ब्रेकिंग न्यूज़ 

कोविड संक्रमण:40 दिन बाद दैनिक मामले दो लाख से कम

कोविड संक्रमण:40 दिन बाद दैनिक मामले दो लाख से कम

देश में कोविड संक्रमण में लगातार कमी आ रही है। अस्पतालों में उपचार के लिए आ रहे लोगों की संख्या भी कम हो रही है। आज लगातार बारहवें दिन संक्रमण मुक्त हुए लोगों की संख्या नए संक्रमित लोगों से अधिक रही।

पिछले 24 घंटों के दौरान तीन लाख 26 हजार कोविड रोगी संक्रमण से उबरे इसी दौरान जबकि एक लाख 96 हजार 427 लोगों में संक्रमण की पुष्टि हुई। संक्रमण मुक्त होने की दर में और सुधार हुआ है और यह 89 दशमलव दो-छह प्रतिशत हो गई है। लगभग 40 दिन बाद दैनिक मामले दो लाख से कम हो गए हैं।

कुल संक्रमित लोगों की दर 9 दशमलव छह प्रतिशत है। स्वास्थ्य मंत्रालय ने बताया कि वर्तमान में 25 लाख से अधिक लोग इस महामारी से ग्रस्त हैं। ये या तो अस्पतालों में उपचार ले रहे हैं या अपने घरों में पृथकवास में हैं।

मंत्रालय ने बताया है कि अब तक दो करोड़ 40 लाख से अधिक रोगी कोविड संक्रमण से उबर चुके हैं। महाराष्ट्र, कर्नाटक, छत्तीसगढ़, दिल्ली, तमिलनाडु, उत्तर प्रदेश, पंजाब, मध्य प्रदेश, गुजरात और केरल में संक्रमण सबसे अधिक है। नए संक्रमित लोगों का लगभग 75 प्रतिशत इन दस राज्यों से है।

स्वास्थ्य मंत्रालय ने बताया कि कल इस महामारी से 511 लोगों की मौत हुई। अब तक कुल तीन लाख सात हजार 231 लोग कोविड का शिकार हो चुके हैं।

परीक्षण, निगरानी, उपचार, पृथकवास और टीकाकरण की पांच सूत्रीय रणनीति पर अमल करते हुए देश में अब तक 33 करोड़ 25 लाख नमूनों का परीक्षण हो चुका है। अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान परिषद ने बताया कि कल 20 लाख 58 हजार से अधिक नमूनों की जांच की गई।

Leave a Reply

Your email address will not be published.