ब्रेकिंग न्यूज़ 

चक्रवाती तूफान यास झारखंड पहुंचा

चक्रवाती तूफान यास झारखंड पहुंचा

चक्रवात यास कल रात झारखण्‍ड में पहुंच गया। राज्‍य आपदा प्रबंधन विभाग, स्‍थानीय जिला प्रशासन और राष्‍ट्रीय आपदा मोचन बल की टीमें किसी भी स्थिति से निपटने के लिए सतर्क रखी गई हैं।

रांची, पूर्वी सिंहभूमि और सरायकेला खारसोन जिलों में कोविड टीकाकरण अभियान दो दिन के लिए रोक दिया गया है। मौसम विभाग ने राज्‍य के 7 जिलों को ऑरेन्‍ज अलर्ट और चार जिलों को रेड अलर्ट पर रखा है।

चक्रवात यास कल देर रात पूर्वी सिंहभूम जिले से होते हुए झारखंड में प्रवेश कर गया है और वर्तमान में झारखंड के सरायकेला-खरसावां जिले से गुजरते हुए 10 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से आगे बढ़ रहा है।

जिला प्रशासन की ओर से लगातार लोगों से घरों के अंदर रहने और घरों से बाहर न निकलने की घोषणा की जा रही है। मौसम विभाग द्वारा पहले जारी पूर्वानुमान के विपरीत राज्य में प्रवेश करने के बाद चक्रवात की दिशा और अधिक पश्चिम की ओर बदल गई है।

बोकारो, धनबाद, कोडरमा और गिरिडीह जिलों सहित कोयलांचल क्षेत्र अब चक्रवाती तूफान यास से कम प्रभावित होंगे, जबकि रांची, खूंटी, सिमडेगा, गुमला और झारखंड के अन्य आसपास के जिलों में लगातार होने वाली भारी बारिश, आंधी के साथ चक्रवाती तूफान यास का प्रभाव देखा जा रहा है। राज्य के अधिकतर प्रभावित हिस्सों में 50 से 60 किमी प्रति घंटे की रफ्तार से हवाएं चल रही हैं।

मौसम विभाग ने अगले दो दिनों तक तेज आंधी के साथ भारी बारिश की संभावना जताई है। मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने कहा है कि वह राज्य में चक्रवात के प्रभावों की बारीकी से निगरानी कर रहे हैं और स्थानीय प्रशासन और एनडीआरएफ टीमों को लोगों की सुरक्षा के निर्देश दे रहे हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published.