ब्रेकिंग न्यूज़ 

रक्षामंत्री राजनाथ सिंह ने सीमा सडक संगठन की 12 सडक परियोजनाएं राष्‍ट्र को समर्पित कीं

रक्षामंत्री राजनाथ सिंह ने सीमा सडक संगठन की 12 सडक परियोजनाएं राष्‍ट्र को समर्पित कीं

रक्षामंत्री राजनाथ सिंह ने उत्‍तरी और पूर्वी सीमावर्ती क्षेत्रों में सीमा सड़क संगठन द्वारा निर्मित 12 नई सड़कों का आज लोकार्पण किया। वर्चुअल माध्‍यम से आयोजित समारोह में असम और अरूणाचल प्रदेश के मुख्‍यमंत्री, केन्‍द्रीय मंत्री किरेन रिजिजू और डॉक्‍टर जितेन्‍द्र सिंह तथा प्रमुख रक्षा अध्‍यक्ष जनरल बिपिन रावत मौजूद थे।

 

रक्षामंत्री ने अरूणाचल प्रदेश में किमिन से पोटिन तक बीस किलोमीटर की दो लेन वाली सड़क का इलेक्‍ट्रॉनिक माध्‍यम से उद्घाटन किया। उन्‍होंने अरूणाचल प्रदेश में नौ अन्‍य सड़कों तथा केन्‍द्र शासित प्रदेश लद्दाख और जम्‍मू-कश्‍मीर में एक-एक सड़क का भी उद्घाटन किया। यह सड़कें सीमा सड़क संगठन के अरूणांक, वर्तक, ब्रह्मांक, उदयांक, हिमांक और सम्‍पर्क परियोजनाओं के अंतर्गत बनाई गई हैं।

 

इस अवसर पर रक्षामंत्री ने देश के सीमावर्ती क्षेत्रों में विशेष रूप से कोविड महामारी के दौरान सड़कों और अन्‍य ढांचागत सुविधाओं के विकास में योगदान के लिए सीमा सड़क संगठन की प्रशंसा की। उन्‍होंने कहा कि आज जिन सड़कों का उद्घाटन किया गया उनका सामरिक, सामाजिक और आर्थिक महत्‍व है। उन्‍होंने कहा कि यह सड़कें राष्‍ट्रीय सुरक्षा को मजबूत करने में अहम भूमिका निभाने के साथ पूर्वोत्‍तर क्षेत्र के विकास में भी योगदान देंगे।

Leave a Reply

Your email address will not be published.