ब्रेकिंग न्यूज़ 

ऑक्सीजन एक्‍सप्रेस ने एक ही दिन में रिकार्ड आठ सौ 31 मीट्रिक टन तरल चिकित्सा ऑक्सीजन पहुंचाई

ऑक्सीजन एक्‍सप्रेस ने एक ही दिन में रिकार्ड आठ सौ 31 मीट्रिक टन तरल चिकित्सा ऑक्सीजन पहुंचाई

ऑक्‍सीजन की आपूर्ति में आने वाली बाधाओं को दूर करने और कुछ नए उपाय करते हुए रेलवे देश भर में विभिन्‍न राज्‍यों को तरल चिकित्‍सा ऑक्‍सीजन पहुंचा कर राहत कार्य में जुटी है।

रेलवे ने अब तक विभिन्‍न राज्‍यों को 295 से अधिक टैंकरों के माध्‍यम से लगभग चार हजार सात सौ मीट्रिक टन तरल चिकित्‍सा ऑक्‍सीजन पहुंचाई है।

कल ऑक्‍सीजन एक्‍सप्रेस में एक ही दिन में रिकार्ड 831 मीट्रिक टन तरल चिकित्‍सा ऑक्‍सीजन पहुंचाई। अब तक 75 ऑक्‍सीजन एक्‍सप्रेस पहले ही अपनी यात्रा पुरी कर चुकी हैं।

रेल मंत्रालय ने बताया है कि उसका प्रयास है कि जरूरत मंद राज्‍यों को कम से कम समय में यथा संभव अधिक से अधिक तरल चिकित्‍सा ऑक्‍सीजन पहुंचाई जा सके।

आज शाम तक 293 मीट्रिक टन तरल चिकित्‍सा ऑक्‍सीजन महाराष्‍ट्र को, एक हजार 334 उत्‍तर प्रदेश को, 306 मध्‍य प्रदेश को, 598 हरियाणा को, 123 तेलंगाना को, 40 राजस्‍थान को और दिल्‍ली को दो हजार 11 मीट्रिक टन तरल चिकित्‍सा गैस पहुंचाई जा चुकी है।

कर्नाटक के लिए पहली ऑक्‍सीजन एक्‍सप्रेस ने भी झारखंड के टाटा नगर से अपनी यात्रा शुरू कर दी है और 120 मीट्रिक टन तरल चिकित्‍सा ऑक्‍सीजन पहुंचाई जा रही है। रेल मंत्रालय ने कहा है कि आज रात से अन्‍य ऑक्‍सीजन एक्‍सप्रेसों की यात्रा शुरू होने की उम्‍मीद है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.