ब्रेकिंग न्यूज़ 

भारत की समूची वयस्क आबादी को इस वर्ष के अंत तक कोविड रोधी टीका लगा दिया जाएगा: केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री डॉ हर्षवर्धन

भारत की समूची वयस्क आबादी को इस वर्ष के अंत तक कोविड रोधी टीका लगा दिया जाएगा:  केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री डॉ हर्षवर्धन

स्वास्थ्य मंत्री डॉ हर्षवर्धन ने कहा है कि इस वर्ष के अंत तक देश में पूरी व्यस्क आबादी को कोविड रोधी टीका लगा दिया जाएगा। उन्होंने कहा कि भविष्य में वायरस के म्यूटेशन और बच्चों के लिए खतरे के अनुमानों के आधार पर देश में स्वास्थ्य सुविधाओं को उन्नत किया जा रहा है।

डॉ हर्षवर्धन ने कोविड समीक्षा बैठक के दौरान कहा कि देश में अगस्त से दिसंबर के बीच दो सौ सोलह करोड़ वैक्सीन डोज़ उपलब्ध कराई जाएगी। जुलाई तक 51 करोड़ डोज़ उपलब्ध होंगी।

स्वास्थ्य मंत्री ने छत्तीसगढ़, गोवा, हिमाचल प्रदेश, पुद्दुचेरी, अंडमान और निकोबार द्वीप समूह, चंडीगढ़, दादर और नगर हवेली, दमन और दीव तथा लक्षद्वीप में कल कोविड के प्रति सार्वजनिक स्वास्थ्य प्रतिक्रिया और कोविड टीकाकरण की प्रगति की समीक्षा की। उन्होंने कहा कि सभी राज्यों और केन्द्र शासित प्रदेशों को ब्लैक फंगस को महामारी घोषित करने तथा संक्रमण के सभी मामलों को दर्ज करने को कहा गया है।

डॉ हर्षवर्धन ने देश में इसके बढ़ते संक्रमण के प्रति आगाह किया है। उन्होंने कहा कि छोटे राज्यों में भी संक्रमण के मामले तेज़ी से बढ़ रहे हैं और इसके प्रति अत्यधिक सतर्क रहने की आवश्यकता है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.