ब्रेकिंग न्यूज़ 

जम्मू कश्मीर में 24 घंटे में मारे गए 7 आतंकवादी, अब तक 114 का खात्मा

जम्मू कश्मीर में 24 घंटे में मारे गए 7 आतंकवादी, अब तक 114 का खात्मा

श्रीनगर: जम्मू कश्मीर में आतंकवादियों पर सेना की कार्रवाई लगातार जारी है। जम्मू कश्मीर पुलिस के इंस्पेक्टर जनरल विजय कुमार ने जानकारी दी है कि पिछले 24 घंटों में सात आतंकवादियों को मार गिराया गया है। जिसमें से 3 पाकिस्तानी थे, जबकि 4 स्थानीय कश्मीरी हैं। कुल मिलाकर पिछले 6 महीनों में 114 आतंकवादी मारे गए हैं, जिसमें से कई पाकिस्तानी भी हैं।

लगातार चल रहा है एनकाउंटर

जम्मू कश्मीर(Jammu Kashmir) में कुपवाड़ा जिले के लोलाब में रविवार यानी 19 जून से जारी हुआ एनकाउंटर खत्म हो गया है। जिसमें लश्करे तैयबा(Lashkar e toiba) को दो आतंकवादी मारे गए हैं। इसके अलावा सोमवार यानी 20 जून को सुबह सुबह हुए एनकाउंटर में दो आतंकवादी मारे गए। इसमें से एक आतंकी पाकिस्तान(pakistani terrorist) से आया था, जबकि दूसरा स्थानीय आतंकवादी था। दोनों एनकाउंटर में साथ ही मारे गए।

सुरक्षाबलों ने एक स्थानीय आतंकवादी शौकत अहमद शेख को गिरफ्तार किया था। जिससे मिली सूचना के आधार पर कुपवाड़ा में आतंकियों की तलाश शुरु की गई। लेकिन इस दौरान आतंकियों ने सुरक्षा बलों पर गोलियां चलानी शुरु कर दी। जिसके जवाब में कार्रवाई के दौरान दोनों आतंकवादी मारे गए।

फाइल फोटो

इसके पहले पुलवामा में लश्करे तैयबा का एक आतंकवादी मारा गया। कुलगाम में जैश ए मोहम्मद का एक और लश्कर का एक आतंकवादी मारा गया था। कुल मिलाकर पिछले 24 घंटे में कश्मीर घाटी में 7 आतंकियों को मार गिराया गया है। जिसमें से 3 पाकिस्तानी जबकि चार स्थानीय थे।

कुपवाड़ा और पुलवामा में एनकाउंटर खत्म हो चुका है। लेकिन कुलगाम के दमहाल हांजी पोरा इलाके में अभी भी कुछ आतंकियों के छिपे होने की आशंका है। जिसकी वजह से वहां सर्च ऑपरेशन जारी है। जम्मू कश्मीर पुलिस(Jammu Kashmir police) के आईजी विजय कुमार ने सोमवार को प्रेस कांफ्रेन्स करके ये जानकारी दी है।

ये भी पढ़िए- आतंकियों को नेस्तनाबूत कर देगी सेना

छह महीने में मारे गए 114 आतंकवादी

कश्मीर में आतंकवादियों पर सेना का कहर लगातार जारी है। पिछले दिनों लगातार कई आतंकवादी घटनाएं देखी गई थीं। जिसे देखते हुए पुलिस ने आतंकियों पर नकेल कसनी शुरु कर दी।

आईजी विजय कुमार ने बताया कि जनवरी 2020 से 20 जून 2020 तक कुल 114 आतंवादियों को मार गिराया गया है। जिसमें से 32 विदेशी आतंकवादी थे.

ये भी पढ़िए- जम्मू के इस कट्टरपंथी मौलाना की बातें सुनकर आप गुस्से से पागल हो जाएंगे

अमरनाथ यात्रा को सुरक्षित बनाने की कवायद

जम्मू कश्मीर में 30 जून से बाबा बर्फानी की अमरनाथ यात्रा शुरु होने वाली है। जिसे देखते हुए सुरक्षा बलों ने आतंकियों के सफाए के लिए ऑपरेशन ऑलआउट चला रखा है।

सुरक्षा बलों को जानकारी मिली थी कि अमरनाथ यात्रा पर हमले के इरादे से कई पाकिस्तानी आतंकवादी घाटी में घुस चुके हैं। ये आतंकवादी अमरनाथ यात्रियों पर हमला करने का इरादा लेकर आए थे।

सैन्य अधिकारियों ने भी बताया है कि अमरनाथ यात्रा को लेकर हम सभी हाई अलर्ट पर हैं और जम्मू कश्मीर पुलिस समेत सभी एजेन्सियों के साथ मिलकर आतंकवादियों के सफाए के लिए अभियान चला रहे हैं।

ये भी पढ़िए- भारतीय सेना के आधुनिक हथियार देखकर घबरा जाएंगे चीन और पाकिस्तान

Leave a Reply

Your email address will not be published.