ब्रेकिंग न्यूज़ 

पहाड़ों पर हो रही बर्फबारी से मैदानों में ठंड का प्रकोप

पहाड़ों पर हो रही बर्फबारी से मैदानों में ठंड का प्रकोप

पहाडों पर हो रही बर्फबारी से मैदानों में ठंड का प्रकोप जारी, उत्तर भारत में कई जगहों पर शीतलहर, दिल्ली एनसीआर समेत कई इलाकों में बारिश ने बढायी मुश्किल, मौसम विभाग ने मंगलवार को बारिश होने का पूर्वानुमान लगाया है तो वहीं 6, 7 और 8 जनवरी को घना कोहरा छाए रहने की बात कही है.

पूरा उत्तर भारत पहाड़ों से लेकर मैदानों तक इन दिनों भीषण ठंड की चपेट में है. भयंकर ठंड के साथ-साथ पिछले कुछ दिनों से बारिश और बर्फबारी भी जनजीवन को अस्त-व्यस्त कर रखा है.

दिल्ली, जम्मू-कश्मीर, हरियाणा को सुबह घने कोहरे ने अपने आगोश में ले रखा था. दिल्ली से सटे हरियाणा में शीतलहर की वजह से किसानों की फसलें बुरी तरह से प्रभावित हुई हैं. वहीं जम्मू-कश्मीर में बर्फबारी के कारण रास्ते बंद पड़े हैं. उत्तराखंड के पिथौरागढ़ के मुंशियारी में भी सोमवार को भारी बर्फबारी हुई.

शुरुआत जम्मू-कश्मीर से करें तो जम्मू-कश्मीर में बर्फबारी के कारण उधमपुर स्थित जम्मू-श्रीनगर राष्ट्रीय राजमार्ग संख्या-44 ताजा बर्फबारी के कारण सोमवार को लगातार दूसरे दिन बंद है. रातभर हुई बारिश के कारण जवाहर सुरंग को भी यातायात के लिए बंद कर दिया गया है. उधमपुर से श्रीनगर के लिए भी यातायात को बंद कर दिया गया है, जिस कारण सैकड़ों ट्रक फंसे हुए हैं.

वहीं उत्तराखंड के पिथौरागढ़ के मुंशियारी में भी सोमवार को भारी बर्फबारी हुई. बर्फबारी के कारण स्थानीय लोगों की मुश्किलें भी बढ़ गई हैं.

सोमवार को भी उत्तर-पूर्व राजस्थान, हरियाणा, दिल्ली और पश्चिमी उत्तर प्रदेश के सटे इलाकों में हल्की बारिश हुई. सोमवार को ठिठुरन भी बढी.

Leave a Reply

Your email address will not be published.