ब्रेकिंग न्यूज़ 

प्रधानमंत्री ने कोविड के खिलाफ लड़ाई में जांच में तेजी, स्‍थानीय नियंत्रण क्षेत्र और लोगों तक सही जानकारी पहुंचाने पर जोर दिया

प्रधानमंत्री ने कोविड के खिलाफ लड़ाई में जांच में तेजी, स्‍थानीय नियंत्रण क्षेत्र और लोगों तक सही जानकारी पहुंचाने पर जोर दिया

प्रधानमंत्री नरेन्‍द्र मोदी ने देश में कोविड महामारी से निपटने के लिए जांच का दायरा बढ़ाने और स्‍थानीय नियंत्रण क्षेत्र बनाने पर जोर दिया है। उन्‍होंने कहा कि लोगों को समुचित तथा सही जानकारी देना ही महामारी से निपटने का प्रमुख हथियार है। प्रधानमंत्री ने महामारी से निपटने में अपने सफल अनुभवों को साझा करने के लिए राज्‍यों और जिलों के फील्‍ड अधिकारियों से वर्चुअल संवाद किया। श्री मोदी ने कहा कि जिलाधिकारियों ने महामारी से निपटने में स्‍थानीय नियंत्रण क्षेत्र में कारगर ढंग से नीति बनाकर काम किया।

प्रधानमंत्री ने कहा कि फील्‍ड अधिकारियों का काम अग्रिम पंक्ति के कर्मियों का मनोबल बढ़ाना है। उन्‍होंने कहा कि केन्‍द्र सरकार कई बैठकों में बार बार इस बात को दोहराती रही है कि प्रत्‍येक नागरिक के जीवन को बचाना बहुत अहम है।

प्रधानमंत्री श्री मोदी ने राज्‍यों और जिलों से ऑक्‍सीजन आपूर्ति के समुचित उपयोग और निगरानी रखने को कहा। उन्‍होंने बताया कि पीएम केयर्स फण्‍ड से कई जिलों में ऑक्‍सीजन प्‍लांट लगाने का काम पूरे जोर शोर से चल रहा है।

प्रधानमंत्री के साथ संवाद में अधिकारियों ने अपने अनुभवों को साझा किया और ग्रामीण तथा अर्द्धशहरी इलाकों में कोविड महामारी से निपटने के लिए अपने सुझाव भी दिए।

Leave a Reply

Your email address will not be published.