस बार 200 से अधिक सीटों पर विजय के साथ भारतीय जनता पार्टी पश्चिम बंगाल में सरकार बनाने जा रही है।

तृणमूल सरकार को आड़े हाथों लेते हुए केंद्रीय गृहमंत्री ने कहा कि ममता दीदी ने पश्चिम बंगाल के विकास का वादा किया था लेकिन राज्य का विकास तो हुआ नहीं, मगर यहां पर टोलबाजी और अराजक तत्वों को राजनीतिक शरण मिली। ममता दीदी, आपने पश्चिम बंगाल से भ्रष्टाचार को खत्म करने का वादा किया था लेकिन अम्फान तूफान के पीडि़तों के लिए जो सहायता भारतीय जनता पार्टी की केंद्र सरकार ने भेजी, उसे भी आपके समर्थित लोग हड़प कर गए। माननीय प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने कोरोना कालखंड में पश्चिम बंगाल की गरीब जनता के लिए 8 महीनों तक जो मुफ्त अनाज भेजे, उसे भी तृणमूल कांग्रेस के कार्यकर्ता हड़प ले गए, गरीब जनता को कुछ भी मिल नहीं पाया। यहां तक कि इस मामले में हाईकोर्ट को ऑर्डर देना पड़ा कि इसकी सीएजी से जांच कराई जाए। ममता दीदी, आपको शर्म आनी चाहिए कि गरीब के पेट का अनाज आपके कार्यकर्ता लूट ले गए। इसलिए, पश्चिम बंगाल की जनता आपको नहीं चाहती।

15

भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जगत प्रकाश नड्डा के काफिले हुए हुए निंदनीय हमले की भत्र्सना करते हुए श्री शाह ने कहा कि जब हमारे पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष श्री नड्डा  पश्चिम बंगाल के दौरे पर आये थे, तो उनकी गाड़ी के काफिले पर बड़े-बड़े पत्थर मार कर हमला किया गया। ममता दीदी, क्या आप समझती हैं कि इससे हम डर जायेंगे? हमारे तीन सौ से अधिक कार्यकर्ताओं की जानें गई हैं लेकिन दीदी, सुन लीजिये, आप जितना हिंसा करेंगी, भारतीय जनता पार्टी का हर कार्यकर्ता उतने ही अधिक जोश से आपका सामना करेगा। उन्होंने कहा कि पश्चिमी मिदनापुर से हमारे कार्यकर्ता बच्चू बेहरा, जगदल से मीलान हलधर, हावड़ा से कीकर मांझी, कूचबिहार से रोहिताश्व विश्वास, आरामबाग से आमिर अली खान, झाडग़्राम से  रामपदा बेड़ा, कांथी से शेख अजहर, बीरभूम से संकरी पागडी, विष्णुपुर से गोपाल चंद्र पाल और पुरुलिया से शिशुपाल की नृशंस हत्या कर दी गई। कितने लोगों को मारोगी दीदी, ये जन सैलाब देख लीजिये। आज पूरा बंगाल आपके खिलाफ आपको हटाने के लिए एकजुट है। ये पश्चिम बंगाल की जनता की आवाज है दीदी, इसे सुन लीजिये।

केंद्रीय गृहमंत्री ने कहा कि मैं पश्चिम बंगाल की जनता से सिर्फ इतना ही कहना चाहता हूं कि पश्चिम बंगाल के किसानों और मजदूरों की समस्या का हल है प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के नेतृत्व में भाजपा की सरकार बनाना। उन्होंने कहा कि पश्चिम बंगाल में आये दिन बम धमाके होते रहते हैं, इसे बंद करने का काम प्रधानमंत्री के नेतृत्व में भारतीय जनता पार्टी की सरकार ही कर सकती है। प्रदेश की सभी समस्याओं का समाधान केवल और केवल भारतीय जनता पार्टी की सरकार ही कर सकती है, इसलिए चुनाव तक पार्टी के सभी कार्यकर्ताओं को तृणमूल कांग्रेस को हराने के लिए एकजुट होकर काम करना है। आज तृणमूल कांग्रेस, कांग्रेस और कम्युनिस्ट पार्टी से जो नेतागण भारतीय जनता पार्टी में शामिल हुए हैं, शुभेंदु अधिकारी एवं उनके सभी साथी, कम्युनिस्ट पार्टी के सांसद और विधायक तथा उनके सभी साथी, सबका मैं हृदय से भारतीय जनता पार्टी में स्वागत करता हूं। उन्होंने पश्चिम बंगाल की जनता का आह्वान करते हुए कहा कि आपने राज्य में तीन दशकों तक कांग्रेस को मौका दिया, 27 वर्षों तक वामपंथी पार्टियों को मौका दिया, ममता दीदी को भी 10 वर्ष का समय दिया। अब आप एक पांच वर्ष का सेवा का अवसर भारतीय जनता पार्टी को भी दीजिए, हम पश्चिम बंगाल को सोनार बांग्ला बनाकर रहेंगे।

उदय इंडिया ब्यूरो

 

Leave a Reply

Your email address will not be published.