ब्रेकिंग न्यूज़ 

मुंबई के बाद अब कोलकाता में जड़ें जमा रहा पोर्न फिल्मों का कारोबार

मुंबई के बाद अब कोलकाता में जड़ें जमा रहा पोर्न फिल्मों का कारोबार

फिल्म अभिनेत्री शिल्पा शेट्टी के पति राज कुंद्रा द्वारा अश्लील फिल्में बनाकर पोर्न साइट्स और ऐप्स पर अपलोड करने का मामला अभी शांत भी नहीं हुआ है कि पश्चिम बंगाल की राजधानी कोलकाता पोर्न फिल्मों के लिए सुर्खियों में आ गया है। अश्लील वीडियो बनाकर पोर्न साइट्स पर पर अपलोड करने से लेकर मॉडल्स को फिल्मों में काम देने का झांसा देकर अश्लील वीडियो बनाने के मामले सामने आए हैं। कोलकाता से सटे न्यूटाउन इलाके में एक मॉडल का पोर्न वीडियो शूट करने के आरोप में विधाननगर थाना की पुलिस ने एक महिला समेत दो लोगों को गिरफ्तार किया है। पुलिस के मुताबिक, गिरफ्तार आरोपियों के नाम मयंक घोष और नंदिता दत्ता  हैं। मयंक नेताजी नगर थाना क्षेत्र के नाकतला रोड का और नंदिता दमदम के इटालगाछा की रहने वाली है।

पीडि़त मॉडल ने दावा किया है कि ये पोर्न वीडियो राज कुंद्रा की वेबसाइट व एप्प पर दिखाये गये हैं। हालांकि, पुलिस का दावा है कि इस मामले का राज कुंद्रा के केस से कोई लेना-देना नहीं है। पीडि़त मॉडल ने आरोप लगाया है उससे जबरन पोर्न वीडियो की शूटिंग करवायी गयी थी। उसने 26 जुलाई को इस संबंध में न्यूटाउन थाना में शिकायत दर्ज करायी थी। मॉडल ने अपनी शिकायत में कहा है कि उसे साड़ी के विज्ञापन के लिए वीडियो शूट करने के लिए कहा गया था। वह तैयार हो गयी। लेकिन, जब वह शूटिंग करने पहुंची, तो कथित तौर पर उसे पोर्न वीडियो शूट करने के लिए मजबूर किया गया। मॉडल ने पोर्न वीडियो शूट करने से इंकार किया, तो उसे धमकी दी गयी। जनवरी 2021 में मॉडल की फेसबुक पर एक शख्स से पहचान हुई थी। कथित तौर पर पीडि़ता को साड़ी के विज्ञापन का वीडियो शूट करने के एवज में हजारों रुपये का ऑफर दिया गया। पैसे की जरूरत थी, सो पीडि़ता इसके लिए तैयार हो गयी। वह कोलकाता के बालीगंज स्टेशन पहुंची और फिर वहां से एक फ्लैट में गयी, जहां उसको पोर्न वीडियो शूट कराने के लिए मजबूर किया गया। फ्लैट में साड़ी की शूटिंग के बदले उसे पोर्न वीडियो शूट करने के लिए कहा गया। इस पर पहले मॉडल ने इंकार कर दिया था। आरोप है कि वहां दो लोगों ने उसे धमकाया और शूटिंग के लिए मजबूर किया। दोनों शूटिंग के ऑर्गेनाइजर थे। उन्होंने वादा किया था कि वे यह वीडियो किसी इंडियन पोर्न एप्प पर नहीं डालेंगे। लेकिन, बाद में वीडियो व तस्वीरें वायरल कर दी गयीं।

इसके बाद पीडि़ता ने न्यूटाउन पुलिस स्टेशन में शिकायत दर्ज करायी। मॉडल ने दावा किया कि पोर्न वीडियो की शूटिंग न्यूटाउन के फाइव स्टार होटल में हुई। वहां और भी कई मॉडल को शिकार बनाया गया। पीडि़ता ने यह भी दावा किया था कि ये सारे पोर्न वीडियो राज कुंद्रा की वेबसाइट व एप्प पर देखे गये थे। शिकायत के बाद जांच में जुटी पुलिस ने एक महिला समेत दो लोगों को गिरफ्तार किया है।

आपको बता दूं कि कोलकाता में पोर्नोग्राफी का रैकेट  तेजी से फैल रहा है। विदेशी ओटीटी प्लेटफॉर्म पर अभिनय करने का मौका देने के नाम पर महिलाओं के आपत्तिजनक फोटो और वीडियो बनाये जाते हैं और उसे पोर्न साइट पर अपलोड कर दिया जाता है। आरोप है कि बाकायदा धमकी देकर आपत्तिजनक तस्वीरें ली जातीं हैं। एक प्राइवेट कंपनी में काम करने वाली महिला ने न्यूटाउन थाना में इसकी शिकायत दर्ज करायी। शिकायक करने वाली महिला का आरोप है कि कुछ दिन पहले सोशल मीडिया पर एक फोटोग्राफर से उसका परिचय हुआ। फोटोशूट के नाम पर वह उसे बालीगंज ले गया। वहां उसकी आपत्तिजनक तस्वीरें ली गयीं। इसके बाद उसे ब्लैकमेल करना शुरू कर दिया। शिकायतकर्ता ने यह भी कहा है कि एक दिन उसे न्यूटाउन के थ्री स्टार होटल में बुलाया गया। वहां जबरदस्ती उसकी अश्लील तस्वीरें ली गयीं। इन तस्वीरों को पोर्न साइट पर अपलोड कर दिया गया। इस महिला का कहना है कि फेसबुक पर परिचय करने के बाद एक महिला को मॉडलिंग की दुनिया में काम देने के नाम पर उसके कुछ वीडियो शूट किये गये। मार्च के महीने में वीडियो शूट हुआ।

महिला का आरोप है कि इसके बाद उस पर दबाव बनाकर उसका अश्लील वीडियो शूट किया गया। इसे कई पोर्न वेबसाइट पर अपलोड भी कर दिया गया। महिला ने दावा किया है कि ये लोग राज कुंद्रा की वेबसाइट पर भी अश्लील वीडियो पोस्ट करते थे।इस संबंध में महिला ने न्यूटाउन थाना में एक शिकायत दर्ज करवायी है। शिकायत मिलने के बाद पुलिस ने कहा है कि इसके पीछे बड़ा रैकेट काम कर रहा है। बहरहाल, सोदपुर की एक गृहवधु का आपत्तिजनक वीडियो बनाकर उसे पोर्न साइट पर अपलोड करने के मामले में एक महिला समेत दो लोगों को विधाननगर साइबर क्राइम थाना की पुलिस ने गिरफ्तार किया है। जांच में पता चला है कि पोर्न साइट के लिए काम करने वाले इन दोनों लोगों ने सोदपुर की महिला के अश्लील वीडियो बनाकर उसे कम से कम 84 पोर्न वेबसाइट पर अपलोड कर दिया। महिला का आरोप है कि प्रोडक्शन हाउस के नाम पर दमदम कैंटोनमेंट की निवासी जयश्री मित्रा से उसका परिचय हुआ था। जयश्री ने पीडि़त महिला से कहा कि वह उसे मॉडलिंग और अभिनेत्री बना देगी। पीडि़ता जयश्री के झांसे में आ गयी। इसके बाद वह उसके साथ एक होटल पहुंची और वहां उसका अश्लील वीडियो तैयार कर लिया गया और उसे पोर्न साइट्स पर अपलोड कर दिया। उल्लेखनीय है कि मुंबई पुलिस ने खुलासा किया है कि वह कथित तौर पर राज कुंद्रा के दो-तीन दूसरे एप्प के लिंक की जांच कर रही है, जो अश्लील कंटेंट स्ट्रीम करते हैं। राज कुंद्रा पर अपनी कंपनी वियान इंडस्ट्रीज के जरिये अश्लील एप्प हॉटशॉट्स चलाने का आरोप है। एक न्यूज पोर्टल की रिपोर्ट की मानें, तो हॉटशॉट्स को प्ले स्टोर से हटाये जाने के बाद राज ने कुछ और एप्प भी सेट किये। पुलिस अब उसी की जांच कर रही है। फिल्मों और सीरियल्स में काम देने का वादा करके अश्लील तस्वीरें ली जा रही हैं। एक महिला मॉडल को टीवी सीरियल में काम दिलाने के नाम पर एक स्टूडियो में बुलाया और उसकी आपत्तिजनक तस्वीरें ली। साथ ही उसका वीडियो भी बना डाला। उसकी अर्द्धनग्न तस्वीरों को पोर्न साइट और सोशल मीडिया साइट्स को लाखों रुपये में बेच दिये। मॉडल को जब ठगी का एहसास हुआ, तो उसने पुलिस की शरण ली। पुलिस ने दो लोगों को गिरफ्तार कर लिया है।

मॉडल ने बताया कि टेलीविजन में काम का अवसर देने का झांसा देकर उसे एक होटल में बुलाया गया। फोटोशूट के नाम पर उसकी आपत्तिजनक (अर्धनग्न) तस्वीरें ली गयीं। यहीं उसका अश्लील वीडियो भी चुपके से बना लिया गया, जिसे बाद में वायरल कर दिया गया। शिकायत मिलने के बाद विधाननगर साइबर क्राइम थाना की पुलिस ने एक महिला समेत दो लोगों को गिरफ्तार किया है।

पुलिस के मुताबिक, गिरफ्तार दोनों आरोपितों के नाम जयश्री मित्र और प्रताप घोष बताये गये हैं। जयश्री दमदम की रहने वाली है और प्रताप नदिया जिला के राणाघाट के गोपालपुर का निवासी है। उसे जादवपुर इलाके से पकड़ा गया। प्रताप की गिरफ्तारी के बाद उससे पूछताछ कर पुलिस ने कैखाली से जयश्री को दबोचा। गिरफ्तार व्यक्ति के पास से एक बाहरी हार्ड डिस्क, एक सोनी कैमरा, बैंक पासबुक, वोटर कार्ड सहित कथित अश्लील सामग्री वाला एक मोबाइल फोन जब्त किया गया है। पीडि़ता ने 19 जुलाई को एक शिकायत दर्ज करायी कि सोशल नेटवर्किंग साइट के जरिये उसका जयश्री नामक एक महिला से परिचय हुआ था। महिला ने खुद को बड़ा मॉडल बताकर मॉडलिंग कर रही युवती को आश्वासन दिया कि उसे टेलीविजन में अवसर दिला देगी।

इसके लिए उसे एक फोटोशूट करना होगा। इसके बाद प्रताप से परिचय करवाकर फोटोशूट करने के लिए उसे सॉल्टलेक के एक स्टूडियो में ले जाकर उसकी ढेर सारी तस्वीरें ली गयी। कुछ वीडियो भी बनाये गये। साथ ही उसने आश्वासन भी दिया था कि ये फोटोग्राफ्स और वीडियो कहीं बाहर नहीं जायेंगे। इसके कुछ दिनों के बाद युवती ने देखा कि विभिन्न वेबसाइट, सोशल मीडिया यहां तक कि पोर्न साइट पर उसकी तस्वीरें वायरल हो गयी हैं। पीडि़ता ने विधाननगर साइबर क्राइम थाने में इसकी शिकायत दर्ज करायी। शिकायत के बाद पुलिस ने दो लोगों को रविवार को गिरफ्तार कर लिया। दोनों को कोर्ट में पेश किया गया। दोनों को सात दिनों की पुलिस हिरासत में भेजने का निर्देश दिया गया। पुलिस का कहना है कि दोनों से पूछताछ की जा रही है कि आखिर उन दोनों ने क्यों और किस उद्देश्य से ऐसा किया। पुलिस पूरे मामले की जांच कर रही है।


कोलकाता
से संजय सिन्हा

               

Leave a Reply

Your email address will not be published.