ब्रेकिंग न्यूज़ 

31-06 जून 2015

31-06 जून 2015

मेष

यह सप्ताह आपके लिए कुल मिलाकर अच्छा रहने वाला है। आवश्यकता के अनुसार धन बना रहेगा, जिसकी वजह से आर्थिक समस्याओं से आपको नहीं जूझना पड़ेगा। मित्रों के साथ बाहर मौजमस्ती के लिए जा सकते हैं, जिसकी वजह से आप काफी खुश रहेंगे। आपमें सकारात्मक ऊर्जा और उत्साह भरपूर बना रहेगा, जिसकी वजह से आप अपने रूके हुए कार्यों को गति दे पाएंगे।



 

वृषभ

कार्यक्षेत्र में आपको कुछ चिंताएं बनी रह सकती हैं, जिनका समय रहते निवारण नहीं किया गया तो आगे चलकर आपको कई समस्याओं का सामना करना पड़ सकता है। सहकर्मियों के साथ कुछ मतभेद हो सकते हैं, जो अधिकारियों की सहायता से धीरे-धीरे सुलझ जाएंगे। व्यवसाय से जुड़े लोग अपनी योजनाओं में थोड़ी फेर-बदल करें तो लाभ का मार्ग खुल सकता है।



 

मिथुन

छात्रों के लिए समय शुभ है। उन्हें अपनी मेहनत व प्रतिभा के अनुसार पूर्ण फल प्राप्त होंगे,फिर भी उन्हें अपने अभिभावकों व शिक्षकों के मार्गदर्शन की आवश्यकता पड़ सकती है। जो लोग खेल-कूद से जुड़े हैं, उन्हें इस क्षेत्र में आगे बढऩे के भरपूर अवसर प्राप्त होंगे। जो लोग विदेशी बाजार से जुडऩा चाहते हैं, उनके लिए समय अनुकूल है। उन्हें अपनी कोशिशों में तेजी लानी चाहिए।



 

कर्क

व्यापार से जुड़े लोग कोई नया कार्य करने की सोच रहे हैं तो उनके लिए समय अनुकूल है। भाग्य के सहयोग से आपके रूके हुए कार्य पूर्ण होंगे। आप अपने क्लाइंट्स के साथ एक नई ट्यूनिंग बनाने में कामयाब रहेंगे जो करियर में आगे बढऩे में आपके लिए सहायक सिद्ध होंगी। आपकी मुलाकात ऐसे लोगों से हो सकती है जो आगे बढऩे में आपका मार्गदर्शन करेंगे।



 

सिंह

संतान पक्ष से थोड़ी परेशानियां आ सकती हैं, जो समय के साथ खुद ही ठीक होती चली जाएंगी। अचानक से कार्यों में रूकावटें आ सकती हैं। अपनों से आपका वाद-विवाद और इसके कारण मानसिक तनाव हो सकता है। नौकरी-व्यवसाय की तलाश करने वालों को थोड़ी निराशाओं का सामना करना पड़ सकता है। आत्मविश्वास बनाए रखें व धैर्य एवं संयम से काम लें।


 


कन्या

व्यवसायिक व व्यक्तिगत जिंदगी में अच्छी तरह से ताल-मेल बैठा पाएंगे। इसकी वजह से आप अपने परिवार के साथ समय बिताने का पर्याप्त मौका मिलेगा। विपरीत लिंग के लोगों के बीच आपकी लोकप्रियता बढ़ सकती है, जिसकी वजह से आपके नए प्रेम प्रसंग शुरू हो सकते हैं। घर के बड़ों के साथ चले आ रहे विवाद दूर होंगे व आपको उनका आशीर्वाद प्राप्त होगा।



 

तुला

अपनी योजनाओं को आगे बढ़ाने के लिए धन-धान्य जुटाने के प्रयास सफलता प्रदान करेंगे। सम्पर्क को बढ़ाने के लिए और पुराने सम्बन्धों को भुनाने के लिए यह समय बहुत अच्छा है। आपकी योजनाओं से लोग न केवल सिर्फ इत्तेफाक रखेंगे, बल्कि उन्हें आगे बढ़ाने में सहयोग भी प्रदान करेंगे। फिर भी कुछ नजदीकी लोग आपसे ईष्र्या करते हुए आपके खिलाफ षडयंत्र रच सकते हैं।



 

वृश्चिक

आपके अंदर नई-नई चीजों को जानने की जिज्ञासा बनी रहेगी। आपके परिवार के लिए आपका समर्पण भाव रिश्तों में मधुरता लाएगा। नकारात्मक परिस्थितियों में भी आपकी सकारात्मक सोच आपको लोगों के लिए आदर्श बनेंगी। क्रिएटिव कामों में आपका मन लगेगा। समाज के प्रतिष्ठित व उच्च पदासीन लोगों के अनुभवों से आपको बहुत कुछ सीखने को मिलेगा।



 

धनु

जीवनसाथी के साथ थोड़ी गहमा-गहमी हो सकती है, जो समय के साथ स्वत: ही ठीक होती चली जाएगी। नवीन साझेदारी में प्रवेश करने की सोच रहे हैं तो थोड़े समय के लिए रूक जाएं और कोई भी कदम उठाने से पहले अपने साझेदार व अपने काम के बारे में छानबीन अवश्य कर लें। छोटी-मोटी चीजों को लेकर तनाव में न आएं। ऐसा करने से आप अपनी ऊर्जा ही नष्ट करेंगे।



 

मकर

जिन गलतफहमियों की वजह से आपके रिश्तों में दूरियां आ रही थी, वह दूर होंगी। स्वास्थ्य बेहतर रहेगा। अगर आप अपने व्यक्तित्व को निखारना चाहते हैं तो समय अनुकूल है। इस समय अपने लिए थोड़ा समय जरूर निकालें। रूके हुए कार्यों के बनेंगे। अनजान लोगों के साथ दोस्ती करते समय सावधानी बरतें। आर्थिक दृष्टि से समय अच्छा है और लाभ भी प्राप्त होगा।



 

कुंभ

धर्म-कर्म के कार्यों से फायदा हो सकता है। जो लोग ज्योतिष से जुड़े हैं या जुडऩा चाहते हैं उन्हें जल्दी ही आगे बढऩे का मौका मिलेगा। अपने द्वारा बनाई गई योजनाओं को अंजाम देने का आपको पूरा मौका प्राप्त होगा। आलस्य से बचे रहेंगे। अपनी शक्ति को पहचानते हुए कार्य करें और अपने कनिष्ठों के सामने रोल मॉडल बनें, ताकि कार्यस्थल में आपकी एक नई पहचान बन पाए।



 

मीन

आपको अपने अधिकारियों का साथ बनाकर रखने में परेशानी उठानी पड़ सकती है। पदोन्नति के लिए अत्यधिक मेहनत का सामना करना पड़ सकता है। नौकरी और व्यवसाय आदि को लेकर अतिव्यस्तता बनी रहेगी। कार्य का बोझ भी थोड़ा परेशान करने वाला होगा। इसलिए बहुत जरूरी है कि आप अपनी पेशेवर और व्यक्तिगत जीवन को सही से प्रबंधन करें।


 

 

अजय भाम्बी

проверка количества запросовacer ноутбуки модели

Leave a Reply

Your email address will not be published.