ब्रेकिंग न्यूज़ 

महाराष्ट्र में अब 15 जून तक बढ़ा लॉकडाउन; दिल्ली में अनलॉकिंग शुरू

महाराष्ट्र में अब 15 जून तक बढ़ा लॉकडाउन; दिल्ली में अनलॉकिंग शुरू
महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने कोविड संक्रमण की तीसरी लहर के खिलाफ लोगों को आगाह करते हुए अपील की है कि वह अपने बचाव में कोई कमी ना रखें. उन्होंने रविवार को घोषणा की है कि संक्रमण के प्रसार को रोकने के लिए राज्य में लगाए गए प्रतिबंधों को 15 जून तक बढ़ाया जाएगा. उन्होंने कहा कि राज्य सरकार प्रत्येक जिले की स्थिति का जायजा लेगी और खास क्षेत्रों में प्रतिबंधों में ढील देगी या और कड़ा करेगी. उन्होंने कहा, “मुझे नहीं पता कि तीसरी लहर कब और किस तारीख को आएगी. इसलिए हमें अपने बचाव में कोई कमी नहीं रखनी चाहिए.’

सरकार की ओर से रविवार को जारी नई गाइडलाइंस के मुताबिक राज्य में सभी आवश्यक चीजों की दुकानें जो कि वर्तमान में सुबह 7 बजे से 11 बजे तक खुलती थीं, वो अब सुबह 7 बजे से दोपहर 2 बजे खुलने की अनुमति दी जा सकती है। सरकार की ओर से जारी गाइडलाइंस के मुताबिक सभी सरकारी ऑफिस 25 फीसदी क्षमता के साथ काम कर सकते हैं। इसके साथ-साथ एग्रीकल्चर से जुड़ी दुकानें विकेंड पर भी दोपहर दो बजे तक खुली रहेंगी। हालांकि, जिले में कोरोना की स्थिति को देखते हुए खेती से जुड़ी दुकानों के टाइम में बदलाव भी किया जा सकता है।

वहीँ आज से दिल्ली में अनलॉक की प्रक्रिया शुरू हो गयी है, फिलहाल सीधे तरीके से सब कुछ तो नहीं खुलेगा, लेकिन अनलॉक-1 के तहत फैक्टरी खोलने, कंस्ट्रक्शन साइट पर काम करने की गतिविधियां शुरू कर दी जाएंगी। इस सप्ताह दिल्ली के बाजार नहीं खुलेंगे। खास बात यह भी है कि आवश्यक गतिविधियों को छोड़कर सड़क पर लोगों की आवाजाही सामान्य दिनों की तरह नहीं होगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published.