ब्रेकिंग न्यूज़ 

आत्मनिर्भर भारत अभियान के तहत गिफ्ट सिटी स्थित वीएमएएन एविएशन और एयरबस हेलीकॉप्टर के बीच पहले विमान खरीद समझौते पर हस्ताक्षर हुए

आत्मनिर्भर भारत अभियान के तहत गिफ्ट सिटी स्थित वीएमएएन एविएशन और एयरबस हेलीकॉप्टर के बीच पहले विमान खरीद समझौते पर हस्ताक्षर हुए

नागरिक विमानन मंत्रालय (एमओसीए) के सचिव श्री प्रदीप सिंह खरोला की अध्यक्षता में कल नई दिल्ली स्थित राजीव गांधी भवन में आयोजित एक कार्यक्रम में गांधी नगर के गिफ्ट सिटी में मौजूद वीएमएएन एविएशन और एयरबस हेलीकॉप्टर एसएएस (मैरिग्नेन, फ्रांस) के बीच खरीद समझौते पर हस्ताक्षर किए गए। समझौते पर वीएमएएन के सीईओ श्री विशोक मानसिंह और एयरबस इंडिया के प्रेसिडेंट और दक्षिण पूर्व एशिया क्षेत्र के प्रबंध निदेशक श्री रेमी माइलर्ड ने हस्ताक्षर किए। इस मौके पर एएआई के अध्यक्ष श्री संजीव कुमार और नागरिक विमानन मंत्रालय के संयुक्त सचिव श्री अंबर दुबे सहित अन्य वरिष्ठ अधिकारी भी उपस्थित थे।

नागरिक विमानन मंत्रालय के सचिव श्री प्रदीप सिंह खरोला ने दोनों कंपनियों को बधाई देते हुए कहा “विमान खरीद पर हस्ताक्षर भारतीय विमानन इतिहास में एक ऐतिहासिक घटना है। यह समझौता पिछले 4-5 वर्षों में उन प्रयासों का परिणाम है जिसके जरिए देश में देश में लीजिंग और फाइनेंसिंग का एक बेहतरीन इको सिस्‍टम तैयार हुआ है। भारत में नए तरीके का बिजनेस खड़ा हो रहा है। और इसके लिए भारत सरकार आत्मनिर्भर भारत अभियान के तहत लगातार लीजिंग गतिविधियों को बढ़ावा देने के लिए सभी संभव मदद देना जारी रखेगी।”

भारत सरकार के आत्मनिर्भर अभियान के तहत विभिन्न प्रोत्साहनों और कम बुनियादी लागत के कारण गिफ्ट आईएफएससी लीजिंग के लिए बहुत आकर्षक हो गई है। इसका उपयोग कर वे लोग भारत और विदेश में तेजी से बढ़ते नागरिक और सैन्य विमानन बाजार का लाभ उठा सकते हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published.