ब्रेकिंग न्यूज़ 

आज 73वां सेना दिवस मनाया जा रहा है

आज 73वां सेना दिवस मनाया जा रहा है

आज 73वां सेना दिवस मनाया जा रहा है। भारत के अंतिम ब्रिटिश कमांडर-इन-चीफ जनरल फ्रांसिस बुचर से 1949 में तत्कालीन लेफ्टिनेंट जनरल के. एम. करिअप्पा ने भारतीय सेना के कमांडर-इन-चीफ के रूप में कार्यभार संभालने की याद में प्रत्‍येक वर्ष 15 जनवरी को सेना दिवस मनाया जाता है।

आज नई दिल्‍ली में आयोजित सेना दिवस समारोह के अवसर पर जनरल एम.एम. नरवणे ने कहा कि उत्‍तरी सीमाओं पर यथास्थिति को बदलने वाले साजिशकर्ताओं को मुंहतोड़ जवाब दिया गया है। उन्‍होंने कहा कि जम्‍मू कश्‍मीर में पिछले वर्ष 600 से ज्‍यादा आतंकवादियों ने आत्‍मसमर्पण किया है और 200 से ज्‍यादा आतंकवादियों का सफाया कर दिया गया।

राष्‍ट्रपति रामनाथ कोविंद ने आज सेना दिवस के अवसर पर भारतीय सेना के बहादुर पुरुषों और महिलाओं को बधाई दी। एक ट्वीट में श्री कोविंद ने कहा, राष्ट्र उन वीर सैनिकों को याद करता है जिन्होंने राष्ट्र की सेवा में सर्वोच्च बलिदान दिया।
उन्‍होंने कहा कि देश साहसी और समर्पित सैनिकों, पूर्व सैनिकों और उनके परिवारों के प्रति आभारी रहेगा।

प्रधानमंत्री नरेन्‍द्र मोदी ने आज सेना दिवस के अवसर पर सभी देशवासियों की तरफ से भारतीय सेना को नमन किया। एक ट्वीट में श्री मोदी ने कहा, हमारी सेना मजबूत, साहसी और दृढ़संकल्‍प है जिसने हमेशा देश को गौरवान्वित किया है। उन्होंने इस अवसर पर सैनिकों और उनके परिवारों को शुभकामनाएं दीं।

Leave a Reply

Your email address will not be published.