ब्रेकिंग न्यूज़ 

देश पूरी मजबूती और समर्पण के साथ कोविड महामारी की चुनौती से बाहर निकलेगा: प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी

देश पूरी मजबूती और समर्पण के साथ कोविड महामारी की चुनौती से बाहर निकलेगा:  प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी

प्रधानमंत्री नरेन्‍द्र मोदी ने आश्‍वस्‍त किया है कि देश अपनी क्षमता और समर्पण से कोरोना महामारी की चुनौती से उभर जाएगा। उन्‍होंने जोर देकर कहा कि भारत मुश्किल घड़ी में हिम्‍मत हारने वाला देश नहीं है।

कोविड महामारी का जिक्र करते हुए प्रधानमंत्री ने कहा कि अब ग्रामीण इलाकों में भी बड़ी संख्‍या में इसके मामले सामने आए हैं।

उन्‍होंने ग्राम पंचायतों से आग्रह किया कि वे अपने-अपने इलाकों में समुचित साफ-सफाई रखने के लिए लोगों को जागरूक करें।

इस अवसर पर श्री मोदी ने राज्‍यों से दवाओं और चिकित्‍सा सामग्री की कालाबाजारी करने वालों के खिलाफ कड़े कानून बनाने का आह्वान किया। प्रधानमंत्री ने कहा कि देश का फार्मा सेक्‍टर बड़ी संख्‍या में दवाओं का निर्माण और आपूर्ति कर रहा है और केन्‍द्र अपनी पूरी क्षमता के साथ नए कोविड अस्‍पताल और ऑक्‍सीजन प्‍लांट लगाने पर काम कर रहा है।

प्रधानमंत्री ने कहा कि सशस्‍त्र सेनाएं कोविड महामारी की मुश्किल घड़ी में अपनी पूरी ताकत के साथ ऑक्‍सीजन की आपूर्ति करने में जुटी हुई हैं।

प्रधानमंत्री ने लोगों से आग्रह किया कि वे समूचित तरीके से मास्‍क पहनें और कोविड के लक्षण दिखाई देने पर डॉक्‍टर से परामर्श करें। कोविड के साथ लड़ाई में सरकार के संकल्‍प को दोहराते हुए प्रधानमंत्री ने कहा कि वे महामारी जान गंवाने वाले प्रत्‍येक नागरिक के परिजनों के दुख-दर्द को समझते हैं।

देश में चल रहे सबसे बड़े टीकाकरण अभियान के बारे में बोलते हुए श्री मोदी ने प्रत्‍येक लोगों से टीके के लिए पंजीकरण कराने और कोरोना से बचने के नियमों का कड़ाई से पालन करने का आग्रह किया है।

प्रधानमंत्री ने बताया कि देश में अब तक करीब 18 करोड़ टीके लोगों को लगाए जा चुके हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published.