ब्रेकिंग न्यूज़ 

”डबल इंजन की सरकार ने उत्तराखंड में विकास की नई गाथा लिखी’’

”डबल इंजन की सरकार ने उत्तराखंड में विकास की नई गाथा लिखी’’

भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जगत प्रकाश नड्डा ने हाल ही में उत्तराखंड भाजपा के शक्ति केंद्र संयोजकों एवं प्रभारियों की बैठक को वर्चुअली संबोधित किया और कार्यकर्ताओं से आगामी विधानसभा चुनाव के लिए कमर कस लेने का आह्वान किया।

उत्तराखंड की पावन देवभूमि को नमन करते हुए श्री नड्डा ने राज्य के महान विभूतियों का पुण्य स्मरण किया और देश की रक्षा के लिए सीमा पर खड़े वीर जवानों का वंदन किया। उन्होंने कहा कि भारतीय जनता पार्टी विचारधारा और संगठन के आधार पर चलने वाली जन-कल्याण के प्रति समर्पित पार्टी है। भारतीय जनता पार्टी की असली ताकत उसके बूथ कार्यकर्ता हैं। देश में मौजूद 1500 से अधिक छोटे-बड़े, सभी राजनीतिक दलों में यह केवल और केवल भारतीय जनता पार्टी में ही संभव है कि एक बूथ कार्यकर्ता भी पार्टी का राष्ट्रीय अध्यक्ष बन सकता है और एक गरीब परिवार में जन्म लेने वाले नरेन्द्र मोदी देश के प्रधानमंत्री।

भाजपा राष्ट्रीय अध्यक्ष ने कहा कि कोरोना काल में बूथ कार्यकर्ताओं ने मानवता की सेवा का उत्कृष्ट उदाहरण प्रस्तुत किया है। ‘मेरा बूथ – कोरोना मुक्त’ अभियान को सफल बनाने में भी बूथ कार्यकर्ताओं ने परिश्रम की पराकाष्ठा की है। पार्टी में स्वास्थ्य स्वयंसेवक अभियान में भी बूथ कार्यकर्ताओं ने बड़ा योगदान दिया है। मैं परिश्रम की पराकाष्ठा करने वाले आप सभी बूथ कार्यकर्ताओं को प्रणाम करता हूं।

श्री नड्डा ने कहा हमारे पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष और समर्पित कार्यकर्ता श्रद्धेय कुशाभाऊ ठाकरे जी की जन्म शताब्दी आने वाली है। मैं कार्यकर्ताओं से निवेदन करना चाहता हूं कि आप सब बूथ को मजबूत करने के अभियान से जुडें। बूथ से जुड़े जो भी कार्य आपको दिए गए हैं, उन्हें आप जल्द से जल्द पूरा करें। कुशाभाऊ ठाकरे जी को हमारी सच्ची श्रद्धांजलि यही होगी कि हम उनके गुणों को अपने जीवन में उतारें और पार्टी के एक सच्चे और निर्मल कार्यकर्ता बनें। उन्होंने कहा कि भारतीय जनता पार्टी देश की एकमात्र पार्टी है जो नेताओं के आधार पर नहीं बल्कि बूथ और शक्ति केन्द्रों पर खड़े कार्यकर्ताओं के आधार पर चुनाव लड़ती और जीतती है। राष्ट्र का विकास हमारा सिद्धांत है, हमारे लिए सत्ता सेवा का माध्यम है।

भाजपा अध्यक्ष ने कहा कि प्रधानमंत्री के मार्गदर्शन और हमारे युवा मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी के नेतृत्व में और जिस तरह से उत्तराखंड में विकास की धारा बही है, इससे हमें पूर्ण विश्वास है कि इस बार के विधानसभा में भी राज्य की जनता का आशीर्वाद और प्यार भारतीय जनता पार्टी को प्राप्त होगा और भारी बहुमत से राज्य में एक बार पुन: भारतीय जनता पार्टी की सरकार बनेगी।

श्री नड्डा ने कोविड मैनेजमेंट में केंद्र की श्री नरेन्द्र मोदी सरकार और राज्य की भाजपा सरकार द्वारा किये गए कार्यों की सराहना करते हुए कहा कि टेस्ट, ट्रैक, ट्रीट और वैक्सीनेट के माध्यम से और प्रधानमंत्री की प्रेरणा से भारत ने काफी हद तक कोरोना को परास्त करने में बढ़त हासिल की। उन्होंने कहा कि हेल्थ इन्फ्रास्ट्रक्चर को मजबूती देने के साथ-साथ मोदी सरकार ने हेल्थ बजट को भी लगभग ढाई गुना बढ़ाया ताकि देश में बेहतरीन स्वास्थ्य सुविधा उपलब्ध हो। पिछली बार के 94 हजार 452 करोड़ रुपये की तुलना में हेल्थ बजट को बढ़ा कर 2 लाख 23 हजार करोड़ रुपये किया गया। साथ ही, वैक्सीनेशन के लिए भी 35,000 करोड़ रुपये की राशि आवंटित की गई। प्रधानमंत्री की प्रेरणा से 9 महीनों से भी कम समय में देश के वैज्ञानिकों और दवा कंपनियों ने मिलकर एक नहीं, दो-दो विश्व स्तरीय टीके विकसित किये। दुनिया में एकमात्र देश भारत है जिसने कोविड का DNA बेस्ड टीका विकसित किया है और RNA बेस्ड टीका भी देश में बनने वाली है।

राष्ट्रीय अध्यक्ष ने कहा कि दिसंबर तक हम देश के हर नागरिक को वैक्सीनेट करने के लक्ष्य को लेकर चले हैं। हम इस लक्ष्य में सफल होकर रहेंगे। अब तक लगभग 90 करोड़ वैक्सीनेशन किया जा चुका है जिसमें 65 करोड़ से अधिक फस्र्ट डोज और 24 करोड़ से अधिक सेकंड डोज लगाए गए हैं। उत्तराखंड में अब तक लगभग 1 करोड़ 5 लाख से वैक्सीन डोज लगाए जा चुके हैं जिसमें लगभग 74 लाख लोगों को फस्र्ट डोज और 31 लाख सेकंड डोज लगाए गए हैं। मैं बूथ कार्यकर्ताओं का आह्वान करना चाहता हूं कि आप अपने बूथ के वैसे लोगों को वैक्सीनेशन सेंटर तक लेकर जाएं और उन्हें टीका लगवाने में मदद करें जो अब तक पहला डोज नहीं लगवा पाए हैं या जिनके दूसरे डोज का समय हो चुका है। हमें चुनाव की तैयारियों के साथ-साथ वैक्सीनेशन अभियान को पूरा करना है ताकि जल्द से जल्द उत्तराखंड में शत-प्रतिशत वैक्सीनेशन के लक्ष्य को पूरा किया जा सके।

श्री नड्डा ने कहा कि हमने वैक्सीनेशन में बड़े आयाम स्थापित किये हैं। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के जन्मदिन 17 सितंबर को देश में ढाई करोड़ से अधिक वैक्सीन डोज लगाए गए जो कि एक विश्व रिकॉर्ड है। एक दिन ढाई करोड़ – आप कल्पना कर सकते हैं – यह दुनिया के कई देशों की जनसंख्या से भी अधिक है। कई बार हमने एक दिन में एक करोड़ से अधिक टीके लगाए जो दुनिया का कोई भी देश नहीं कर सका।

भाजपा अध्यक्ष ने कहा कि डबल इंजन की सरकार ने उत्तराखंड में विकास की नई गाथा लिखी है। 2022 तक चारधाम ऑल वेदर रोड का काम पूरा हो जाएगा। ऋषिकेश- कर्णप्रयाग रेलवे लाइन परियोजना के लिए शत-प्रतिशत भूमि अधिग्रहण का काम रिकॉर्ड समय में पूरा हुआ है। यह परियोजना भी 2024 तक पूरी हो जायेगी। नमामि गंगे परियोजना के तहत प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने 521 करोड़ रुपये की परियोजनाओं का शुभारंभ किया है। गौरीकुंड-केदारनाथ मार्ग पर सभी सुविधाएं मिलें, टेक्नोलॉजी के द्वारा तीर्थ के ऐतिहासिक और सांस्कृतिक महत्व को दिखाया जाए, ऐसी व्यवस्थाएं विकसित हो रही है। केदारपुरी का कायाकल्प किया जा रहा है। देहरादून-पंतनगर- पिथौड़ागढ़ मार्ग पर सस्ती हवाई सेवा शुरू की जा रही है। राज्य के 23 शहरों को हवाई सेवा से जोड़ा जा रहा है। हरिद्वार और हल्द्वानी में रिंग रोड को स्वीकृति दी जा चुका है। राज्य में विभिन्न सहकारी विकास योजनाओं के लिए 3 हजार 340 करोड़ रुपये अप्रूव किये गये हैं, इससे 55 हजार रोजगार के अवसर बनेंगे। सिटी गैस डिस्ट्रीब्यूशन प्रोजेक्ट के तहत हरिद्वार-देहरादून को पाइप गैस लाइन की सौगात मिली है। मौसम के पूर्वानुमान के लिए उत्तराखंड को जल्द ही डॉप्लर रडार मिलेंगे।

श्री नड्डा ने कहा कि उत्तराखंड में डबल इंजन की सरकार में एक ड्रोन अप्लिकेशन सेंटर का निर्माण किया जा रहा है, डोईवाला (देहरादून) मे Central Institute of Plastic Engineering and Technology (CIPET) की स्थापना की गई है, एक कोस्टगार्ड रिक्रूटमेंट सेंटर बनाया जा रहा है, उत्तराखंड में देश की 22वीं नेशनल लॉ यूनिवर्सिटी की स्थापना की गई है, अल्मोड़ा में देश का पहला सेंटर ऑफ एक्सीलेंस ऑफ नेचुरल फाइबर बनाया जा रहा है। उत्तराखंड के Natural Fibre से तैयार वस्त्रों को और बढ़ावा देने के लिए केंद्र सरकार ने यह कदम उठाया है। इससे भारत के उत्तम प्राकृतिक रेशों से बने कपड़ें अंतर्राष्ट्रीय बाजार में पहुंचेंगे और कपड़ा बाजार को भी बढ़ावा मिलेगा।

भाजपा  राष्ट्रीय अध्यक्ष ने कहा कि देश में जहां पिछले 7 वर्षों में 43 करोड़ से अधिक जन-धन एकाउंट खोले गए, वहीं उत्तराखंड में भी 27 लाख से अधिक जन-धन एकाउंट खोले गए। स्वच्छ भारत अभियान के तहत देश भर में लगभग 11 करोड़ से अधिक टॉयलेट्स का निर्माण कराया गया तो उत्तराखंड में 5 लाख 22 हजार टॉयलेट्स का निर्माण किया गया। यह महिला सशक्तिकरण का बहुत बड़ा उदाहरण है। उजाला योजना के तहत देशभर में 36 करोड़ 73 लाख LED बल्ब वितरित किये गए तो उत्तराखंड में 56 लाख LED बल्ब का वितरण हुआ। सौभाग्य योजना के तहत देशभर में जहां 2 करोड़ 62 लाख घरों में बिजली पहुंचाई जा चुकी है, वहीं उत्तराखंड में 2 लाख 48 हजार घरों में बिजली पहुंचाई गई है।

श्री नड्डा ने कहा कि नरेन्द्र मोदी सरकार अमेरिका, कनाडा, मैक्सिको सहित कई देशों की कुल जनसंख्या से भी अधिक लोगों को हम आयुष्मान भारत का लाभ दे रही है।  विश्व स्वास्थ्य संगठन (WHO)  के अध्यक्ष डॉ टेड्रोस सहित तमाम अंतर्राष्ट्रीय संस्थाओं ने इस योजना की भूरि-भूरि सराहना की है। मुझे यह सौभाग्य है कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की प्रेरणा से मेरे स्वास्थ्य मंत्री रहते यह योजना शुरू हुई थी। आयुष्मान भारत से अब तक 2 करोड़ 19 लाख लोग लाभ उठा चुके हैं। उत्तराखंड की भारतीय जनता पार्टी सरकार ने आयुष्मान भारत के साथ-साथ राज्य में अटल आयुष्मान योजना भी शुरू की गयी। इससे अब उत्तराखंड के हर परिवार को पांच लाख रुपये सालाना का फ्री हेल्थ कवरेज मिल रहा है। मैं उत्तराखंड की भाजपा सरकार को इसके लिए बहुत-बहुत साधुवाद देता हूं। अकेले उत्तराखंड में 2 लाख 12 हजार गरीब लोगों को इस योजना का लाभ मिला है जिस पर 203 करोड़ रुपये खर्च किये जा चुके हैं।

भाजपा अध्यक्ष ने कहा कि प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि के तहत देशभर के लगभग 11 करोड़ किसानों के एकाउंट में अब तक 9 किस्तों में डेढ़ लाख करोड़ रुपये से अधिक की राशि पहुंचाई जा चुकी है। कांग्रेस बताये कि 10 साल की यूपीए सरकार में उसने किसानों की भलाई पर कितने खर्च किये? कांग्रेस ने 10 साल में केवल एक बार किसानों के 53 हजार करोड़ रुपये के कर्ज माफ किये, बाकी योजनाओं की तो बात ही छोडिय़े, हमने केवल प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि में महज तीन सालों में किसानों के एकाउंट में डेढ़ लाख करोड़ रुपये से अधिक पहुंचा दिए हैं। एमएसपी पर रिकॉर्ड खरीद हुई है। मोदी सरकार में तीन बार रबी और खरीफ फसलों की एमएसपी बढाई गई। स्वायल हेल्थ कार्ड, नीम कोटेड यूरिया, फसल बीमा योजना, ई-नाम, किसान चैनल, डीएपी प्रति बोरी पर 1200 रुपये की सब्सिडी – न जाने कितने कार्य हमने किसानों की भलाई के लिए किये हैं। जनता सब जानती है, वह विपक्ष की साजिशों से भलीभांति अवगत है, इसलिए वह उनके बहकावे में कभी नहीं आने वाली।

श्री नड्डा ने कहा कि हमारी राज्य सरकार ने भ्रष्टाचार के खिलाफ जीरो टॉलरेंस की नीति अपनाई है। सरकारी ऑफिस की कार्य संस्कृति में सुधार आया है। अब प्रोडक्टिविटी पहले से अधिक हुई है। महज एक रुपये में ‘हर घर जल, हर नल में जल’ पहुंचाई जा रही है। हमारी राज्य सरकार ने इन्वेस्टर्स समिट के जरिये राज्य के लिए लगभग 25 हजार करोड़ रुपये का निवेश आकर्षित किया है। किसानों को तीन लाख रुपये तक का ऋण और महिला सेल्फ हेल्प गु्रप्स के लिए पांच लाख रुपये तक का ऋण बिना किसी इंटरेस्ट के मुहैया कराया जा रहा है। हर गांव तक पक्की सड़क बनाई गई है। मुख्यमंत्री स्वरोजगार योजना से अब तक राज्य के 3 लाख लोग लाभान्वित हो चुके हैं। जल-संरक्षण हेतु जलाशयों और वाटर बॉडीज के निर्माण के साथ-साथ नदियों के उत्थान पर भी हमारी सरकार काम कर रही है। उत्तराखंड में पर्यटन की अपार संभावनाएं हैं। 13 जिलों में 13 नए टूरिस्ट डेस्टिनेशन बनाए जा रहे हैं। उत्तराखंड फिल्म शूटिंग के एक प्रमुख केंद्र के रूप में उभर रहा है। राज्य में फिल्म उद्योग को बढ़ावा देने के लिए अलग से एक फिल्म पॉलिसी भी बनाई गई है।

भाजपा राष्ट्रीय अध्यक्ष ने कहा कि 40 सालों से सेना के जवान ‘वन रैंक, वन पेंशन’ की मांग कर रहे थे लेकिन कांग्रेस ने इसे लागू नहीं किया, इसे लागू करने का काम केंद्र की नरेन्द्र मोदी सरकार ने किया है। ओबीसी आयोग को संवैधानिक दर्जा देने का कार्य हमारी सरकार ने किया। धारा 370 को खत्म कर जम्मू-कश्मीर को भारत का अभिन्न अंग बनाने का काम प्रधानमंत्री ने किया। श्री राम जन्मभूमि पर भव्य मंदिर के निर्माण का मार्ग हमारे प्रधानमंत्री ने प्रशस्त किया। आतंकवादियों के घर में घुस कर सर्जिकल स्ट्राइक और एयर स्ट्राइक हमारी नरेन्द्र मोदी सरकार ने किया। पहले सीमा पार से गोलियां चलती थी तो जवानों को उसका जवाब देने के लिए दिल्ली से आर्डर लेना पड़ता था, आज जवानों को दुश्मनों का जवाब देने के लिए आर्डर लेने की कोई जरूरत नहीं है, तुरंत एक्शन होता है।

श्री नड्डा ने कहा कि यदि किसी एक पॉलिटिकल पार्टी ने शुरू से ही उत्तराखंड की रचना का समर्थन किया है तो वह पार्टी भारतीय जनता पार्टी है। उत्तराखंड का निर्माण श्रद्धेय अटल जी ने किया था, इसे संवारने का काम हमारे प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी कर रहे हैं। यह भारतीय जनता पार्टी थी जो संघर्ष के दिनों में भी उत्तराखंड की जनता के साथ कंधे-से-कंधा मिलाकर एक साथ खड़ी रही, रामपुर चौराहे पर हुए दिल दहला देने वाली घटना के वक्त भी देवभूमि की जनता के साथ एकजुट खड़ी रही और उत्तराखंड की रचना को सफल बनाया।

भाजपा अध्यक्ष ने कहा कि केदारनाथ में आई त्रासदी के बाद पुनर्निर्माण का कार्य स्वयं प्रधानमंत्री अपनी निगरानी में करा रहे हैं। हमारे प्रधानमंत्री का उत्तराखंड से लगाव किसी से छुपा हुआ नहीं है। वे उत्तराखंड के विकास के लिए सदैव तत्पर रहते हैं। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने रिकॉर्ड कम समय में योग को अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर स्वीकृति दिलाने का काम किया। इससे उत्तराखंड में योग पर्यटन के द्वार खुले हैं। डबल इंजन की सरकार में उत्तराखंड में इतना काम हुआ है, जितना पहले कभी नहीं हुआ।

श्री नड्डा ने कहा कि मैंने विस्तार से इन विकास कार्यों पर चर्चा इसलिए की कि हम भारतीय जनता पार्टी के कार्यकर्ता हैं और हमारे यहां पाई-पाई का हिसाब देने की परंपरा रही है। हम जनता के प्रति जवाबदेह हैं। मैं कांग्रेस को चुनौती देता हूं कि वे अपने काम-काज का हिसाब लेकर आयें, हमारा कोई भी बूथ-कार्यकर्ता उनसे बहस के लिए तैयार है। यह आत्मविश्वास भारतीय जनता पार्टी के कार्यकर्ताओं में इसलिए है क्योंकि उन्हें मालूम है कि हमारा एकमात्र उद्देश्य लोगों का उत्थान है, गरीबों की भलाई है और राज्य को आगे ले जाना है।

कार्यकर्ताओं को संदेश देते हुए माननीय राष्ट्रीय अध्यक्ष ने कहा कि एक कार्यकर्ता के लिए पांच चीजें प्रमुख होती हैं – पहली है योग्यता, दूसरी है उपयोगिता, तीसरी है स्वीकार्यता, चौथी है प्रभावशीलता और पांचवीं है परिपक्वता। जिस भी किसी कार्यकर्ता में ये पांचों गुण हैं, वे पार्टी के लिए एसेट हैं और उन्हें आगे बढऩे से कोई रोक नहीं सकता। भाजपा में ऐसे कार्यकर्ताओं की कोई कमी नहीं है।

भाजपा अध्यक्ष ने कहा कि आज अन्य दलों के पास मुद्दे खत्म हो गए हैं इसलिए वे झूठ एवं छल की राजनीति करने पर विवश हैं लेकिन हमें उनके झूठ और छल से उत्तराखंड की पुण्य भूमि को प्रदूषित नहीं होने देना है। झूठे और लुभावने वादे कर गायब हो जाने वाले लोगों की सच्चाई जनता के बीच लेकर जानी है। केंद्र व प्रदेश सरकार के नेतृत्व में उत्तराखंड का अभूतपूर्व विकास हुआ है समाज के अंतिम पायदान पर खड़ा व्यक्ति हमारी जनकल्याणकारी नीतियों से लाभान्वित हुआ है। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के नेतृत्व में केंद्र सरकार सदैव उत्तराखंड की जनता की सुरक्षा एवं विकास के प्रति संवेदनशील रही है। हमने ‘सबका साथ, सबका विकास, सबका विश्वास’ की नीति के आधार पर उत्तराखंड के विकास एवं जन कल्याण को समर्पित सरकार चलायी है जिससे हमें देवभूमि की जनता का स्नेह एवं आशीर्वाद प्राप्त हुआ है। आगामी चुनाव भी हम पार्टी की नीतियों, केंद्र व प्रदेश सरकार के विकास कार्यों, कार्यकर्ताओं के सेवा भाव, समर्पण एवं सामथ्र्य के दम पर जीतेंगे।

श्री नड्डा ने कहा कि दूसरे राजनैतिक दल मानते हैं कि धनबल और बाहुबल से ही राजनीति संभव है, पर भाजपा की शक्ति कार्यकर्ता और संगठन है। आज विरोधी भी मानते हैं कि देश में कार्यकर्ता आधारित पार्टी कोई है तो वह भारतीय जनता पार्टी है। आखिर ऐसा क्यों है कि केवल भाजपा के पास परिश्रम की पराकाष्ठा करने वाले कार्यकर्ताओं की फौज है। बाकी सभी राजनैतिक दलों में कार्यकर्ता व्यक्तिनिष्ठ हैं जबकि भारतीय जनता पार्टी के कार्यकर्ता विचारनिष्ठ और कर्तव्यनिष्ठ हैं। हमारे प्रधानमंत्री जब कभी संगठन की बैठकों में आते हैं, लगता ही नहीं कि बैठक में विश्व के सबसे लोकप्रिय नेता बैठे हैं, इतनी सहजता से एक कार्यकर्ता की तरह संगठन की बातों में रुचि लेते हैं हमारा मार्गदर्शन करते हैं। यही कार्यकर्ता भाव हमें प्रेरित करता है। हर बूथ पर ऐसे विचार निष्ठ कार्यकर्ता की टीम खड़ी करना, उन्हें पार्टी में संभाल कर जोड़े रखना, उन्हें प्रशिक्षित कर उनकी रुचि और सामर्थ्य के अनुसार काम में लगाना – यही शक्ति केंद्र प्रमुख और पालक का सबसे बड़ा दायित्व है। नियमित रूप से बूथ कार्यकर्ताओं की बैठक हो, इसकी चिंता की जानी चाहिए, इसके लिए कार्यक्रमों की रचना की जानी चाहिए।

भाजपा राष्ट्रीय अध्यक्ष ने कहा कि भले ही चुनाव लडऩा हमारा महत्वपूर्ण काम है, पर हम सिर्फ चुनाव लडऩे की मशीनरी नहीं है। भारतीय जनता पार्टी सामाजिक परिवर्तन और जनसेवा का भी एक माध्यम है। इसलिए अपने शक्ति केंद्र के क्षेत्र में हम इस प्रकार के कार्यकर्मों की रचना करें, जो इस उदेश्य की पूर्ति में सहायक हो। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की सरकार द्वारा किये गए गरीब-कल्याण के कार्यों तथा जन-कल्याणकारी योजनाओं को अपने क्षेत्र में घर-घर पहुंचाना भी बूथ कार्यकर्ताओं की एक बहुत बड़ी जिम्मेवारी है। कोरोना काल में हमने देखा किस प्रकार आप सबने सेवा का बड़ा काम किया। पूरी दुनिया हैरान-परेशान थी कि क्या किसी राजनीतिक दल के कार्यकर्ता भी अपनी जान जोखिम में डाल कर सेवा का इतना बड़ा अभियान चला सकते हैं? हमारे कार्यकर्ताओं ने देश, समाज और दुनिया के सामने एक अभूतपूर्व उदाहरण प्रस्तुत किया है।

शक्ति केंद्र संयोजकों और प्रभारियों को संबोधित करते हुए श्री नड्डा ने कहा कि उत्तराखंड में विधानसभा चुनाव आने वाले हैं। हम सब जानते हैं कि चुनाव की असली लड़ाई बूथ पर होती है। बूथ जीता तो इसका मतलब, हमने चुनाव जीत लिया। हमें इसके लिए पूरी तन्मयता से काम करना है। चुनाव की तैयारियों के साथ-साथ वैक्सीनेशन और गरीब कल्याण अन्न योजना को जन-जन तक पहुंचाने के लिए भी हमें कार्य करना है। मुझे पूर्ण विश्वास है कि हम अपने लक्ष्य को पूरा करने में सफल होंगे और उत्तराखंड में एक बार पुन: भारतीय जनता पार्टी की पूर्ण बहुमत की सरकार बनेगी।

उदय इंडिया ब्यूरो

Leave a Reply

Your email address will not be published.