ब्रेकिंग न्यूज़ 

सरकार कोविड वैक्‍सीन की आपूर्ति बनाए रखने के लिए निरंतर प्रयास कर रही है: प्रधानमंत्री नरेन्‍द्र मोदी

सरकार कोविड वैक्‍सीन की आपूर्ति बनाए रखने के लिए निरंतर प्रयास कर रही है: प्रधानमंत्री नरेन्‍द्र मोदी

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने कोविड महामारी की चुनौतियों से निपटने के लिए निरंतर नए-नए तरीके अपनाने और प्रभावशाली रणनीति बनाने पर जोर दिया है। प्रधानमंत्री ने कोविड की स्थिति के बारे में 10 राज्यों के जिलाधिकारियों से कल वर्चुअल संवाद किया। श्री मोदी ने कहा कि वायरस लगातार अपना स्वरूप बदल रहा है और वैज्ञानिक वायरस के बदलते रूपों से निपटने के लिए काम कर रहे हैं।

प्रधानमंत्री ने कहा कि कोरोना वायरस की दूसरी लहर के बीच वायरस का बदलता रूप वयस्कों और बच्चों के लिए चुनौती बना हुआ है। उन्होंने राज्यों के प्रशासन और जिलाधिकारियों से इस संक्रामक रोग की गंभीरता से संबंधित आंकड़े जुटाने को कहा है। इससे आने वाली चुनौतियों का सामना करने के लिए बेहतर नीतियां बनाने में मदद मिलेगी। कोविड टीकों की बर्बादी को रोकने की जरूरत पर जोर देते हुए प्रधानमंत्री ने कहा कि एक टीके की बर्बादी का मतलब एक जीवन को सुरक्षा कवच उपलब्ध कराने में असमर्थ होना है। श्री मोदी ने कहा कि केन्द्र सरकार टीकों की आपूर्ति बनाए रखने के लिए निरंतर प्रयास कर रही है।

प्रधानमंत्री ने कहा कि कोविड के मरीजों की संख्‍या कम होने के बावजूद महामारी से उत्पन्न चुनौतियां अब भी बनी हुई है, इसलिए महामारी से बचने के नियमों का पालन करना ही इस बीमारी से बचने का सशक्‍त उपाय है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.