ब्रेकिंग न्यूज़ 

अगस्‍त 2022 तक देश के हर नागरिक को मकान : अमित शाह

अगस्‍त 2022 तक देश के हर नागरिक को मकान : अमित शाह

गृहमंत्री अमित शाह ने कहा है कि मोदी सरकार अगस्‍त 2022 तक देश के हर नागरिक को मकान उपलब्‍ध करा देगी। आज अहमदाबाद में शिलाज पर एक किलोमीटर लम्‍बे रेलवे ओवरब्रिज को वीडियो कॉन्‍फ्रेंसिंग के माध्‍यम से जनता को समर्पित करने के बाद उन्‍होंने कहा कि सरकार शहरी और ग्रामीण आवासीय परियोजनाओं पर इस तरह अमल कर रही है जिससे पन्‍द्रह अगस्‍त 2022 तक देश में सभी को आवासीय सुविधा उपलब्‍ध हो जायेगी। उन्‍होंने कहा कि मोदी सरकार ने दस करोड़ आवासीय इकाईयां पहले ही किफायती दर पर लोगों को उपलब्‍ध कराती हैं। श्री शाह ने कहा कि तेरह करोड़ से अधिक गरीब परिवारों को प्रधानमंत्री उज्‍ज्वला योजना के अंतर्गत रसोई गैस क्‍नेक्‍शन उपलब्‍ध कराये गये हैं।  गृहमंत्री ने कहा कि सरकार ने देश के सभी गांवों में बिजली उपलब्‍ध करा दी है और अब 2022 तक सभी परिवारों को पेयजल उपलब्‍ध कराने पर जोर दिया जा रहा है।

श्री शाह ने कहा कि सरकार ने देशभर में एक लाख से अधिक रेल क्रासिंगं पर ओवरब्रिज या अंडरपास बनाने का फैसला किया है। यह परियोजना राज्‍य सरकारों के साथ पचास-पचास प्रतिशत की भागीदारी से चलायी जा रही है।
श्री शाह ने कहा कि रेलवे ने बिना चौकीदार बाले रेल फाटकों को 2022 तक समाप्‍त करने का फैसला किया गया है। गांधीनगर से लोकसभा सदस्‍य श्री शाह ने गुजरात के उपमुख्‍यमंत्री नितिन पटेल को उनके निर्वाचन क्षेत्र का ध्‍यान रखने के लिए धन्‍यवाद किया। इस अवसर पर श्री पटेल ने भी आयोजन को सम्‍बोधित किया।

Leave a Reply

Your email address will not be published.