ब्रेकिंग न्यूज़ 

देश में कोविड से स्‍वस्‍थ होने की दर 95.93 प्रतिशत

देश में कोविड से स्‍वस्‍थ होने की दर 95.93 प्रतिशत

देश में कोरोना के मामलों में तेजी से कमी आने और नये मरीजों की संख्‍या घटने के साथ ही संक्रमण से स्‍वस्‍थ होने की दर में लगातार सुधार हो रहा है।

स्‍वास्‍थ्‍य और परिवार कल्‍याण मंत्रालय ने कहा है कि इस समय कोविड संक्रमण की दर दो दशमलव सात-आठ प्रतिशत बनी हुई है। पिछले चौबीस घंटे में 38 हजार मामले कम दर्ज हुए। इस समय देश में कोविड के आठ लाख 26 हजार से अधिक सक्रिय मामले हैं जो पिछले 71 दिनों में सबसे कम है। साप्‍ताहिक पॉजिटिविटी दर 3 दशमलव 99 प्रतिशत और दैनिक पॉजिटिविटी दर 3 दशमलव चार-आठ प्रतिशत है। लगातार दसवें दिन दैनिक पॉजिटिविटी दर पांच प्रतिशत से नीचे बनी हुई है।

लगातार 35 वें दिन नये मरीजों की तुलना में स्‍वस्‍थ होने वालों की संख्‍या अधिक बनी हुई है। कल एक लाख तीन हजार मरीज ठीक हुए। देश में स्‍वस्‍थ होने की दर 95 दशमलव नौ-तीन प्रतिशत है। अब तक कुल दो करोड़ 84 लाख से अधिक मरीज स्‍वस्‍थ हो चुके हैं।

देश में पिछले चौबीस घंटे में कोविड के 67 हजार 208 नये मामले सामने आए हैं।  पिछले 24 घंटों में कोविड और इससे जुड़ी समस्याओं के कारण दो हजार तीन सौ तीस लोगों की मौत हो गई। महामारी की वजह से देश में अब तक तीन लाख 81 हजार से अधिक लोगों की  मृत्‍यु हो चुकी है।

इस बीच, कोविड संक्रमण का शीघ्र पता लगाने के लिए जांच का काम तेज किया गया है। भारतीय आयुर्विज्ञान अनुसंधान परिषद-आईसीएमआर ने बताया कि कल 19 लाख 31 हजार कोविड नमूनों की जांच की गयी। देश में अब तक 38 करोड़ 52 लाख से अधिक नमूनों की जांच की जा चुकी हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published.