ब्रेकिंग न्यूज़ 

देश में कोविड रोगियों के स्‍वस्‍थ होने की दर 96.36 प्रतिशत हुई

देश में कोविड रोगियों के स्‍वस्‍थ होने की दर 96.36 प्रतिशत हुई

देश में अब तक एक करोड 16 हजार कोविड मरीज स्‍वस्‍थ हो चुके हैं। प्रतिदिन संक्रमित होने वालों की संख्‍या भी लगातार कम होकर 25 हजार से नीचे बनी हुई है। पिछले 24 घंटों के दौरान केवल 20 हजार 346 नये रोगी सामने आए हैं।

इस समय देश में लगभग दो लाख 28 हजार रोगियों का उपचार चल रहा है। स्‍वस्‍थ होने की दर 96 दशमलव तीन छह प्रतिशत हो गई है। पिछले एक दिन में 19 हजार 587 लोग ठीक हुए हैं। स्‍वास्‍थ्‍य मंत्रालय ने बताया है कि मृत्‍यु दर एक दशमलव चार पांच प्रतिशत है। पिछले 24 घंटो के दौरान 222 लोगों की मौत हुई है।

देश में पिछले 24 घंटे के दौरान 9 लाख 37 हजार से अधिक कोविड नमूनों की जांच की गई। इसके साथ ही अब तक लगभग 17 करोड़ 84 लाख कोविड नमूनों की जांच की जा चुकी है।

केन्‍द्रीय स्वास्थ्य सचिव राजेश भूषण ने कोविड संक्रमण के बढ़ते मामलों पर नियंत्रण के लिए महाराष्ट्र, केरल, छत्तीसगढ़ और पश्चिम बंगाल को पत्र लिखा है। इन राज्यों में पिछले कुछ दिनों में संक्रमण के मामले तेजी से बढ़े हैं।

इन राज्‍यों में संक्रमण के नए मामले देश के कुल सक्रिय मामलों का उनसठ प्रतिशत हो गए हैं। राज्यों को सलाह दी गई है कि वे कुछ देशों में पाए गए कोरोना वायरस के नए स्‍वरूप के देश में पहुंचने को देखते हुए अतिरिक्त सावधानी बरतें।

स्वास्थ्य सचिव ने राज्यों से कहा कि जांच, निगरानी और उपचार की रणनीति का कड़ाई से पालन करें तथा संक्रमण को रोकने के लिए हर स्तर पर प्रयास करें।

Leave a Reply

Your email address will not be published.