ब्रेकिंग न्यूज़ 

भाजपा कार्यकारिणी की बैठक में उदयपुर की बर्बर हत्या पर होगी चर्चा: वसुंधरा राजे

भाजपा कार्यकारिणी की बैठक में उदयपुर की बर्बर हत्या पर होगी चर्चा: वसुंधरा राजे

हैदराबाद : भारतीय जनता पार्टी की राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक तेलंगाना में चल रही है। इस दौरान राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने पार्टी के सभी पदाधिकारियों के साथ आने वाले समय में भाजपा की रणनीति और देश के कोने कोने तक उसकी पहुंच बनाने पर चर्चा की। इस बैठक के बाद  भाजपा की राष्ट्रीय उपाध्यक्ष और राजस्थान की पूर्व मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे ने बैठक में लिए गए फैसलों के बारे में जानकारी दी।

प्रधानमंत्री मोदी की गरीब कल्याण नीति की सराहना

वसुंधरा राजे ने बताया कि उत्तर प्रदेश, उत्तराखंड, गोवा, मणिपुर चुनाव और उपचुनावों में भारतीय जनता पार्टी की जीत का श्रेय पीएम मोदी की गरीब कल्याण नीति को जाता है। भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने प्रधानमंत्री मोदी की गरीब कल्याण नीतियों की सराहना की। उनके मुताबिक पीएम की नीतियों की वजह से भाजपा को जीत मिली। यह प्रधामंत्री की नीतियों का ही असर है कि पूरी दुनिया की अर्थव्यवस्था 6 फीसदी पर है, जबकि भारत की अर्थव्यवस्था 8.7 की गति से चल रही और लगातार बढ़ रही है। यह हमारी सरकार की बड़ी उपलब्धि है।

आम कार्यकर्ता का महत्व सबसे ज्यादा

राजस्थान की पूर्व मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे ने जानकारी दी कि पदाधिकारियों की बैठक में फैसला किया गया कि हमें प्रवास के कार्यक्रम पर विशेष जोर देने की जरुरत है। भाजपा के लिए यह जरुरी है कि उसके पदाधिकारी और कार्यकर्ता जनता से जुड़े रहें। पदाधिकारियों को निर्देश दिया या है कि वो छोटे से छोटे कार्यकर्ताओं से मिलें और अपनी पार्टी को देश के कोने कोने तक फैलाने में सहयोग करें। अध्यक्ष जेपी नड्डा ने इस बात पर विशेष जोर दिया कि बूथ स्तर पर कार्यकर्ताओं से संपर्क साधा जाए। क्योंकि वह जनता से पार्टी का सीधा संपर्क स्थापित करते हैं।

इसके अलावा यह भी फैसला किया गया है कि समाज के हाशिए पर रह रहे वर्गों के लिए उत्थान के लिए यानी अन्त्योदय के लिए बड़ा अभियान चलाए जाने की जरुरत है।

पेश होंगे दो प्रस्ताव

भाजपा की राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक में दो प्रस्ताव पेश किए जाएंगे। एक प्रस्ताव राजनीतिक होगा। जिसमें उदयपुर की बर्बर घटना और देश में बदलती सामाजिक परिस्थितियों पर चर्चा होगी।
दूसरे प्रस्ताव में अर्थव्यवस्था और गरीब कल्याण पर प्रस्ताव पेश किया जाएगा। इन प्रस्तावों के उपर पदाधिकारियों की बैठक में चर्चा हुई है। पार्टी ने यह तय किया है कि जिस प्रदेश में पार्टी की बैठक होगी उस प्रदेश की परिस्थितियों पर विशेष तौर पर चर्चा की जाएगी। इसे देखते हुए

तेलंगाना की स्थिति पर भी राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक में एक बयान जारी किया जाएगा।

हर बूथ पर दो सौ सक्रिय कार्यकर्ता

भाजपा पदाधिकारियों की बैठक में पार्टी संगठन की मजबूती के लिए कार्यक्रमों की रुपरेखा तैयार की गई। हर बूथ पर कम से कम दो सौ एक्टिव कार्यकर्ताओं को तैयार किया जाएगा। व्हाट्सएप्प ग्रुप तैयार किया जाएगा जो कि जनता को पार्टी से जोड़ेगा।

प्रधानमंत्री के मन की बात कार्यक्रम को जनता तक पहुंचाने की जरुरत महसूस की गई है। उसे ज्यादा से ज्यादा प्रसारित किया जाएगा।

अध्यक्ष और पदाधिकारियों ने चर्चा की है कि पन्ना प्रमुखों की व्यवस्था और मजबूत बनाया जाएगा। क्योंकि यह पार्टी की चुनावी रणनीति का आधार हैं। बूथ सशक्तिकरण के कार्यक्रम की समीक्षा हर सप्ताह प्रदेश अध्यक्ष और संगठन मंत्री करेंगे।

करोड़ो लोगों तक पहुंचने की तैयारी

पदाधिकारियों की बैठक में ये फैसला लिया गया है कि आजादी के अमृत महोत्सव का कार्यक्रम देश भर के राज्यों के अलग अलग हिस्सों में होगा। हर घर तिरंगा कार्यक्रम चलाया जाएगा। देश में इसके लिए एक बड़ा आंदोलन चलाया जाएगा। जो कि लोगों को एकजुट करेगा और एक दूसरे से जोड़ेगा। इसके जरिए हम 20 करोड लोगों तक पहुंचेंगे।

भाजपा केन्द्र सरकार की योजनाओं के 30 करोड़ लाभार्थियों तक पहुंचना चाहती है। इसके लिए लाभार्थियों का आंकड़ा इकट्ठा किया जाएगा। इसके अलावा केन्द्रीय योजनाओं के लाभार्थियों की संख्या को कैसे बढ़ाया जाए। इसके लिए कोशिश की जाएगी।

 

हैदराबाद से दीपक रथ

 

 

Leave a Reply

Your email address will not be published.