ब्रेकिंग न्यूज़ 

आम बजट से व्‍यक्तिगत उद्योग, निवेश और बुनियादी ढांचा क्षेत्र में बहुत सकारात्‍मक बदलाव होंगे:  प्रधानमंत्री मोदी 

आम बजट से व्‍यक्तिगत उद्योग, निवेश और बुनियादी ढांचा क्षेत्र में बहुत सकारात्‍मक बदलाव होंगे:  प्रधानमंत्री मोदी 

प्रधानमंत्री नरेन्‍द्र मोदी ने कहा है कि आत्‍मनिर्भर भारत का बजट अवसरों का बजट है और इससे विभिन्‍न क्षेत्रों में वृद्धि होगी। ट्वीट संदेशों में श्री मोदी ने कहा कि यह बजट आम आदमी के जीवन और भी सुगम बनायेगा। साथ ही व्यक्तियों, निवेशकों, उद्योग और बुनियादी ढांचा क्षेत्र के लिए कई सकारात्मक बदलाव लाएगा।

प्रधानमंत्री ने प्रसन्‍नता व्‍यक्‍त करते हुए कहा कि इस बजट में स्‍वास्‍थ्‍य सेवा पर अभूतपूर्व ध्‍यान केन्द्रित किया गया है। साथ ही शोध और नवाचार पर भी जोर दिया गया है।

श्री मोदी ने कहा कि इस बजट से रोजगार के अवसरों में भी स्‍पष्‍ट रूप से वृद्धि होगी। प्रधानमंत्री ने कहा कि यह बजट किसानों और कृषि क्षेत्र के लिए है और इससे मेहनती अन्‍नदाताओं की आय दोगुना करने में मदद मिलेगी। उन्‍होंने कहा कि कृषि ऋण की उपलब्‍धता में सुधार होगा और कृषि उत्‍पाद विपणन समिति- ए.पी.एम.सी के प्रावधान मजबूत होंगे।

श्री मोदी ने कहा कि इस बजट में दक्षिणी राज्‍यों, पूर्वोत्‍तर और लद्दाख की आकांक्षाओं का विशेष रूप से उल्‍लेख किया गया है। उन्‍होंने कहा कि श्रेष्‍ठ तटीय ढांचागत सुधार से तटीय क्षेत्रों और मछुआरा समुदाय का सशक्तिकरण होगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published.