ब्रेकिंग न्यूज़ 

प्रधानमंत्री सी.बी.एस.ई. की बारहवीं कक्षा के विद्यार्थियों के साथ चल रही बातचीत में शामिल हुए

प्रधानमंत्री सी.बी.एस.ई. की बारहवीं कक्षा के विद्यार्थियों के साथ चल रही बातचीत में शामिल हुए

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी कल आश्चर्यजनक रूप से सीबीएसई की कक्षा 12वीं कक्षा के विद्यार्थियों के साथ बातचीत में शामिल हुए। इस संवाद का आयोजन शिक्षा मंत्रालय ने किया था और इसमें विद्यार्थियों के माता-पिता भी शामिल थे।

देश के विभिन्न हिस्सों के विद्यार्थी वर्चुअल माध्‍यम से बातचीत से जुड़े थे। इस दौरान गैर-हिंदी क्षेत्रों के विद्यार्थियों से आत्‍मीयता बढ़ाने के लिए प्रधानमंत्री ने उन छात्रों से बात करते समय उनकी भाषा के ही कुछ शब्‍दों का प्रयोग किया। श्री मोदी ने विद्यार्थियों की सकारात्मकता और व्यावहारिकता की सराहना करते हुए कहा कि यह खुशी की बात है कि विद्यार्थी सभी कठिनाइयों और चुनौतियों को अपनी ताकत में बदल रहे हैं। उन्होंने कहा कि यही देश की ताकत भी है।

श्री मोदी ने बातचीत के दौरान विद्यार्थियों के आत्मविश्वास की भी प्रशंसा की। प्रधानमंत्री ने कहा कि छात्रों के अनुभव बहुत महत्वपूर्ण हैं और जीवन के हर पडाव में उपयोगी होंगे। प्रधानमंत्री ने कहा कि कोविड महामारी के दौरान, छात्रों ने इन पाठों को नए तरीके से सीखा और मौजूदा कठिन समय में देश की टीम भावना की ताकत देखी है।

श्री मोदी ने छात्रों से 5 जून को पर्यावरण दिवस के अवसर पर पर्यावरण के लिए कुछ योगदान करने का आग्रह किया। उन्होंने छात्रों से 21 जून को अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस पर परिवार के साथ योग करने के लिए भी कहा। उन्होंने छात्रों से टीकाकरण पंजीकरण में अपने परिवार के सदस्यों और पड़ोसियों की मदद करने का भी आग्रह किया।

Leave a Reply

Your email address will not be published.