ब्रेकिंग न्यूज़ 

कश्मीर में फिर से हिंदुओं का पलायन

कश्मीर में फिर से हिंदुओं का पलायन

श्रीनगर: गुरुवार की रात श्रीनगर में फिर एक कश्मीरी हिंदू की हत्या कर दी गई। मृतक का नाम विजय कुमार था और वह बैंक कर्मचारी थे। आतंकियों ने उनका नाम पूछा और गोली मार दी।

लगातार हो रही है हिंदुओं की हत्या

कश्मीर में हिंदू लोग लगातार निशाने पर हैं। विजय कुमार से पहले रजनी बाला नाम की एक शिक्षिका की हत्या कर दी गई थी। इससे पहले 12 मई को राहुल भट्ट नाम के एक शख्स की हत्या कर दी गई थी। जो कि तहसील कार्यालय में काम करते थे। मई के महीने में 7 हिंदुओं की हत्या कर दी गई। जिसमें से 5 आम नागरिक और 2 पुलिसकर्मी थे।

हिंदू परिवारों में डर का माहौल

आतंकवादियों का खौफ कश्मीर के हिंदू परिवारों पर छाने लगा है। वहां के कश्मीरी हिंदुओं के परिवार का कहना है कि घाटी में फिर से 1990 जैसा माहौल लौट आया है। जहां हिंदू लोग बिल्कुल सुरक्षित नहीं हैं। यही वजह है कि कश्मीरी हिंदुओं ने घाटी छोड़ने का फैसला किया है। वो सभी जम्मू जाना चाहते हैं, जहां पर उनके परिवार के लोग बसे हुए हैं।

धारा 370 हटने के बाद बदलने लगा था माहौल

कश्मीर में आतंकवाद का ताजा माहौल पिछले दो महीनों में तैयार हुआ है। इसके पहले 5 अगस्त 2019 को धारा 370 हटाकर जम्मू कश्मीर को दो केन्द्र शासित हिस्सों में बांट दिया था। जिसके बाद जम्मू कश्मीर में तेज गति से विकास होने लगा था। जो कि आतंकवादियों को पसंद नहीं आया और उन लोगों ने कश्मीरी हिंदुओं को निशाना बनाना शुरु कर दिया। क्योंकि कश्मीर के हिंदू केन्द्र सरकार की योजनाओं को लागू कराने के लिए लगातार मेहनत कर रहे थे। इसीलिए आतंकियों ने खास तौर पर सरकारी कर्मचारियों को निशाना बनाना शुरु किया।

Leave a Reply

Your email address will not be published.