ब्रेकिंग न्यूज़ 

बोर्ड की बारहवीं की परीक्षा के संबंध में उपयुक्त निर्णय शीघ्र

बोर्ड की बारहवीं की परीक्षा के संबंध में उपयुक्त निर्णय शीघ्र

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड-सीबीएसई की 12वीं की बोर्ड परीक्षाओं के भविष्य को लेकर कल आयोजित उच्चस्तरीय बैठक की अध्यक्षता की। कोविड महामारी के दौरान बोर्ड की परीक्षाएं कराने के मु्द्दे पर शिक्षामंत्री रमेश पोखरियाल निशंक ने राज्यों से सुझाव मांगे थे जिसके बाद यह बैठक आयोजित की गई। बैठक के दौरान प्रधानमंत्री को परीक्षाएं आयोजित कराए जाने के बारे में सरकार के पास उपलब्ध विकल्पों के बारे में जानकारी दी गई।

श्री मोदी को मंत्रियों और अधिकारियों की ओर से शिक्षकों तथा अभिभावकों से व्यापक विचार-विमर्श के बारे में भी बताया गया। प्रधानमंत्री ने कहा कि सरकार को बच्चों के स्वास्थ्य और सुरक्षा और साथ ही साथ उनके भविष्य की संभावनाओं को ध्यान में रखते हुए कोई निर्णय लेना होगा।

केंद्र ने सीबीएसई की 12वीं की बोर्ड परीक्षाएं और आगामी प्रवेश परीक्षाओं के आयोजन पर चर्चा के लिए रविवार को उच्चस्तरीय बैठक बुलाई थी। शिक्षा मंत्री रमेश पोखरियाल निशंक ने बताया कि बोर्ड परीक्षाओं को लेकर सभी राज्यों के बीच लगभग आम सहमति है और इस बारे में एक जून तक भली-भांति सोच विचार कर उपयुक्त निर्णय लिया जाएगा। सभी राज्यों की ओर से आज तक इस बारे में व्यापक सुझाव मिल जाने की संभावना है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.