ब्रेकिंग न्यूज़ 

महाराष्ट्र में हिंसा की आशंका से हाई अलर्ट पर पुलिस

महाराष्ट्र में हिंसा की आशंका से हाई अलर्ट पर पुलिस

मुंबई: महाराष्ट्र में राजनीतिक ड्रामा लगातार जारी है। इस बीच राज्य पुलिस को सूचना मिली है कि वहां सड़कों पर हिंसा हो सकती है। जिसकी वजह से पुलिस(Maharashtra police) हाई अलर्ट पर है और सभी अहम स्थानों की सुरक्षा व्यवस्था बढ़ा दी गई है।

शिवसैनिकों के हिंसक प्रदर्शन की आशंका

महाराष्ट्र पुलिस को सूचना मिली है कि उद्धव ठाकरे(Uddhav Thakrey) के मुख्यमंत्री पद से हटने के बाद शिवसैनिक बेकाबू हो सकते हैं। जिसे देखते हुए सभी थानों को सतर्क रहने का आदेश दिया गया है। राज्य में शांति और व्यवस्था बहाल रखने के लिए पुलिसवालों को अलर्ट किया गया है। मुंबई पुलिस की ये आशंका आधारहीन नहीं है। क्योंकि –

– पश्चिमी कोल्हापुर में शिवसेना कार्यकर्ता भारी संख्या पर सड़कों पर उतर आए और बागी शिवसेना विधायकों के खिलाफ प्रदर्शन और नारेबाजी करने लगे।

-मुंबई में शिवसेना कार्यकर्ताओं ने कुर्ला के विधायक मंगेश कुडलकर के कार्यालय के बाहर तोड़-फोड़ की कोशिश की।

– नासिक के अंबेडकर नगर इलाके में शिवसेना कार्यकर्ताओं ने एकनाथ शिंदे के समर्थन में लगे एक होर्डिंग पर कालिख पोत दी है और उनकी फोटो पर अंडे फेंके।

– इसके पहले औरंगाबाद में शिवसैनिकों ने बागी विधायकों के खिलाफ प्रदर्शन किया और उन्हें धमकी दी। औरंगाबाद के सभी 6 विधायक एकनाथ शिंदे(Eknath Shinde) के साथ चले गए हैं।

– सांगली में भाजपा विधायक के कार्यालय पर पथराव किया गया।

इन सभी घटनाओं को देखते हुए महाराष्ट्र पुलिस अलर्ट पर है और हालात पर गहरी नजर बनाए हुए है। बागी विधायकों के कार्यालय और घरों की सुरक्षा बढ़ा दी गई है। मुंबई में पुलिस को अतिरिक्त सतर्कता बरतने और महत्वपूर्ण स्थानों पर पर्याप्त संख्या में पुलिस बल को तैनात किया गया है। दादर में शिवसेना के पार्टी मुख्यालय और बांद्रा में उद्धव ठाकरे के घर मातोश्री की सुरक्षा व्यवस्था बढ़ा दी गई है।

शिवसैनिकों की नाराजगी बागी विधायकों से

शिवसेना के कार्यकर्ता अपने नेता उद्धव ठाकरे को मुख्यमंत्री पद से हटाए जाने की मुहिम से बेहद नाराज हैं। उनका मानना है कि बागी विधायकों ने उनके नेता उद्धव ठाकरे के साथ गद्दारी की है। जिसे देखते हुए उनके तेवर उग्र होते जा रहे हैं। मुंबई पुलिस को अपने खुफिया सूत्रों से खबर मिली है कि उद्धव के मुख्यमंत्री पद से हटने के बाद शिवसैनिक नियंत्रण से बाहर हो सकते हैं।

इस बीच शिवसेना और बागी विधायकों के बीच तीखे बयानों का दौर जारी है। जिससे हिंसा के और भड़कने की आशंका है।

ये भी पढ़िए- संजय राउत के बयानों से मुंबई में भड़क सकती है भारी हिंसा

 

Leave a Reply

Your email address will not be published.